होम / India Lost Hockey World Cup Semi Final जूनियर हॉकी विश्व कप के सेमीफाइनल में जर्मनी ने भारत को 4-2 से हराया

India Lost Hockey World Cup Semi Final जूनियर हॉकी विश्व कप के सेमीफाइनल में जर्मनी ने भारत को 4-2 से हराया

Harpreet Singh • LAST UPDATED : December 3, 2021, 10:24 pm IST

संबंधित खबरें

इंडिया न्यूज, नई दिल्ली:
India Lost Hockey World Cup Semi Final :
भारतीय जूनियर हॉकी टीम विश्व कप के सेमीफाइनल में जर्मनी से हार गई। यह मैच ओडिशा के भुवनेश्वर में खेला गया। इस मैच में जर्मनी ने भारत को हराकर पिछली बार की चैंपियन के दोबारा फाइनल में पहुंचने के सपने का चकनाचूर कर दिया।

जर्मनी ने भारतीय टीम को 4-2 से हराकर फाइनल का सपना तोड़ दिया। इसके साथ ही भारतीय टीम लगातार दो बार जूनियर फाइनल में खेलने का कारनामा करने का इतिहास रचने से भी चूक गई। India Lost Hockey World Cup Semi Final

इससे पहले 2016 में भारतीय टीम ने लखनऊ में अपनी ही जमीन पर आयोजित जूनियर हॉकी वर्ल्ड कप के फाइनल में बेल्जियम को हराकर खिताब जीता था। इससे पहले 2001 के जूनियर हॉकी वर्ल्ड कप में भी भारतीय टीम ने सेमीफाइनल में जर्मनी को हराया था। जिसे 3-2 से हराकर भारत ने फाइनल का टिकट हासिल किया था।

पहले क्वार्टर में जर्मनी ने बनाई बढ़त India Lost Hockey World Cup Semi Final 

भुवनेश्वर के कलिंगा स्टेडियम में भारत और जर्मनी के बीच जूनियर विश्व कप का सेमीफाइनल खेला गया। मैच के पहले क्वार्टर में ही जर्मनी ने भारतीय टीम के ऊपर दबाव बना लिया था। पहले क्वार्टर में ही जर्मनी के लिए एरिक क्लेनलिन ने पेनाल्टी कार्नर को गोल में बदलकर अपनी टीम को 1-0 की बढ़त दिला दी।

वहीं दूसरे क्वार्टर में भारत का खाता खुला, लेकिर स्कोर 1-4 हो गया। होलमुलर ने दूसरे क्वार्टर में दो बार शानदार गोल करते हुए जर्मनी की टीम की बढ़त को 3-0 पर पहुंचा दिया। उसके बाद क्रिस्टोफर कुटर ने पेनाल्टी स्ट्रोक पर शानदार गोल करते हुए बढ़त को 4-1 करते हुए मैच एकतरफा कर दिया।

तीसरे और चौथे क्वार्टर में हुआ 1 गोल India Lost Hockey World Cup Semi Final 

दो क्वार्टर में लगातार पिछड़ने के बाद तीसरे क्वार्टर में वापसी करने की कोशिश की। हाफटाइम के बाद भारतीय टीम ने जर्मनी के गोलपोस्ट पर लगातार हमले किए लेकिन जर्मनी के शानदार डिफेंस के सामने भारतीय टीम की एक न चली। तीसरे क्वार्टर में दोनों टीम कोई भी गोल नहीं जमा सकी।

चौथे क्वार्टर में भी भारतीय टीम कुछ खास कमाल नहीं कर पाई और जर्मनी को ही भारत ने एक पेनाल्टी कॉर्नर का तोहफा दे दिया। इसा पेनाल्टी कॉर्नर को गोलकीपर पवन ने बचा लिया। India Lost Hockey World Cup Semi Final

मैच के आखिरी मिनटों में बॉबी सिंह धामी ने भारत की तरफ से गोल किया लेकिन यह भारत की हार को टालने के लिए काफी नहीं था। मैच का नतीजा भारत के खिलाफ गया और जर्मनी ने भारत को 4-2 से हरा दिया।

6 बार का चैंपियन है जर्मनी India Lost Hockey World Cup Semi Final 

भारत को हराने के बाद छह बार के जूनियर विश्व कप चैंपियन जर्मनी ने फाइनल में प्रवेश कर लिया। जहां जर्मनी का मुकाबला एक अन्य सेमीफाइनल में फ्रांस को हराने वाली अर्जेंटीना की टीम के साथ होगा।

Read More : Kohli Controversial Dismissal in 2nd Test विराट कोहली को गलत आउट देने पर छिड़ा विवाद

Read More : IND vs NZ 2nd Test Final Update मयंक अग्रवाल ने जड़ा करियर का चौथा शतक

Also Read : Ronaldo’s World Record : 800 गोल करने वाले दुनिया के पहले खिलाड़ी बने रोनाल्डो

Also Read : IND vs NZ 2nd Test Live Updates चोट के चलते दूसरे टेस्ट से बाहर हुए इशांत, रहाणे और जडेजा

Connect Us : Twitter Facebook

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT