होम / भीषण गर्मी में परिंदों के लिए इस शख्स ने जो किया, वाकई ही काबिलेतारीफ है Man Sprinkle Water on Birds in Scorching Heat

भीषण गर्मी में परिंदों के लिए इस शख्स ने जो किया, वाकई ही काबिलेतारीफ है Man Sprinkle Water on Birds in Scorching Heat

Vir Singh • LAST UPDATED : April 14, 2022, 6:55 pm IST

संबंधित खबरें

इंडिया न्यूज, नई दिल्ली:
Man Sprinkle Water on Birds in Scorching Heat बढ़ती गर्मी से राहत पाने के लिए इंसान तो कूलर, बर्फ, ठंडा पानी, एसी व पंखे लगा लेता है लेकिन बेजुबानों का क्या। हालांकि इस धरती पर कुछ इंसान ऐसे भी हैं जो खुद के साथ बेजुबान जानवरों की भी ऐसे प्रकृति के प्रकोप से हिफाजत करते हैं।

आजकल भीषण गर्मी (scorching heat) पड़ रही है और इससे लोगों का जीना मुश्किल हो गया है। इसी के साथ परिंदे व जानवर भी गर्मी से बेहाल (Birds and animals also suffer from heat) हैं। यही देखकर कुछ लोग परिंदों के लिए पानी रखते हैं। टिवटर पर ऐसा ही एक वीडियो शेयर किया गया है जिसे एक लाख से ज्यादा बार देखा जा चुका है और इस पर 10 हजार से ज्यादा लाइक्स आ चुके हैं।

ट्विटर पर शेयर किया गया वीडियो

वीडियो देखकर हम कह सकते हैं कि हमारी सोच से बुजुर्ग एक कदम आगे हैं। परिंदों को गर्मी से राहत देने के लिए इस शख्स ने जो किया वह न सिर्फ़ काबिल-ए-तारीफ है बल्कि बेहद क्यूट भी है। परिंदों को गर्मी से राहत देने के लिए कई लोग बरतन में पानी भरकर बालकनी या आंगन में तो रखते देखे गए हैं लेकिन अगर कोई व्यक्ति ऐसी चिलचिलाती गर्मी में परिंदों को नहलाए तो वाकया ही यह क्यूट है। वीडिया में बुजुर्ग पक्षियों को नहला रहे हैं ताकि उन्हें प्रचंड गर्मी से राहत मिल सके।

Also Read : रजविंदर सिंह अमेरिका की नौकरी छोड़ आए अपने वतन वापस, कारण जान चौंक जाएंगे आप Rajwinder Singh’s Journey from America to Punjab

पक्षियों पर पानी की बौछार कर रहा व्यक्ति

आईएएस अवनीश शरन (IAS Avneesh Sharan) द्वारा ट्विटर पर शेयर किए गए वीडियो में बुजुर्ग कुर्सी पर बैठकर पाइप से पानी की बौछार कर रहे हैं। लेकिन यह व्यक्ति अपने बगीचे या अपनी गाड़ी में नहीं बल्कि परिंदों को पानी से नहला रहे हैं। आराम से कुर्सी पर बैठकर यह व्यक्ति पानी डाल रहा है और परिंदें पानी में खेल-कूद रहे हैं। आईएएस शरन ने वीडियो के कैप्शन में लिखा, पक्षियों को भी इस गर्मी से राहत चाहिए। इसके अलावा भी सोशल मीडिया यूजर (social media user) कई तरह की दुआएं दे रहे हैं।

बुजुर्ग की लंबी उम्र की दुआएं कर रहे यूजर्स

कोई लिख रहा है पक्षियों को नहलाने व पानी देने के लिए के लिए चाचा की लंबी उम्र हो। कोई लिख रहा है गुड वर्क। तो कोई कह रहा है। बुजुर्ग एक भगवान के रूप में काम कर रहे हैं। कुछ कह रहे है, नेकी को सलाम। गर्मी की वजह से कई बार पक्षी दम तोड़ देते हैं। ऐसे में इस वरिष्ठ नागरिक से हम सभी कुछ सीख सकते हैं।

Also Read : गुजरात में मुस्लिम शिक्षक बच्चों को पढ़ा रहा है भगवद गीता Muslim Teacher in Gujarat Teaching Bhagwat Geeta in School

Connect With Us : Twitter | Facebook Youtube

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT