होम / High Level Review Meeting On Security In Kashmir : आतंकवाद के खात्मे के लिए बरकरार रहेगी जीरो टालरेंस नीति : अमित शाह

High Level Review Meeting On Security In Kashmir : आतंकवाद के खात्मे के लिए बरकरार रहेगी जीरो टालरेंस नीति : अमित शाह

Vir Singh • LAST UPDATED : March 20, 2022, 8:46 am IST

संबंधित खबरें

High Level Review Meeting On Security In Kashmir

इंडिया न्यूज,जम्मू:

High Level Review Meeting On Security In Kashmir केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह ने जम्मू-कश्मीर में आतंकियों की हर कोशिश को नाकाम करने के लिए सुरक्षा बलों को निर्देश दिए। उन्होंने साफ किया कि घाटी में आतंकवाद के जड़ से खात्मे के लिए जीरो टालरेंस की नीति बरकरार रहेगी। अमित शाह ने जम्मू-कश्मीर (Jammu Kashmir) में सुरक्षा पर हाईलेवल समीक्षा बैठक में ये हिदायतें दीं। बैठक में उपराज्यपाल मनोज सिन्हा भी मौजूद थे।

गृह मंत्री ने कहा कि कश्मीर में स्थायी शांति बहाल करने के लिए प्रो-एक्टिव एप्रोच सहित आतंकवाद रोधी अभियान चलाया जाए। इसी के साथ नारकोटिक्स कंट्रोल ब्यूरो (एनसीबी) को और मजबूत किया जाए ताकि नार्काे टेरेरिज्म को समाप्त किया जा सके।बैठक में गृह मंत्रालय के सीनियर अफसर, बीएसएफ, सीआरपीएफ, व केंद्रीय खुफिया एजेंसियों के अधिकारियों के अलावा जम्मू कश्मीर के डीजीपी व अन्य बड़े अफसरों ने भाग लिया। अमित शाह जेएंडके के दो दिवसीय दौर पर कल जम्मू पहुंचे थे।

Also Read : PM Security Lapse Amit Shah माफी मांगें कांग्रेस के तमाम बड़े नेता

जेलों में भी आतंकियों पर रहे कड़ी नजर

High Level Review Meeting On Security In Kashmir

अमित शाह ने समीक्षा बैठक में जेलों में बंद आतंकियों की पर भी कड़ नजर दखने के निर्देश दिए। उन्होंने कहा कि बंदी आतंकियों की हर गतिविधि सख्त पहरा रखा जाए। एलओसी पर घुसपैठ को भी जीरो लाने के लिए हर जरूरी कदम उठाने की उन्होंने हिदायत दी। इसके अलावा गृहमंत्री ने राजनेताअ व वर्करों के साथ सरपंचों और पंचों की सुरक्षा सुनिश्चित करने के अधिकारियों को निर्देश दिए। उन्होंने कहा, जनप्रतिनिधियों को आतंकी खतरे का नियमित आकलन किया जाना चाहिए।

Also Read : Amit Shah Addressed CRPF Raising Day : पीएम मोदी के नेतृत्व में देश में बेहतर हो रहे सुरक्षा के हालात

कश्मीर चुनाव होने हैं, सुरक्षा इंतजामों में न हो कोई कोताही, पर्यटन व श्री अमरनाथ यात्र को सेफ  बनाने पर भी चर्चा की

High Level Review Meeting On Security In Kashmir

अमित शाह ने समीक्षा बैठक में कश्मीर में टूरिज्म के सीजन व श्री अमरनाथ वार्षिक तीर्थयात्रा को पूरी तरह सेफ बनाने पर भी सुुरक्षा एजेंसियों की रणनीति को लेकर बातचीत की। उन्होंने आने वाले टाइम में जम्मू कश्मीर में चुनाव करवाने पर भी चर्चा की और कहा कि चुनावों में भी सुरक्षा बंदोबस्त पर कोई ऐसी कोताही न हो जिसका आतंकी फायदा उठाने के प्रयास करें। आतंकियों के इन मंसूबों को पूरी तरह नाकाम किया जाए।

आतंकवाद के खात्मे के लिए तालमेल जरूरी, घुसपैठ रोधी तंत्र मजबूत हो

गृहमंत्री ने आतंकवाद के खिलाफ अभियानों को लेकर रीयल टाइम समन्वय बनाने के निर्देश दिए ताकि हर अभियान पूरी तरह कामयाब हो सके। उन्होंने कि प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी की परिकल्पना के मुताबिक कश्मीर को समृद्ध, सुरक्षि व शांत बनाने के लिए आतंकवद का जड़ से खात्मा जरूरी है। शाह ने कहा कि आतंकियों के साथ ही उनके समर्थकों के प्रति भी जीरो टालरेंस की नीति अपनाई जाए। दहशतगर्दों व अलगाववादियों के बीच वित्तीय स्रोतों व असलहे की आपूर्ति को नष्ट किया जाएग। नए आतंकियों की भर्ती पर लगाम लगे। घुसपैठरोधी तंत्र भी मजबूत हो ताकि घुसपैठ की हर कोशिश को नाकाम किया जा सके।

Connect With Us : Twitter | Facebook Youtube

SHARE
ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT