होम / IND Vs NZ: शुभमन गिल के शतक की मदद से भारत ने न्यूजीलैंड को दिया 235 रनों का लक्ष्य

IND Vs NZ: शुभमन गिल के शतक की मदद से भारत ने न्यूजीलैंड को दिया 235 रनों का लक्ष्य

Suman Saurabh • LAST UPDATED : February 2, 2023, 2:31 am IST

संबंधित खबरें

IND Vs NZ: Shubman Gill scored his first century in T20 : भारतीय ओपनर बल्लेबाज शुभमन गिल ने टी-20 में अपना पहला शतक जड़ दिया है। ओपनिंग बल्लेबाजी करने आए गिल ने ताबड़तोड़ बैटिंग कर न्यूजीलैंड के गेंदबाजों के छक्के छुड़ा दिए। गिल ने न्यूजीलैंड के साथ तीसरे मुकाबले में 63 गेंदों में 126 रनों की नाबाद पारी खेली है। इस दौरन गिल ने 7 छक्के और 12 चौके लगाए।

न्यूजीलैंड के साथ अपने निर्णायक मुकाबले में भारतीय कप्तान हार्दिक पांड्या ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने का फैसला किया। ओपनर बल्लेबाज शुभमन गिल की धमाकेदार बल्लेबाजी के दम पर भारतीय टीम ने न्यूजीलैंड के सामने 235 रनों का विशाल स्कोर खड़ा किया है। शुभमन के बाद भारतीय टीम की ओर से राहुल त्रिपाठी ने तेज-तर्राज 22 गेंदों में 44 रन की पारी खेलकर टीम को अच्छी शुरुआत देने में अहम भूमिका निभाई। अंतिम ओवरों में बल्लेबाजी करने आए कप्तान हार्दिक ने 17 गेदों में 30 रनों की छोटी सी पारी खेलकर टीम को एक विशाल लक्ष्य देने में कामयाब रहे।

Image

भारत की ओर से टी-20 में शतक बनाने वाले सातवें बल्लेबाज बने गिल

  1. भारतीय टीम की ओर से टी-20 मुकाबलें में शतक जड़ने वाले शुभमन गिल सातवें और सबसे युवा बल्लेबाज बन चुके हैं। इस पारी के साथ शुभमन गिल ने एक और उपलब्धि हासिल किया है। गिल की ओर से बनाए गए 126 रन टी-20 मुकाबले में भारत की ओर से बनाए गए किसी भी खिलाड़ी का सर्वोच्च वयक्तिगत स्कोर में से है। वहीं शतक की बात करें तो शुभमन से पहले टी-20 में पूर्व कप्तान विराट कोहली, कप्तान रोहित शर्मा, केएल राहुल, सूर्यकुमार यादव, दीपक हुड्डा और सुरेश रैना शतक जड़ चुके हैं।

 

 

लेटेस्ट खबरें

Lok Sabha Elections 2024: 44% मौजूदा सांसदों पर आपराधिक केस, 5% अरबपति, क्या कहती है ADR रिपोर्ट
R Madhavan ने रहना है तेरे दिल में की शूटिंग से खास यादें की शेयर, पत्नी को लेकर सुनाया स्पेशल किस्सा
Bill Gates and PM Modi Interaction: बिल गेट्स और पीएम मोदी की खास मुलाकात, नीलगिरि चाय और पश्मीना के साथ दिया ये तोहफा
J&K Avalanche: जम्मू-कश्मीर के सोनमर्ग में भारी हिमस्खलन, कई लोग घायल
Arvind Kejriwal Arrest: सीएम केजरीवाल के गिरफ्तारी के विरोध में महारैली का आयोजन, विपक्ष के ये नेता होंगे शामिल, देखें लिस्ट
IPL 2024: ‘साक्षी भाभी के बाद, मैं ही अकेला शख्स हूं…, रवींद्र जड़ेजा ने मंच पर धोनी से किया मजाक
Mukhtar Ansari Death: मुख्तार की मौत के बाद, चंद्रशेखर को है आज़म ख़ान की चिंता, सरकार से की ये मांग
ADVERTISEMENT