Wednesday, May 25, 2022
HomeNationalKhelo India University Games में जैन ग्लोबल यूनिवर्सिटी ने चार स्वर्ण और...

Khelo India University Games में जैन ग्लोबल यूनिवर्सिटी ने चार स्वर्ण और एक कांस्य पदक जीतकर पहला स्थान किया हासिल

इंडिया न्यूज़, नई दिल्ली :

कल खेलो इंडिया यूनिवर्सिटी गेम्स के दूसरे दिन के अंत में, बेंगलुरु में जैन ग्लोबल यूनिवर्सिटी ने चार स्वर्ण और एक कांस्य पदक जीतकर पदक तालिका में पहला स्थान हासिल किया। पदक तालिका में दूसरे स्थान पर शिवाजी विश्वविद्यालय तीन स्वर्ण, एक रजत और एक कांस्य पदक के साथ था, और मद्रास विश्वविद्यालय दो स्वर्ण पदक के साथ तीसरे स्थान पर रहा।

शिव श्रीधर ने जीता विश्वविद्यालय के लिए पहला स्वर्ण

दूसरे दिन के अंत में, 17 विश्वविद्यालयों ने पहले ही स्वर्ण पदक जीता था और 41 ने पदक तालिका में अपनी उपस्थिति दर्ज कराई थी। इस खेलों के मेजबान, बेंगलुरु में जैन विश्वविद्यालय अपने एथलीटों के तैराकी में चार स्वर्ण जीतने के कारण शीर्ष स्थान पर पहुंच गया। विश्वविद्यालय के लिए पहला स्वर्ण शिव श्रीधर ने जीता जिन्होंने तैराकी में 200 मीटर व्यक्तिगत मेडले स्पर्धा में 2:05:43 का नया केयूजी रिकॉर्ड समय बनाया।

Khelo India University Games: Ishneet pips Varsha to claim gold | More sports News - Times of India

श्रीहरि नटराज ने भी जीता स्वर्ण पदक

जैन विश्वविद्यालय के एक अन्य तैराक श्रीहरि नटराज ने 50 मीटर फ्रीस्टाइल में 23.23 सेकेंड के समय में स्वर्ण पदक जीता। महिलाओं की 50 मीटर फ्रीस्टाइल स्पर्धा में, शिवाजी विश्वविद्यालय की रुजुता खाड़े ने 27.38 सेकंड का नया केयूजी रिकॉर्ड समय बनाया, जिससे साध्वी धुन ने पहले खेलो इंडिया यूनिवर्सिटी गेम्स में अपने प्रदर्शन के दौरान बनाए गए पिछले रिकॉर्ड को तोड़ दिया।

खाड़े ने एक सेकंड के लगभग छह-दसवें हिस्से से रिकॉर्ड को बेहतर बनाया है। महिलाओं की 25 मीटर व्यक्तिगत पिस्टल स्पर्धा में पंजाब विश्वविद्यालय की इशनीत औलख ने अपने संस्थान के लिए पहला स्वर्ण पदक जीता।

Bengaluru-based Jain Global University dominates medal tally at Khelo India University Games - NewsOnAIR -

खेलों के तीसरे दिन आज कुल 22 पदक होंगे

महर्षि दयानंद विश्वविद्यालय (Maharishi Dayanand University) की स्नेहा ने महिलाओं की 59 किलोग्राम भारोत्तोलन प्रतियोगिता में स्वर्ण पदक जीता। कृष्णा यूनिवर्सिटी की जुटुरी कोटेश्वर राव ने वेटलिफ्टिंग में महिलाओं के 73 किग्रा वर्ग में स्वर्ण पदक जीता।

एक आश्चर्यजनक परिणाम में, भारथियार विश्वविद्यालय ने एसआरएम विश्वविद्यालय को हराकर भारी उलटफेर किया, जिसे पिछले साल आयोजित अखिल भारतीय अंतर-विश्वविद्यालय चैंपियनशिप में कांस्य पदक जीतने का श्रेय दिया गया था। खेलों के तीसरे दिन आज कुल 22 पदक होंगे।

ये भी पढ़ें : Elon Musk ने 44 बिलियन डॉलर में ख़रीदा Twitter, हर शेयर के लिए 54 डॉलर में हुई डील

हमें Google News पर फॉलो करे- क्लिक करे !
 

Connect With Us : Twitter | Facebook Youtube

SHARE
Sameer Sainihttp://indianews.in
Sub Editor @indianews | Quick learner with “can do” attitude | Have good organizing and management skills
RELATED ARTICLES

Most Popular