Friday, January 21, 2022
HomeNationalKisan Andolan Update दिल्ली की सीमाओं पर पहुंचे हजारों किसान, तीन गुना...

Kisan Andolan Update दिल्ली की सीमाओं पर पहुंचे हजारों किसान, तीन गुना बढ़ी संख्या

इंडिया न्यूज, नई दिल्ली:

Kisan Andolan Update केंद्र सरकार ने तीन कृषि कानूनों को वापस ले लिया है, लेकिन इसके बावजूद संयुक्त किसान मोर्चा दिल्ली-एनसीआर के बॉर्डर पर जारी धरना प्रदर्शन खत्म करने के लिए तैयार नहीं है।

शुक्रवार को किसान आंदोलन का एक वर्ष पूरा होने पर दिल्ली के गाजीपुर, टीकरी, सिंघु, और शाहजहांपुर सहित चारों बॉर्डरों पर किसानों की संख्या दो से तीन गुना हो गया। गौरतलब है कि 29 नवंबर से संसद का शीतकालीन सत्र शुरू हो रहा है और किसानों ने फिर दिल्ली का कूच करने की धमकी दी है। इसके मद्देनजर दिल्ली पुलिस व मेट्रो प्रशासन भी पूरी तरह से चौकस है। जरूरत पड़ने पर कुछ मेट्रो स्टेशनों को बंद किया जा सकता है।

सिंघु बॉर्डर पर लगाया Bhindranwale का बैनर, जश्न मनाते नजर आए किसान (Kisan Andolan Update)

सिंघु बॉर्डर पर तो Jarnail Singh Bhindranwale का बैनर देखा गया। पंजाबी भाषा में लिखे पोस्टर पर भिंडरावाले का फोटो छपा है। जानकारी के अनुसार, प्रदर्शन स्थल पर ट्रैक्टरों, पंजाबी और हरियाणवी गीत-संगीत के साथ प्रदर्शनकारी किसान बेहद खुश नजर आ रहे थे।

रंग-बिरंगी पगड़ी पहने किसान लंबी दाढ़ी को संवारते और मूंछों पर ताव लगाते नजर आए तथा ट्रैक्टरों पर जमकर डांस किया। उन्होंने मिठाइयां बांटी और एक-दूसरे को गले लगाया। यह अवसर किसी बड़े त्योहार की तरह लग रहा था।

किसी सूरत में दिल्ली में किसानों को प्रवेश न करने देने के निर्देश (Kisan Andolan Update)

New Delhi, Nov 26 (ANI): Police put banners of section 144 on barricades at Ghazipur Border where farmers gathered in large numbers to observe the first anniversary of protest against the three farm laws, in New Delhi on Friday. (ANI Photo/Amit Sharma)

सीमाओं पर स्थिति को देखते हुए दिल्ली पुलिस अलर्ट हो गई है। किसी भी सूरत में किसानों को दिल्ली नहीं घुसने दिये जाने का निर्देश है। शुक्रवार सुबह से ही पूरी दिल्ली पुलिस सड़कों पर है। सभी थानों के अधिकतर पुलिस कर्मियों को सीमाओं व अन्य जगहों पर तैनात कर दिया गया है। दिल्ली पुलिस मुख्यालय के भी सभी आला अधिकारी अपने-अपने इलाके में गश्त कर रहे हैं। हजारों की संख्या में पैरा मिलिट्री को भी लगाया गया है। पुलिस आयुक्त राजेश अस्थाना अधिकारियों से पल-पल की जानकारी ले रहे हैं।

Read More : Kisan Andolan 29 से संसद भवन तक ट्रैक्टर मार्च का ऐलान

Read More : Kisan Andolan 22 को लखनऊ में ऐतिहासिक होगी किसान महापंचायत

Connect With Us : Twitter Facebook

 

SHARE

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Most Popular

- Advertisment -
SHARE