Thursday, May 26, 2022
HomeNationalHeroin: मुलेठी में छिपाकर लाई जा रही थी 700 करोड़ रुपये की...

Heroin: मुलेठी में छिपाकर लाई जा रही थी 700 करोड़ रुपये की हेरोइन, कस्टम ने कर डाली जब्त

Heroin seized at Attari border

Heroin seized at Attari border

इंडिया न्यूज़, नई दिल्ली। पंजाब की अटारी सीमा पर कस्टम डिपार्टमेंट ने करोड़ों रुपये की हेरोइन जब्त की है। इस हेरोइन को मुलेठी की खेप की आड़ में अफगानिस्तान से भारत लाया जा रहा था। डिपार्टमेंट के अधिकारियों ने बताया कि पंजाब में अमृतसर के अटारी बॉर्डर से पाकिस्तान और अफगानिस्तान से आयात-निर्यात होता है। दिल्ली के एक व्यक्ति ने ऑर्डर देकर अफगानिस्तान से हेराइन मंगवाई थी। इस हेरोइन को मुलेठी की खेप में छिपाकर रखा गया था। शक होने पर विभाग की टीम ने इस खेप को जब्त कर लिया।

शक होने पर खोला गया कंसाइनमेंट
अमृतसर रेंज के कस्टम विभाग के कमिश्नर राहुल नांगरे ने बताया कि अफगानिस्तान से सूखे मेवे, ताजे फल और जड़ी-बूटियों का नियमित आयात अटारी के इंटीग्रेटेड चेक पोस्ट (ICP) के जरिए होता है।

Heroin seized at Attari border

रविवार को एक कंसाइनमेंट अटारी बॉर्डर पर पहुंचा था। उसमें मुलेठी की लकड़ियां भरी हुई थीं लेकिन हमें उनकी पैकिंग कुछ अजीब लगी। इसके बाद हमने पैकिंग खोलकर जांच करने का फैसला लिया। जांच में पता चला कि मुलेठी की लकड़ियों के बीच में हेरोइन भरकर उन्हें फिर से चिपका दिया गया था।

बाजार में 700 करोड़ रुपये है कीमत
उन्होंने बताया कि जब्त की गई हेरोइन की मात्रा 100 किलो से ज्यादा है। अंतरराष्ट्रीय बाजार में उसकी कीमत 700 करोड़ रुपये से ज्यादा बताई जा रही है। यह हेरोइन दिल्ली ले जाकर कहां-कहां सप्लाई की जानी थी और इसमें कौन-कौन लोग शामिल हैं। इन सब पहलुओं की गहराई से जांच की जा रही है। फिलहाल इस मामले में कोई गिरफ्तारी नहीं हो पाई है। आरोपियों की तलाश जारी है।

हमें Google News पर फॉलो करे- क्लिक करे !

यह भी पढ़ें : बेंगलुरु ट्रैफिक पुलिस के जवान ने लगाई झाड़ू, वायरल हुआ वीडियो

यह भी पढ़ें : रुपाली गांगुली को मिला बेस्‍ट ऐक्‍ट्रेस इंडियन टेलीविजन अवॉर्ड्स 2022, हर्षद चोपड़ा ने भी जीता सर्वश्रेष्ठ अभिनेता का अवॉर्ड

यह भी पढ़ें : पूजारी के कपड़े उतरवाने वाला दारोगा सस्पेंड, पुलिस को ट्विटर पर मिली थी जानकारी

Connect With Us : Twitter | Facebook Youtube

SHARE
RELATED ARTICLES

Most Popular