होम / Health Services आज डाक्टरों की देशव्यापी हड़ताल

Health Services आज डाक्टरों की देशव्यापी हड़ताल

Vir Singh • LAST UPDATED : November 27, 2021, 8:35 am IST

संबंधित खबरें

इंडिया न्यूज, नई दिल्ली :

Health Services नेशनल एलिजिबिलिटी एंट्रेंस टेस्ट पोस्टग्रेजुएट (NEET PG) काउंसलिंग में हर बार हो रही देरी के विरोध में आज डॉक्टर देशव्यापी हड़ताल करेंगे।

फेडरेशन आफ रेजिडेंट डाक्टर्स एसोसिएशन (FORDA) ने देशभर के सभी रेजिडेंट डाक्टरों से हड़ताल मेें शामिल होने की अपील की है। कई संगठनों ने देशभर में हड़ताल पर जाने का ऐलान किया है। कई संगठनों के साथ ही डॉक्टरों ने भी हड़ताल में शामिल होने के लिए सहमति जताई है। संगठनों ने ओपीडी से दूर रहने के लिए कहा है।

जानिए क्या है FAIMA की मांग (Health Services)

फेडरेशन आफ ल इंडिया मेडिकल एसोसिएशन (FAIMA) के महासचिव डॉक्टर सुवरंकर दत्ता ने कहा है कि सांसदों द्वारा राजनीति से प्रेरित पॉलिसी अपडेट करने के कारण डाक्टर क्यों नुकसान उठाएं? उन्होंने कहा, हम तत्काल नीट पीजी काउंसलिंग और भर्ती की मांग करते हैं! सरकार देशभर के डाक्टरों द्वारा राष्ट्रव्यापी अनिश्चितकालीन हड़ताल के लिए तैयार रहे!

FORDA ने जताई है नाराजगी (Health Services)

FORDA ने अपनी नाराजगी जाहिर करते हुए कहा है कि पहले से ही बोझ से दबे और थके हुए रेजिडेंट डॉक्टर कोविड-19 की शुरुआत के बाद से फ्रंट लाइन में लड़ रहे हैं। पहले से ही विलंबित नीट 2021 काउंसलिंग के मामले में सुप्रीम कोर्ट की कार्यवाही के कुछ सकारात्मक परिणामों के लिए धैर्यपूर्वक प्रतीक्षा कर रहे हैं। हालांकि, उन्हें शारीरिक और मानसिक संकट से कोई राहत नहीं मिली है।

सुप्रीम कोर्ट अधिसूचनाओं के खिलाफ कर रहा सुनवाई (Health Services)

गौरतलब है कि सुप्रीम कोर्ट नीट परीक्षा में ओबीसी के लिए 27 प्रतिशत और ईडब्ल्यूएस के लिए 10 प्रतिशत आरक्षण देने के केंद्र सरकार और मेडिकल काउंसिलिंग समिति की अधिसूचनाओं के खिलाफ सुनवाई कर रहा है।

केंद्र ने इस मामले पर केंद्र सरकार को ईडब्ल्यूएस श्रेणी के लिए आज लाख रुपए की वार्षिक आय सीमा पर फिर से विचार करने के लिए 4 सप्ताह का समय दिया है, इसके बाद नीट पीजी की काउंसलिंग होगी। अगली सुनवाई 6 जनवरी 2022 को निर्धारित है।

सॉलिसिटर जनरल ने सुप्रीम कोर्ट को आश्वासन दिया है कि निर्णय आने तक नीट पीजी काउंसलिंग आयोजित नहीं की जाएगी। नीट परीक्षा की काउंसलिंग में देरी के फैसले का आरडीए विरोध कर रहे हैं।

Read More :24 hours strike of petrol pumps end in Haryana हरियाणा में पेट्रोल पंपों की हड़ताल समाप्त

Connect With Us : Twitter Facebook

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

Lok Sabha Election: अमेठी, रायबरेली दौरे से पहले राहुल-प्रियंका जा सकते हैं अयोध्या राम मंदिर- Indianews
Boeing 737: बोइंग 737 का पहिया टेकऑफ के दौरान टूटा, खचाखच भरी विमान से उठा धुआं – India News
Bangkok Heat Index: बैंकॉक में गर्मी को लेकर चेतावनी जारी, तापमान पहुंचा 52 डिग्री सेल्सियस के पार – India News
Smartphone Ban: स्कूलों में स्मार्टफोन प्रतिबंध का छात्रों पर पड़ा यह खास प्रभाव, रिपोर्ट में खुलासा- Indianews
Lok Sabha Election: जेल में बंद वारिस पंजाब डी प्रमुख अमृतपाल सिंह का एलान, पंजाब से लड़ेंगे लोकसभा चुनाव – India News
Monkeypox Virus: मंकीपॉक्स वायरस के इस स्ट्रेन ने वैज्ञानिकों की बढ़ाई चिंता, यौन संपर्क से फैलने की क्षमता- Indianews
Nicole Mitchell Arrested: मिनेसोटा के सीनेटर को किया गया गिरफ्तार, सौतेली मां के घर से पिता की राख चुराने का आरोप – India News
ADVERTISEMENT