होम / ममता बनर्जी का बड़ा बयान!, 'पीएम मोदी के लिए राहुल गांधी TRP की तरह, विपक्ष का चेहरा बने तो बीजेपी को…'

ममता बनर्जी का बड़ा बयान!, 'पीएम मोदी के लिए राहुल गांधी TRP की तरह, विपक्ष का चेहरा बने तो बीजेपी को…'

Akanksha Gupta • LAST UPDATED : March 19, 2023, 8:14 pm IST

संबंधित खबरें

Mamata Banerjee On Rahul Gandhi: पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने कांग्रेस नेता राहुल गांधी के नेतृत्व पर सवाल उठाए हैं। TMC प्रमुख ममता बनर्जी ने आज रविवार, 19 मार्च को कहा है कि राहुल गांधी विपक्ष के लीडर बने रहे तो प्रधानमंत्री नरेद्र मोदी को कोई भी नहीं हरा सकता है। उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री मोदी के लिए राहुल गांधी TRP की तरह हैं। मुर्शिदाबाद में कार्यकर्ताओं को वर्चुअल बैठक में संबोधित करते हुए ममता बनर्जी ने ये बयान दिया है।

अधीर रंजन चौधरी पर साधा निशाना

टीएमसी प्रमुख ममता बनर्जी ने सागरदिघी उपचुनाव में TMC की हार को लेकर कांग्रेस नेता अधीर रंजन चौधरी पर भी निशाना साधा है। उन्होंने कहा कि उपचुनाव के दौरान अधीर रंजन चौधरी ने RSS-CPM के साथ प्लानिंग की थी। वो भारतीय जनता पार्टी के नंबर वन नेता हैं।

“बीजेपी राहुल गांधी को बनाना चाहती है विपक्ष का चेहरा”

मुख्यमंत्री बनर्जी ने आगे कहा, “बीजेपी ने राहुल गांधी को नेता बनाने के लिए संसद में हंगामा होने दिया। बीजेपी चाहती है राहुल गांधी विपक्ष का चेहरा बने रहें, नहीं तो जो उन्होंने बाहर कहा था उसको लेकर संसद में हंगामा क्यों किया। हम चाहते हैं कि संसद की कार्यवाही सुचारू रूप से चले, हम अडानी मुद्दे पर चर्चा चाहते हैं। हमने सीएए, एनआरसी, समान नागरिक संहिता विधेयक का विरोध किया है। अल्पसंख्यक समुदाय हमारे हाथ में सुरक्षित है।”

कांग्रेस को किनारे करना चाह रही TMC?

टीएमसी की तरफ से हाल ही के दिनों में कांग्रेस नेता राहुल गांधी पर कई बार हमला बोला गया है। जिसे लेकर राजनीतिक गलियारों में चर्चा है कि TMC विपक्ष के तौर पर अब कांग्रेस को किनारे करना चाह रही है। कुछ दिन पहले ही मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने उत्तर प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री और सपा प्रमुख अखिलेश यादव से मुलाकात की थी। जिसे लेकर कहा जा रहा है कि दोनों नेताओं के बीच नया मोर्चा बनाने पर सहमति हुई है।

“ये भ्रम है कि कांग्रेस विपक्ष की बिग बॉस है”

TMC की तरफ से कहा गया था कि भारतीय जनता पार्टी राहुल गांधी को विपक्ष का चेहरा बनाना चाहती है। इससे भाजपा को काफी मदद मिलेगी। वे लोग राहुल गांधी के विदेश में दिए गए बयान को लेकर संसद नहीं चलने दे रहे हैं। टीएमसी की ओर से कहा गया था, “हम बीजेपी और कांग्रेस से समान दूरी बनाए रखने की योजना को लेकर अन्य विपक्षी दलों से बात करेंगे। ये एक भ्रम है कि कांग्रेस विपक्ष की बिग बॉस है।”

कांग्रेस के विरोध मार्च से TMC ने बनाई थी दूरी

बता दें कि कांग्रेस ने संसद के बजट सत्र के दौरान कई अन्य दलों के साथ मिलकर अडानी मामले को लेकर जेपीसी की मांग को लेकर मार्च निकाला था। मगर इस विरोध प्रदर्शन में टीएमसी शामिल नहीं हुई थी। TMC नेताओं ने संसद परिसर में अलग से विरोध जताया था।

Also Read: दिल्ली पुलिस के नोटिस पर राहुल गांधी ने भेजा 4 पन्नों का जवाब, विस्तृत जवाब के लिए मांगे 8-10 दिन

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

Delhi Protests: आप-भाजपा ने अलग-अलग किया विरोध प्रदर्शन, एमसीडी चुनाव और केजरीवाल के इस्तीफे पर आए आमने-सामने -India News
Cambodia Explosion: कंबोडिया के सैन्य अड्डे पर बड़ा विस्फोट, पीएम हुन मानेट ने जताया दुख -India News
Mangalsutra: क्यों पहना जाता है मंगलसूत्र? कैसे शुरू हुई ये की परंपरा, जानें इसके पिछे की मान्यता- Indianews
Uttarakhand Forest Fire: उत्तराखंड के जंगल में लगी भीषण आग, वायुसेना और सेना को बुझाने के लिए बुलाया गया -India News
Aaj Ka Panchang:​​ आज रविवार का दिन आपके लिए होगा खास, जानें शुभ मुहूर्त और राहुकाल का समय- Indianews
United Kingdom: टाइटैनिक के सबसे धनी यात्री की सोने की घड़ी इतने में निलाम, जानकर नहीं होगा भरोसा- Indianews
Lok Sabha Elections: ‘विदेश से लाए थे एक्स-रे मशीन’, पीएम मोदी ने राहुल की विदेश यात्राओं पर कसा तंज -India News
ADVERTISEMENT