होम / Merger Of Jyoti in Jyoti 23 जनवरी को सुभाष चंद्र बोस की होलोग्राम प्रतिमा का अनावरण करेंगे पीएम

Merger Of Jyoti in Jyoti 23 जनवरी को सुभाष चंद्र बोस की होलोग्राम प्रतिमा का अनावरण करेंगे पीएम

Sameer Saini • LAST UPDATED : January 21, 2022, 3:46 pm IST

संबंधित खबरें

Merger Of Jyoti in Jyoti

इंडिया न्यूज, नई दिल्ली :

Merger Of Jyoti in Jyoti : देश के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने अमर जवान ज्योति विवाद के बीच आज एक बड़ा ऐलान किया। मोदी ने ट्वीट कर कहा कि यहां पर नेताजी सुभाष चंद्र बोस की भव्य मूर्ति इंडिया गेट पर लगाई जाएगी। मोदी ने कहा कि पूरा देश नेताजी सुभाष चंद्र बोस की 125वीं जयंती मना रहा है, मुझे यह बताते हुए खुशी है कि ग्रेनाइट से बनी उनकी भव्य प्रतिमा इंडिया गेट पर स्थापित की जाएगी। वहीं पीएम ने कहा कि जब तक नेताजी की भव्य मूर्ति पूरी नहीं हो जाती, तब तक उनकी एक होलोग्राम प्रतिमा उसी स्थान पर मौजूद रहेगी। उन्होंने कहा कि वे 23 जनवरी को होलोग्राम प्रतिमा का अनावरण करेंगे। (Merger Of Jyoti in Jyoti)

अमर जवान ज्योति का नेशनल वॉर मेमोरियल में होगा विलय (India Gate)

Merger Of Jyoti in Jyoti
Merger Of Jyoti in Jyoti

ज्ञात रहे कि दिल्ली में 50 वर्षों से इंडिया गेट की पहचान बन चुकी अमर जवान ज्योति का आज अंतिम दिन है। अब यह ज्योति इंडिया गेट की जगह नेशनल वॉर मेमोरियल पर जलेगी। ज्योति समारोह की अध्यक्षता एयर मार्शल बलभद्र राधा कृष्ण द्वारा की जाएगी। ज्ञात रहे कि इससे पहले भी केंद्र ने एक बड़ा निर्णय लेते हुए कहा था कि गणतंत्र दिवस समारोह अब 24 जनवरी की बजाए 23 जनवरी से होगा। नेताजी सुभाष चंद्र बोस का जन्म 23 जनवरी, 1897 को हुआ था। (Merger Of Jyoti in Jyoti)

इंडिया गेट से युद्ध स्मारक की इतनी है दूरी (Amar Jawan Jyoti Flame News)

Merger Of Jyoti in Jyoti
Merger Of Jyoti in Jyoti

सेना के अधिकारियों ने जानकारी देते हुए कहा कि युद्ध स्मारक इंडिया गेट के दूसरी तरफ 400 मीटर की दूरी पर है। वहीं बताया कि अमर जवान ज्योति की लौ बुझाई नहीं जा रही बल्कि इसे राष्ट्रीय युद्ध स्मारक की लौ के साथ मिलाया जाएगा।

Merger Of Jyoti in Jyoti

Also Read : PM Modi Top In Popularity 71 फीसदी रेटिंग के साथ मोदी दुनिया में टॉपर

Connect With Us : Twitter Facebook

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT