होम / कश्मीर रेंज के आईजी ने की अपील, कहा-कश्मीर छोड़कर न जाए कोई कश्मीरी हिंदू, सुरक्षा की जिम्मेदारी मेरी

कश्मीर रेंज के आईजी ने की अपील, कहा-कश्मीर छोड़कर न जाए कोई कश्मीरी हिंदू, सुरक्षा की जिम्मेदारी मेरी

India News Desk • LAST UPDATED : May 17, 2022, 5:03 pm IST

संबंधित खबरें

  • पलायन से कामयाब होंगे आतंकियों और उनके आकाओं के मंसूबे

इंडिया न्यूज, Srinagar News। कश्मीर रेंज के पुलिस महानिरीक्षक (IGP) विजय कुमार (IGP Vijay Kumar) ने अपील की है कि कोई कश्मीरी हिंदू (Kashmiri Hindu) कश्मीर न छोड़े। पांच दिन से शेखपुरा बड़गाम (Sheikhpura Budgam) में आंदोलन कर रहे कश्मीरी हिंदुओं के साथ बातचीत के दौरान उन्होंने कहा कि कश्मीर से पलायन करके वह आतंकियों और उनके आकाओं के मंसूबों को कामयाब बनाएंगे।

विजय कुमार ने कश्मीरी हिंदुओं को सुरक्षा (security of kashmiri hindus) का पूरा भरोसा दिलाते हुए कहा कि वह आने वाले दिनों में खुद इसमें सुधार को महसूस करेंगे। उन्होंने कहा कि कश्मीरी हिंदुओं को ऐसी बयानबाजी भी नहीं करनी चाहिए जिससे आतंकियों के एजेंडे को बढ़ावा मिले।

कश्मीर से अल्पसंख्यकों को खत्म करना चाहते हैं आतंकी

आईजी ने कहा कि आतंकी और उनके आका चाहते हैं कि कश्मीर में कोई भी अल्पसंख्यक (Minority) न रहे। आतंकियों ने बीते सप्ताह चाडूरा तहसीलदार (Chadoora Tehsildar) कार्यालय में कार्यरत कश्मीरी हिंदु क्लर्क राहुल बट (Clerk Rahul Butt) की उसके कार्यालय में ही हत्या कर दी थी। राहुल बट मूल रूप से बड़गाम जिले के संग्रामपोरा (sangrampora) के रहने वाले थे।

प्रधानमंत्री रोजगार पैकेज के तहत राहुल बट को 2010 में नौकरी मिली थी और वह कश्मीरी पंडितों के लिए शेखपोरा, बड़गाम में बनाई गई ट्रांजिट कालोनी में ही रह रहे थे। उनकी हत्या के बाद से कश्मीरी हिंदुओं में जबरदस्त गुस्सा है।

सुरक्षा तंत्र की खामियों को दुरुस्त करने का दिलाया भरोसा

उन्होंने सरकार से अपनी सुरक्षा की उपेक्षा का आरोप लगाते हुए कश्मीर छोड़ने की चेतावनी दी है। विजय कुमार ने शेखपुरा पहुंचकर आंदोलन कर रहे कश्मीरी हिंदुओं के साथ चर्चा के दौरान कहा कि सुरक्षा तंत्र (defense mechanisms) में जो खामियां हैं, उन्हें चिन्हित कर दूर किया जा रहा है।

सभी कश्मीरी हिंदुओं की सुरक्षा का पुख्ता बंदोबस्त किया जा रहा है। उन्होंने यकीन दिलाया कि आने वाले समय लोग खुद सुरक्षा तंत्र में सुधार को महसूस करेंगे।

सभी को मिलकर आतंकवाद के खिलाफ लड़ना होगा

उन्होंने कहा कि हम कश्मीर समेत प्रदेश के हर हिस्से से आतंकी हिंसा और आतंकियों के नेटवर्क (terrorist network) को पूरी तरह नष्ट कर देंगे। इसके लिए हमारे आतंकरोधी अभियान (counter terrorism operation) लगातार जारी हैं। उन्होंने कहा कि पुलिस, सेना और स्थानीय लोगों को, सभी को मिलकर आतंकवाद के खिलाफ लड़ना है तभी आतंकवाद का समूल नाश होगा और कश्मीर में स्थायी शांति बहाल होगी।

आतंकियों के मंसूबों को मिलकर नाकाम करना होगा

उन्होंने कहा कि मैं आज यहां आप सभी से अपील करता हूं कि कोई ऐसा बयान न दें, कोई ऐसा काम न करें, जिससे हमारा दुश्मन अपने मंसूबों में कामयाब हो। कश्मीरी हिंदुओं को कश्मीर से बाहर निकालना ही आतंकियों और उनके आकाओं का मंसूबा है। इसे मंसूबे को आप लोगों को हमारे साथ मिलकर नाकाम बनाना होगा।

हमें Google News पर फॉलो करे- क्लिक करे !

Connect With Us:-  Twitter Facebook

ये भी पढ़ें : Scholarship Information:एआईसीटीई लीगल इंटर्नशिप के तहत कितनी राशि मिलती है प्रतिमाह,जानें

Tags:

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

 Maruti Swift LXI: ऐसे कराएं मारुति स्विफ्ट कार फाइनैंस, आएगी इतनी EMI, देखें जरूरी जानकारी- Indianews
Nimbu Ke Totke: नींबू के ये टोटके करेंगे चमत्कार, सूरज की तरह चमकेगा आपका भाग्य-Indianews
Toyota Rumion G AT वेरिएंट भारत हुई में लॉन्च, माइलेज और सेफ्टी फीचर्स है बेहद शानदार- Indianews
Prajwal Revanna: पूर्व पीएम देवेगौड़ा के पोते को क्यों छोड़ना पड़ा भारत, जानें क्या है सेक्स स्कैंडल मामला? -India News
UPSC CAPF 2024: यूपीएससी सीएपीएफ असिस्टेंट कमांडेंट भर्ती के लिए नोटिफिकेशन जारी, इतने पदों पर होंगी नियुक्ति- Indianews
Prince William & Kate: 13 साल पहले आज…, प्रिंस विलियम और केट ने शादी की शेयर की अनदेखी तस्वीरें- Indianews
Bank Recruitment 2024: उत्तराखंड को-ऑपरेटिव बैंक भर्ती के लिए जल्द करें आवेदन, कल तक आखिरी तिथि-Indianews
ADVERTISEMENT