Wednesday, December 8, 2021
HomeNationalIndian Railway प्लेटफार्म टिकट 50 रुपए की जगह अब 10 रुपए

Indian Railway प्लेटफार्म टिकट 50 रुपए की जगह अब 10 रुपए

इंडिया न्यूज, नई दिल्ली:

Indian Railway रेलवे ने प्लेटफार्म टिकटों की कीमत कम कर दी है। अब प्लेटफार्म टिकट 50 रुपए की जगह 10 रुपए में मिलेगी और यह आदेश 25 नवंबर से ही लागू हो गया है।

Central Railway के आदेश के मुताबिक, CSMT, Dadar, LTT, Thane, Kalyan and Panvel स्टेशनों पर प्लेटफार्म टिकट की कीमत 10 रुपए कर दी गई है। कोरोना महामारी के चलते प्लेटफार्म टिकट 50 रुपए की कर दी थी ताकि भीड़ कम हो। अब कोरोना स्थिति में सुधार के साथ रेलवे ने लागू की गई पाबंदियों में ढील देना शुरू कर दिया है।

Read More : Indian Railways: भारतीय रेलवे ने आजादी के 75वें वर्ष का जश्न मनाने के लिए जारी किया ‘मिले सुर मेरा तुम्हारा’ का नया वर्जन

कोरोना में किए गए थे कई बदलाव (Indian Railway)

रेलवे ने कोरोना महामारी के चलते कई बदलाव किए थे। ट्रेनों का परिचालन बंद करने के अलावा सभी ट्रेनों के नंबर बदलकर स्पेशल कैटेगरी में कर दिए गए थे। इसके साथ ही ट्रेनों के टिकट के दामों में भी इजाफा किया गया था।अब वैक्सीनेशन कवरेज सौ करोड़ होने के बाद रेलवे ने कोरोना में स्पेशल नंबर से चलने वाली सभी ट्रेनों को सामान्य श्रेणी में लाने का फैसला किया है।

कोरोना टीकाकरण 118 करोड़ के पार (Indian Railway)

देश में बड़े पैमाने पर लोगों का कोरोना टीकाकरण किया जा रहा है। भारत का वैक्सीनेशन कवरेज 118.44 करोड़ तक पहुंच गया है। इसे देखते हुए रेलवे ने सभी ट्रेनों को सामान्य श्रेणी में लाने का निर्णय लिया है। रेलवे के इस फैसले के अनुसार, सभी ट्रेनों का नंबर एक बार फिर से पहले की तरह हो जाएगा और ट्रेनों का नंबर बदलने के साथ ही यात्री किराए में भी काफी फर्क पड़ेगा।

Read More : Rani Kamlapati Railway Station प्रधानमंत्री ने किया वर्ल्ड क्लास रेलवे स्टेशन का उद्घाटन

Connect With Us : Twitter Facebook

SHARE

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Most Popular

- Advertisment -
SHARE