होम / Google Chrome New Logo 8 साल बाद कंपनी ने फिर बदला लोगो, जानिए इसके पीछे का कारण

Google Chrome New Logo 8 साल बाद कंपनी ने फिर बदला लोगो, जानिए इसके पीछे का कारण

Sameer Saini • LAST UPDATED : February 7, 2022, 12:03 pm IST

संबंधित खबरें

Google Chrome New Logo

इंडिया न्यूज़, नई दिल्ली :

Google Chrome New Logo दुनियाभर में अरबों गूगल क्रोम यूजर्स के लिए एक बड़ा अपडेट आ रहा है। गूगल क्रोम के एक डिजाइनर एल्विन हू ने पिछले हफ्ते वेब ब्राउजर के लिए एक नए लोगो का फर्स्ट लुक शेयर किया था। यह लोगो देखने में काफी आकर्षक लग रहा है। वहीं अब कुछ लोगो को यह नया लोगो शो होना शुरू हो गया है। आपको बता दें इससे पहले कंपनी ने साल 2014 में अपने लोगो में बदलाव किया था।

Elvin Hu ने अपने ट्विटर पर कहा!

Elvin Hu ने ट्विटर पर एक पोस्ट के माध्यम से कहा, ‘आप में से कुछ लोगों ने Google Chrome के नए आइकन को नोटिस किया होगा। हां, हम क्रोम के ब्रांड आइकन को 8 साल में पहली बार बदल रहे हैं। उन्होंने यह भी कहा कि आप सोच रहे होंगे हमने ऐसा क्यों किया? हम विंडोज पर नेटिव विंडो Occlusion फीचर, macOS पर M1 सपोर्ट, iOS/Android पर Widgets और एंड्राइड पर मैटेरियल जैसे कई फीचर Chrome पर एक्सपीरियंस करते हैं। हम चाहते हैं हमारा ब्रांड इसी तरह की केयर को भी करे। (Google Chrome New Logo)

Hu ने एक और पोस्ट में बताया कि, ‘हमने हमने ब्रांड के आइकन को सामान्य कर दिया है। हमने उसमे आने वाली परछाई को हटाकर, कलर को ब्राइटनिंग और रिफाइन किया है, जिससे Google का मॉर्डन ब्रांड एक्सपीरियंस मिले। ‘ (New Logo of Google Chrome)

हर OS पर अलग दिख रहा लोगो (Google Chrome New Logo News)

यह बदलाव जल्दी से नज़रो में नहीं आता है। दोनों लोगो के बीच एक झलक में अंतर बता पाना कुछ कठिन है। इस अंतर् को देखने के लिए आपको बहुत ध्यान देना होगा। इस नए आइकन में बीच का ब्लू सर्कल बड़ा किया गया है। लोगो के बीच में जो ब्लू कलर है उससे और ज्यादा ब्राइट किया गया है। ऐसा अनुभव किया गया है कि Chrome OS में यह लोगो दूसरे सिस्मट्स के मुकाबले ज्यादा कलरफुल दिखाई दे रहा है। जबकि Windows 10 और 11 वर्जन में यह कुछ अलग दिख रहा है।

Google Chrome New Logo

Also Read : OnePlus Nord CE 2 Lite के लीक्स में सामने आए फीचर्स

Connect With Us : Twitter | Facebook

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT