होम / Ludhiana Court Bomb Case एनआईए ने एसएफजे के मुल्तानी पर रखा 10 लाख का इनाम

Ludhiana Court Bomb Case एनआईए ने एसएफजे के मुल्तानी पर रखा 10 लाख का इनाम

Rakesh Banwal • LAST UPDATED : January 18, 2022, 11:24 am IST

संबंधित खबरें

Ludhiana Court Bomb Case

इंडिया न्यूज़, लुधियाना।

Ludhiana Court Bomb Case लुधियाना की अदालत में हुए बम धमाके के पीछे सिख फॉर जस्टिस का हाथ है। अब जांच में सामने आया है कि इस ब्लास्ट में जसविंदर सिंह मुल्तानी का भी हाथ था। जो कि अभी गिरफ्त से बाहर चल रहा है। सुरक्षा एजेंसियां मुल्तानी की तलाश में लगातार छापेमारी कर रही हैं लेकिन वह एनआईए के हाथ नहीं लग रहा है। ऐसे में अब राष्ट्रीय जांच एजेंसी ने जसविंदर सिंह की सूचना देने वाले को 10 लाख रुपए देने की घोषणा कर दी है। इसके लिए एनआईए ने मोबाइल नंबर (011-24368800, 0172-2682900, 01) भी जारी किए हैं।

एनआईए
एनआईए

जसविंदर मुल्तानी का पहले भी धमाकों में आ चुका है नाम Ludhiana Court Bomb Case

सिख फॉर जस्टिस से संबंध रखने वाला जसविंदर सिंह मुल्तानी पहले भी सुरक्षा एजेंसियों की लिस्ट में रह चुका है। मुल्तानी पर मुंबई में हुए धमाकों में भी नाम सामने आ चुका है। इसके अलावा देश में कई जगह मुल्तानी का नाम घटनाओं में शामिल रहा है। यही नहीं जसविंदर पर कई आतंकी हमलों को अंजाम देने के भी आरोप हैं। इस बार लुधियाना कोर्ट में हुए बम धमाके के पीछे भी मुल्तानी का  नाम आया है। अब नेशनल इन्वेस्टिगेशन एजेंसी ने मुल्तानी को पकड़ने के लिए उस पर शिकंजा कसना शुरू कर दिया है।

कौन है जसविंदर सिंह मुल्तानी Ludhiana Court Bomb Case 

सिख फॉर जस्टिस से संबंध रखने वाला मुल्तानी वास्तव में पंजाब के जिला होशियारपुर स्थित मुकेरियां के मंसूरपुर गांव का रहने वाला है। वह पाकिस्तान की खुफिया एजेंसी आईएसआई के संपर्क में आया और फिर पाक के साथ मिलकर भारत विरोधी गतिविधियों में शामिल होने लगा। यही नहीं मुल्तानी पर चंडीगढ़ में एनआईए ने मामला दर्ज करते हुए उस पर 10 लाख रुपए का इनाम घोषित किया है।

कौन है जसविंदर सिंह मुल्तानी
कौन है जसविंदर सिंह मुल्तानी

कहां रहता है मुल्तानी Ludhiana Court Bomb Case

लुधियाना बम कांड के बाद खबरें आई थी कि जसविंदर सिंह मुल्तानी को जर्मनी से गिरफ्तार कर लिया गया है। लेकिन मुल्तानी को केवल पूछताछ के लिए ही बुलाया गया था। गिरफ्तारी की सूचना वायरल होते ही मुल्तानी ने गुरपतवंत सिंह पन्नू के साथ इंटरनेट पर आकर अपनी गिरफ्तारी की बात का खंडन करते हुए कहा कि मैं आजाद हूं। बता दें कि पंजाब में अशांति फैलाने के लिए मुल्तानी विदेशों में फंड जमा करता है और उस पैसे से हथियार व अन्य वांछित सामग्री की सप्लाई भारत में करता है। सुरक्षा एजेंसियों को अंदेशा है कि पंजाब में होने वाले चुनावों में भी मुल्तानी खलल डालने की कोशिश कर सकता है।

Ludhiana Court Bomb Case
Ludhiana Court Bomb Case

Read More: Ludhiana Court Blast Strings Linked to Pakistan कोर्ट धमाके के लिए पाकिस्तान से मिला था फरमान, दो कुख्यात रिमांड पर

Connect With Us: Twitter Facebook

लेटेस्ट खबरें

Surya Grahan 2024: साल के पहले सूर्य ग्रहण के दौरान इन बातों का रखें खास ध्यान, वरना बिगडेंगे सारे काम
Satyendar Jain: AAP के लिए बढ़ी मुश्किलें, गृह मंत्रालय ने दी सत्येन्द्र जैन के खिलाफ सीबीआई जांच की मंजूरी
Hair Growth: स्ट्रेस बढ़ने के कारण झड़ रहें हैं बाल, तो पिएं बायोटिन रिच स्मूदी
IMD: दिल्ली-एनसीार में आंधी के साथ आएगी बारिश, मौसम विभाग ने दी जानकारी
Imran Khan ने किराए पर लिया Karan Johar का बांद्रा अपार्टमेंट, अपनी गर्लफ्रेंड लेखा वाशिंगटन संग होंगे शिफ्ट
Congress: जिस दिन हमारी सरकार बनी उस दिन…, IT नोटिस पर भड़के राहुल गांधी की चेतावानी
Lok Sabha Election 2024: बिहार में पत्निओं के सहारे जंग जीतने की तैयारी, इन बाहुबलिओं ने बनाई रणनीति
ADVERTISEMENT