होम / Karnataka Hijab Controversy शिमोगा में कॉलेज के बाहर छात्रों ने तिरंगा उतार कर फहरा दिया भगवा झंडा

Karnataka Hijab Controversy शिमोगा में कॉलेज के बाहर छात्रों ने तिरंगा उतार कर फहरा दिया भगवा झंडा

Rakesh Banwal • LAST UPDATED : February 8, 2022, 3:59 pm IST

संबंधित खबरें

Karnataka Hijab Controversy

इंडिया न्यूज़, नई दिल्ली:

Karnataka Hijab Controversy कर्नाटक में एक शैक्षणिक संस्थान में हिजाब पर बैन(ban on hijab) लगाने के बाद माहौल बिगड़ता दिखाई दे रहा है। शिमोगा के एक कॉलेज में छात्राओं को हिजाब पहनने से रोकने के बाद माहौल गर्मा गया है। भगवा धारण किए छात्र हिजाब की फेवर कर रही छात्राओं के सामने आ गए हैं। मामला इतना बढ़ गया कि बागलकोट में कुछ शरारती तत्वों ने पथराव कर दिया। भीड़ को तीतर-बीतर करने के लिए पुलिस को लाठीचार्ज तक करना पड़ गया। वहीं इसी दौरान कॉलेज में लगे तिरंगे झंडे को एक युवक ने उतार कर भगवा झंडा लगा दिया है। जिसका वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल होने के बाद स्थिति बिगड़ती नजर आ रही है। हालात को देखते हुए प्रशासन ने धारा 144 लगा दी है।

Karnataka Hijab Controversy
Karnataka Hijab Controversy

क्या था मामला

कर्नाटक के उडुपी में कुछ मुस्लिम छात्राओं को कक्षा में इस लिए एंट्री नहीं दी गई क्योंकि उन्होंने हिजाब पहना हुआ था। कॉलेज प्रबंधन का कहना था कि जब हमने कॉलेज के लिए ड्रेस कोड निर्धारित किया हुआ है तो छात्र क्यों नहीं उसे फॉलो करते। यूनिफॉर्म न पहनने वाले विद्यार्थियों को क्लास में बैठने की अनुमति नहीं दी जा सकती। इस बात से नाराज छात्राओं ने आज कॉलेज के बाहर प्रदर्शन करना शुरू कर दिया। वहीं दूसरी ओर कुछ छात्र भगवा रंग पहन कर वहां आ पहुंचे। इस दौरान एक बार दोनों पक्ष आमने सामने आ गए। मौके की स्थिति को देखते हुए पुलिस को वहां तैनात कर दिया।

Karnataka Hijab Controversy
Karnataka Hijab Controversy

बागलकोट में हुआ पथराव

बताया जा रहा है कि दोनों पक्षों के आमने सामने होने पर माहौल गड़बड़ा गया और पथराव शुरू हो गया। हालात इस कद्र बिगड़े की एक युवक ने तैश में आकर भारतीय झंडे तिरंगे को उतार कर भगवा झंडा लगा दिया। बता दें कि हिजाब केस कर्नाटक हाई कोर्ट में विचाराधीन है लेकिन अदालत के बाहर यह मुद्दा इतना गर्मा गया है कि प्रशासन को धारा 144 लगानी पड़ गई है। वहीं छात्राओं का कहना है कि हिजाब पहनने से रोकना उनके मौलिक अधिकारों पर प्रहार करने जैसा है।

बागलकोट में हुआ पथराव
बागलकोट में हुआ पथराव

Read More: Ahmedabad Serial Bomb Blast Case 2008 धमाके हुए थे 2008 में 2009 में चला था केस अब 13 साल बाद आया फैसला

Connect With Us : Twitter Facebook

लेटेस्ट खबरें