होम / Haridwar Dharma Sansad Hate Speech Case सुप्रीम कोर्ट ने उत्तराखंड सरकार को जारी किया नोटिस

Haridwar Dharma Sansad Hate Speech Case सुप्रीम कोर्ट ने उत्तराखंड सरकार को जारी किया नोटिस

Sameer Saini • LAST UPDATED : January 12, 2022, 1:46 pm IST

संबंधित खबरें

इंडिया न्यूज़, नई दिल्ली :

Haridwar Dharma Sansad Hate Speech Case हरिद्वार धर्म संसद में मुस्लिमों के खिलाफ हेट स्पीच के मामले पर सुप्रीम कोर्ट ने सुनवाई करते हुए बुधवार को उत्तराखंड सरकार को नोटिस जारी कर जवाब मांगा है। जिसमें हरिद्वार धर्म संसद में अभद्र भाषा में शामिल लोगों के खिलाफ मुकदमा चलाने की मांग की गई थी। यह कार्यक्रम पिछले साल दिसंबर में आयोजित किया गया था। वहीं अब कोर्ट ने उत्तराखंड सरकार से 10 दिन में जवाब देने के लिए कहा है। इसके आलावा कोर्ट ने केंद्र और दिल्ली पुलिस को भी नोटिस दिया है। (Haridwar Dharma Sansad Hate Speech Case)

वरिष्ठ अधिवक्ता कपिल सिब्बल द्वारा सीजेआई के समक्ष मामले का उल्लेख किए जाने के बाद सुप्रीम कोर्ट सोमवार को जनहित याचिका पर सुनवाई के लिए सहमत हो गया था। वकील ने बताया कि मामले में किसी की गिरफ्तारी नहीं हुई है।

याचिका में क्या कहा ? (Haridwar Dharma Sansad Hate Speech Case)

याचिका में कहा गया है कि नफरत फैलाने वाले भाषणों में जातीय सफाई हासिल करने के लिए मुसलमानों के नरसंहार के लिए खुले आह्वान शामिल थे। ये ध्यान रखना उचित है कि उक्त भाषण केवल घृणास्पद भाषण नहीं हैं, बल्कि एक खुले आह्वान के समान हैं। इस प्रकार उक्त भाषण न केवल हमारे देश की एकता और अखंडता के लिए एक गंभीर खतरा हैं, बल्कि लाखों मुस्लिम नागरिकों के जीवन को भी खतरे में डालते हैं।”

Haridwar Dharma Sansad Hate Speech Case

Also Read : PM Modi Security Breach Case पीएम सुरक्षा चूक के संबंध में पांच सदस्यीय समिति गठित

Also Read : Finance Ministry Statement 15 मार्च तक भर सकेंगे इनकम टैक्स रिटर्न

Connect With Us : Twitter | Facebook

लेटेस्ट खबरें