होम / kangra Shaktipeeth मुख्यमंत्री ने आरती दर्शन के सीधे प्रसारण का किया शुभारम्भ

kangra Shaktipeeth मुख्यमंत्री ने आरती दर्शन के सीधे प्रसारण का किया शुभारम्भ

Amit Sood • LAST UPDATED : November 5, 2021, 5:27 pm IST

संबंधित खबरें

इंडिया न्यूज, शिमला।
kangra Shaktipeeth मुख्यमंत्री जय राम ठाकुर ने आज कांगड़ा जिले के तीन शक्तिपीठों श्री ज्वालाजी, श्री ब्रजेश्वरी और श्री चामुंडा जी से आरती के सीधा प्रसारण का शुभारंभ किया। इससे पूर्व उन्होंने मंदिर में शीश नवाया और पूजा की। उन्होंने ज्वालाजी न्यास परिसर में स्थापित संत आदिगुरु शंकराचार्य की प्रतिमा के दर्शन भी किए।
जय राम ठाकुर ने आशा व्यक्त की कि जिला कांगड़ा के तीन शक्तिपीठों से आरतियों के प्रतिदिन सीधे प्रसारण से श्रद्धालुओं और भक्तों को घर बैठे पूजा और आरती के माध्यम से माता के दर्शन करने और शीश नवाने की सुविधा उपलब्ध होगी। इससे पूर्व उन्होंने प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के श्री केदारनाथ धाम में आयोजित कार्यक्रम में आॅनलाइन भाग लिया।

ये रहेगा आरती का समय (kangra Shaktipeeth)

कांगड़ा के उपायुक्त डॉ. निपुण जिंदल ने इन शक्तिपीठों से आरती दर्शन के सीधे प्रसारण के बारे जानकारी देते हुए कहा कि श्री ज्वालामुखी मन्दिर की आरती प्रतिदिन शीतकाल में सायं 8.30 से 9 बजे जबकि ग्रीष्मकाल में 9.30 बजे से 10 बजे, ब्रजेश्वरी मन्दिर की आरती शीतकाल में प्रात: 6 से 7 बजे तक, ग्रीष्मकाल में प्रात: 5 बजे से 6 बजे तथा शीतकाल और ग्रीष्मकाल में रात्रि 7 से 8 बजे प्रसारित की जाएगी। इसी प्रकार श्री चामुंडा मंदिर से आरती दर्शन का सीधा प्रसारण शीतकाल और ग्रीष्मकाल में प्रतिदिन प्रात: 8 से 8.30 बजे और शीतकाल में सायं 6.30 से 7 बजे और ग्रीष्मकाल में सायं 8 बजे से 8.30 बजे तक होगा। इन आरतियों का प्रसारण एमएच1 चैनल द्वारा किया जाएगा। केन्द्रीय सूचना एवं प्रसारण मंत्री अनुराग ठाकुर, उद्योग मंत्री बिक्रम सिंह, सांसद किशन कपूर, राज्य योजना बोर्ड के उपाध्यक्ष रमेशचन्द ध्वाला, विधायक अर्जुन ठाकुर और राजेश ठाकुर, मुख्यमंत्री के राजनीतिक सलाहकार त्रिलोक जम्वाल, प्रदेश भाजपा प्रभारी अविनाश राय खन्ना, भाजपा संगठन मंत्री पवन राणा, पुलिस अधीक्षक, निदेशक भाषा एवं संस्कृति विभाग पंकज ललित, स्थानीय नेता एवं वरिष्ठ अधिकारियों ने ज्वालामुखी मन्दिर परिसर से प्रधानमंत्री के श्री केदारनाथ धाम के आनलाइन कार्यक्रम में भाग लिया।

Also Read: Haryana CM celebrated Diwali देश और प्रदेशवासियों के मंगल की कामना की

Connect With Us : Twitter Facebook

लेटेस्ट खबरें