Thursday, May 19, 2022
HomeNationalदिल्ली-पंजाब के बीच हुआ नॉलेज शेयरिंग एग्रीमेंट, जानिए क्या है समझौता

दिल्ली-पंजाब के बीच हुआ नॉलेज शेयरिंग एग्रीमेंट, जानिए क्या है समझौता

इस संबंध में राष्ट्रीय राजधानी में एक संवाददाता सम्मेलन को संबोधित करते हुए केजरीवाल ने कहा हमने अभी ज्ञान साझा करने के समझौते पर हस्ताक्षर किए हैं।

इंडिया न्यूज़, नई दिल्ली: 

दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने आज 26 अप्रैल मंगलवार को घोषणा की कि दिल्ली और पंजाब के बीच नॉलेज शेयरिंग अग्रीमेंट पर हस्ताक्षर हुआ है। इस संबंध में राष्ट्रीय राजधानी में एक संवाददाता सम्मेलन को संबोधित करते हुए केजरीवाल ने कहा हमने अभी ज्ञान साझा करने के समझौते पर हस्ताक्षर किए हैं।

भारत के इतिहास में एक नया कदम

यह भारत के इतिहास में एक नया कदम है कि हमने ज्ञान साझा करने के लिए एक समझौते पर हस्ताक्षर किए हैं। यह कहना गलत है। कि अब तक हमने ही अच्छा काम किया है। हम जानते हैं कि कई राज्य सरकारों ने अच्छा काम किया है।

अच्छे कार्यों की पूरी दुनिया में चर्चा : केजरीवाल

Delhi, Punjab sign first-ever Knowledge Sharing Agreement

दिल्ली के सीएम ने कहा में शिक्षा और स्वास्थ्य के क्षेत्र में किए गए अच्छे कार्यों की चर्चा पूरी दुनिया में हो रही है। सीएम भगवंत मान इस संबंध में अपने मंत्रियों और अधिकारियों के साथ दिल्ली के दो दिवसीय दौरे पर है । उन्होंने स्कूलों, अस्पतालों, मोहल्ला का दौरा किया।

पंजाब को अपना वही पुराना पंजाब बनाना : केजरीवाल

अरविंद केजरीवाल को देश का क्रांतिकारी मुख्यमंत्री बताते हुए भगंवत मान ने कहा कि पंजाब को हमें लंदन और कैलिफोर्निया नहीं बनाना है। हमें तो पंजाब को अपना वही पुराना वाला पंजाब बनाना है। भगवंत मान ने कहा कि दिल्ली की अच्छी चीजें सीखकर हम पंजाब में लागू करेंगे । हाल ही में तमिलनाडु के मुख्यमंत्री एमके स्टालिन ने राष्ट्रीय राजधानी का दौरा किया और दिल्ली के शिक्षा के मॉडल की सराहना की।

ये भी पढ़ें : Elon Musk ने 44 बिलियन डॉलर में ख़रीदा Twitter, हर शेयर के लिए 54 डॉलर में हुई डील

हमें Google News पर फॉलो करे- क्लिक करे !
 

Connect With Us : Twitter | Facebook Youtube

SHARE
Sameer Sainihttp://indianews.in
Sub Editor @indianews | Quick learner with “can do” attitude | Have good organizing and management skills
RELATED ARTICLES

Most Popular