होम / Kiren Rijiju on Rahul Gandhi: विदेशी नहीं जानते कि राहुल गांधी पप्पू हैं, किरण रिजिजू का कांग्रेस नेता पर बड़ा हमला

Kiren Rijiju on Rahul Gandhi: विदेशी नहीं जानते कि राहुल गांधी पप्पू हैं, किरण रिजिजू का कांग्रेस नेता पर बड़ा हमला

Sailesh Chandra • LAST UPDATED : March 9, 2023, 11:15 am IST

संबंधित खबरें

Kiren Rijiju on Rahul Gandhi: कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी के कैम्ब्रिज यूनिवर्सिटी में दिए बयान पर केंद्रीय मंत्री किरण रिजिजू ने बड़ा हमला बोला है। उन्होंने कैम्ब्रिज यूनिवर्सिटी में दिए बयान को ट्विट करके राहुल गांधी को देश की एकता के लिए सबसे बड़ा खतरा बताया। इस दौरान उन्होंने कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष को ‘पप्पू’ तक कहकर संबोधित कर दिया। लंदन में कांग्रेस के एक समर्थक की सलाह का वीडियो भी केंद्रीय मंत्री ने शेयर किया है जिसमें वह राहुल को इंदिरा गांधी का उदाहरण देते हुए यह समझा रहे हैं कि भारत के खिलाफ दुनिया के किसी और देश में बोलना ठीक नहीं है।

बुजुर्ग ने इंदिरा गांधी का उदाहरण देते हुए दिया सलाह

बुधवार को केंद्रीय मंत्री किरण रिजिजू ने एक के बाद एक तीन ट्विट किए। इसमें दो में लंदन गए राहुल गांधी के कार्यक्रमों का वीडियो भी था। पहले वीडियो में राहुल गांधी को कांग्रेस के एक बुजुर्ग शुभचिंतक सलाह देते हुए नजर आ रहे हैं। इसमें राहुल स्टेज पर बैठे हैं, जबकि सामने से एक बुजुर्ग उन्हें इंदिरा गांधी का उदाहरण देते हुए सलाह दे रहे हैं।

बुजुर्ग ने क्या सलाह दिया?

इस वीडियो में बुजुर्ग ने इंदिरा गांधी को अपनी बड़ी बहन के समान बताते हुए राहुल गांधी को अपनी दादी से सीखने की सलाह दी। उन्होंने कहा, ‘आपकी दादी इंदिरा गांधी ने हमेशा मुझे आशीर्वाद दिया। वह एक शानदार महिला थीं। वह एक बार यहां लंदन आईं थीं। यहां प्रेस कॉन्फ्रेंस में उनसे मोरारजी देसाई को लेकर सवाल पूछा गया कि उनका क्या अनुभव रहा? तब उन्होंने साफ कह दिया कि मैं यहां कुछ भी भारत के आंतरिक मामलों को लेकर नहीं बोलना चाहती हूं। लेकिन आप लगातार भारत पर हमले कर रहे हैं। मुझे विश्वास है कि आप अपनी दादी की उन बातों से कुछ सीखेंगे जो उन्होंने यहां कही थी। क्योंकि मैं आपका शुभचिंतक हूं और मैं आपको प्रधानमंत्री के रूप में देखना चाहता हूं।’ इस दौरान राहुल केवल मुस्कुराते हुए दिखे।

किरण रिजिजू ने बुजुर्ग के इस वीडियो को शेयर करते हुए लिखा, ‘राहुल गांधी जी हमारी बात नहीं सुनेंगे लेकिन मुझे आशा है कि वह अपने समर्पित शुभचिंतकों की बात सुनेंगे!’

रिजिजू ने राहुल गांधी को बताया भारत की एकता के लिए बेहद खतरनाक

एक दूसरा वीडियो भी किरण रिजिजू ने शेयर किया है। जिसमें राहुल गांधी ऑक्सफोर्ड में अपना संबोधन दे रहे हैं। इस वीडियो को पोस्ट करते हुए किरण रिजिजू ने लिखा, ‘कांग्रेस के इस स्वयंभू युवराज ने सारी हदें पार कर दी हैं। यह आदमी भारत की एकता के लिए बेहद खतरनाक हो गया है। अब वह लोगों को भारत को विभाजित करने के लिए उकसा रहा है। भारत के सबसे लोकप्रिय और प्रिय माननीय प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी जी का एक ही मंत्र है ‘एक भारत श्रेष्ठ भारत’।

‘भारत के लोग जानते हैं कि राहुल गांधी पप्पू हैं’

अपने तीसरे पोस्ट में किरण रिजिजू ने राहुल गांधी को पप्पू तक कहकर संबोधित कर दिया। उन्होंने लिखा, ‘भारत के लोग जानते हैं कि राहुल गांधी पप्पू हैं लेकिन विदेशी नहीं जानते कि वह वास्तव में पप्पू हैं। उनके मूर्खतापूर्ण बयानों पर प्रतिक्रिया देना आवश्यक नहीं है लेकिन समस्या यह है कि उनके भारत विरोधी बयानों का भारत विरोधी ताकतों द्वारा भारत की छवि को खराब करने के लिए दुरुपयोग किया जाता है।’

Also Read

Get Current Updates on News India, India News, News India sports, News India Health along with News India Entertainment, India Lok Sabha Election and Headlines from India and around the world.

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT