होम / MIG 21 Crash In Rajasthan जैसलमेर के पास वायुसेना का मिग-21 क्रैश, पायलट लापता

MIG 21 Crash In Rajasthan जैसलमेर के पास वायुसेना का मिग-21 क्रैश, पायलट लापता

Vir Singh • LAST UPDATED : December 24, 2021, 10:55 pm IST

संबंधित खबरें

इंडिया न्यूज, जयपुर:

राजस्थान में जैसलमेर के पास वायुसेना का एक मिग-21 दुर्घटनाग्रस्त हो गया। शुरुआती जानकारी के अनुसार हादसा आज देर शाम भारत-पाक सीमा के पास हुआ। हादसे में एक अफसर की मौत की सूचना है। मृतक पायलट हो सकता है। अभी वायुसेना ने इसकी पुष्टि नहीं की है। क्रैश की पुष्टि की गई है और इसकी जांच के आदेश दिए गए हैं।

नियमित उड़ान था विमान (MIG 21 Crash In Rajasthan)

जानकारी के अनुसार दुर्घटना का शिकार हुआ फाइटर नियमित उड़ान पर था और शाम करीब साढ़े आठ बजे यह क्रैश हुआ। हादसे की सूचना मिलते ही वायु सेना का बचाव दल मौके पर पहुंच गया। पायलट अभी मिल नहीं पाए हैं और उनकी तलाश की जा रही है।

जानिए क्या कहते हैं जैसलमेर के पुलिस अधीक्षक (MIG 21 Crash In Rajasthan)

जैसलमेर के पुलिस अधीक्षक अजय सिंह ने बताया कि मिग-21 नेशनल पार्क एरिया के रेगिस्तान में दुर्घटनाग्रस्त हुआ है। उनके अनुसार जहां यह हादसा हुआ वह इलाका सैम पुलिस थाने के अंतर्गत आता है। एसपी ने बताया कि जानकारी मिलते ही स्थानीय पुलिस मौके पर पहुंच गई और खुद भी घटनास्थल के लिए रवाना हो चुके हैं।

इस साल पहले भी हो चुके हैं हादसे (MIG 21 Crash In Rajasthan)

राजस्थान के बाड़मेर जिले में गत अगस्त में भी मिग-21 बाइसन विमान क्रैश हो गया था। वहीं इसी साल मार्च में मध्यप्रदेश के ग्वालियर एयरबेस पर एक मिग-21 विमान दुर्घटनाग्रस्त हो गया था। वर्ष 2019 के सितंबर में महाराजपुरा वायुसेना स्टेशन से उड़ान भरने के बाद चौधरी का पुरा गांव में मिग-21 दुर्घटनाग्रस्त हो गया था।

(MIG 21 Crash In Rajasthan)

Read More : Bipin Rawat Army Helicopter Crash Update CDS बिपिन रावत का निधन, हेलिकॉप्टर क्रैश में पत्नी मधुलिका समेत सभी 13 लोगों की मौत

Connect With Us : Twitter | Facebook Youtube

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT