होम / Lakhimpur Violence : पीड़ित परिवारों के लिए पंजाब और छत्तीसगढ़ सरकारों का बढ़ा ऐलान

Lakhimpur Violence : पीड़ित परिवारों के लिए पंजाब और छत्तीसगढ़ सरकारों का बढ़ा ऐलान

India News Editor • LAST UPDATED : October 6, 2021, 10:00 am IST

संबंधित खबरें

Lakhimpur Violence Announcement of Punjab and Chhattisgarh governments for the victims’ families
इंडिया न्यूज, लखनऊ:
Lakhimpur Violence : रविवार को लखीमपुर में किसानोंं के साथ हुई हिंसक घटना से पूरा देश सन्न रह गया था। इस घटना के वीडियो जब सोशल मीडिया पर चले तो देखने वालों की रूह तक कांप गई। किसानों पर हुए अत्याचार की पूरे देश में निंदा की गई। वहीं बुधवार को पीड़ित परिवारों से मिलने के लिए राहुल गांधी के साथ-पंजाब और छत्तीसगढ़ के सीएम भी लखनऊ पहुंचे। यहां दोनों राज्यों के सीएम ने लखीमपुर खीरी में केंद्रीय मंत्री की गाड़ी से कुचलकर मारे गए किसानों के परिवारों के लिए आर्थिक मदद का ऐलान किया है। पंजाब के मुख्यमंत्री चरणजीत सिंह चन्नी और छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने किसानों के साथ एकजुटता जाहिर करते हुए कहा कि मृतकों के परिवारों को 50-50 लाख रुपए देने का ऐलान किया है।

पत्रकारे के परिवार को भी मिलेगी आर्थिक मदद
दोनों सीएम ने घटना की कवरेज के दौरान मारे गए पत्रकार के परिवार को भी 50-50 लाख रुपए देने की बात कही है। दोनों राज्य मारे गए किसानों और पत्रकार के परिवार को कुल 1 करोड़ रुपए की सहायता देंगे। योगी सरकार पहले ही 47-47 लाख रुपए और सरकारी नौकरी देने का ऐलान कर चुकी है।

हम किसान परिवारों के साथ : चन्नी

लखनऊ पहुंचने पर चरणजीत सिंह चन्नी ने कहा कि हम मारे किए किसानों के परिवारों के साथ हैं। पंजाब सरकार की ओर से मैं पत्रकार सहित मारे गए लोगों के परिवारों को 50-50 लाख रुपए देने का ऐलान करता हूं।

हम हिंसा की निंदा करते हैं : बघेल

इस अवसर पर छत्तीसगढ़ के सीएम भूपेश बघेल ने कहा कि हम किसानों के साथ हुई हिंसा की निंदा करते हैं। उन्होंने भी किसानों के लिए आर्थिक मदद का ऐलान किया। उन्होंने कहा, कि छत्तीसगढ़ सरकार की ओर से मैं हिंसा में मारे गए किसानों और पत्रकार के परिवारों को 50-50 लाख रुपए देने का ऐलान करता हूं।

लखनऊ एयरपोर्ट पर धरने पर बैठे राहुल गांधी

कांग्रेस नेता राहुल गांधी लखनऊ एयरपोर्ट पर धरने पर बैठ गए। लखनऊ में कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने कहा कि हमें अपनी गाड़ी में लखीमपुर खीरी जाना है लेकिन ये (पुलिस) चाहते हैं कि हम इनके साथ इनकी गाड़ी में जाए। इसका मतलब है कि ये कुछ न कुछ बदमाशी कर रहे हैं इसलिए हम लोग यहां बैठे हुए हैं।  राहुल गांधी ने कहा कि मैं किसी से नहीं डरता हूं। राहुल गांधी अपनी गाड़ी से जाने की जिद पर अड़े हैं।
Connect With Us : Twitter Facebook

लेटेस्ट खबरें

Gurpatwant Singh Pannun: SFJ के लोगों ने दिल्ली मेट्रो स्टेशनों पर लिखे खालिस्तान समर्थक नारे, पन्नून ने वीडियो जारी कर साधा मुख्य चुनाव आयुक्त पर निशाना
Patna Shuklla की स्क्रीनिंग के दौरान इमोशनल हुए Salman Khan, सतीश कौशिक के लिए कही ये बात
Congress: आयकर विभाग से नोटिस मिलने के बाद कांग्रेस का बड़ा आरोप, IT भाजपा से करें 4,600 करोड़ मांग 
United Nations: केजरीवाल की बढ़ती मुश्किलों के बीच UN का आया बयान, जानें क्या कहा
शादी की अफवाहों के बीच Taapsee Pannu ने फ्लॉन्ट की सगाई की अंगूठी, तस्वीरों में दिखा फ्लॉलेस चेहरा
Pune Railways Viral Video: पुणे में चलती ट्रेन में चढ़ने की कोशिश, मौत को टक से छूआ फिर रेलवे स्टाफ ने बचा ली जान, देखें वीडियो
ट्रोलर्स के निशाने पर आई Hardik Pandya की पत्नी Natasa Stankovic, पति की वजह से हो रही हैं ट्रोल
ADVERTISEMENT