होम / Jammu and Kashmir shook with a Intensity of 3.5 in the Early Morning :सुबह तड़के 3.5 तीव्रता से जम्मू-कश्मीर हिला

Jammu and Kashmir shook with a Intensity of 3.5 in the Early Morning :सुबह तड़के 3.5 तीव्रता से जम्मू-कश्मीर हिला

Ajay Dubey • LAST UPDATED : February 17, 2022, 9:07 am IST

संबंधित खबरें

Earthquake in jammu and kashmir, earthquake, national center for seismology, Jammu News in Hindi: Jammu and Kashmir Shook with a Intensity of 3.5 in the Early Morning
इंडिया न्यूज, जम्मू-कश्मीर :
Jammu and Kashmir Shook with a Intensity of 3.5 in the Early Morning : जम्मू-कश्मीर में गुरुवार सुबह तड़के 3.5 तीव्रता से भूकंप के झटके महसूस हुए। यह झटके कटरा के पूर्व में आया। धरती को कांपते देख लोग डर की वजह से घरों से बाहर आ गए। हालांकि भूकंप के झटके से किसी के हताहत होने की कहीं से भी खबर नहीं आई है। भूकंप का ये झटके सुबह करीब 3.02 मिनट पर आए।

सो रहे थे लोग Jammu and Kashmir Shook with a Intensity of 3.5 in the Early Morning

राष्ट्रीय भूकंप विज्ञान केंद्र की रिपोर्ट के आधार पर रिक्टर स्केल पर 3.5 की तीव्रता वाला भूकंप गुरुवार तड़के 3.02 बजे कटरा के पूर्व में आया। उस समय अधिकतर लोग सो रहे थे। अपना बेड हिलता देख लोगों की नींद खुल गई। भूकंप के डर से लोग अपने घरों से बाहर आ गए।

एक दिन भी पहले आ चुका भूकंप

इससे पहले जम्मू-कश्मीर में बुधवार को भी भूकंप के झटके महसूस किए गए थे। बुधवार को इसका केंद्र पहलगाम से 15 किमी दक्षिण-दक्षिण पश्चिम क्षेत्र में रहा था। तब इसकी तीव्रता 3.2 मापी गई थी। वहीं, 10 फरवरी को पर्यटन स्थल गुलमर्ग में भी भूकंप के झटके महसूस किए गए थे। तब इसकी तीव्रता 3.8 मापी गई थी। इसके अलावा पांच फरवरी को 5.7 तीव्रता का भूकंप आया था। झटके जम्मू संभाग के उधमपुर, डोडा, किश्तवाड़, पुंछ के साथ ही कश्मीर घाटी में महसूस किए गए थे।

एक साल में देश में आए 965 छोटे-बड़े भूकंप

नेशनल सेंटर फॉर सीस्मोलॉजी के आंकड़ों पर डाले तो देश में एक जनवरी 2020 से लेकर 31 दिसंबर 2020 के बीच कुल 965 छोटे-बड़े भूकंप रिकार्ड किए गए है। राहत यह है कि सभी भूंकंपों की तीव्रता कम थी। इसकी वजह से कोई जनहानि या तबाही नहीं हुई।

Also Read : Major Accident During Immersion करमा विसर्जन के दौरान बड़ा हादसा, 7 लड़कियों की मौत

Connect With Us:- Twitter Facebook

 

लेटेस्ट खबरें