Thursday, May 19, 2022
HomeNationalमनसे प्रमुख Raj Thackeray महाराष्ट्र सरकार द्वारा बुलाई गई सर्वदलीय बैठक में...

मनसे प्रमुख Raj Thackeray महाराष्ट्र सरकार द्वारा बुलाई गई सर्वदलीय बैठक में नहीं होंगे शामिल

महाराष्ट्र सरकार द्वारा बुलाई गई बैठक में मनसे नेता संदीप देशपांडे, बाला नंदगांवकर और नितिन सरदेसाई शामिल होंगे।

इंडिया न्यूज़, नई दिल्ली :

मनसे नेता संदीप देशपांडे ने सोमवार को कहा कि महाराष्ट्र नवनिर्माण सेना के प्रमुख राज ठाकरे राज्य सरकार द्वारा लाउडस्पीकर विवाद को सुलझाने के लिए बुलाई गई सर्वदलीय बैठक में हिस्सा नहीं लेंगे। महाराष्ट्र सरकार द्वारा बुलाई गई बैठक में मनसे नेता संदीप देशपांडे, बाला नंदगांवकर और नितिन सरदेसाई शामिल होंगे।

राज्य में कानून-व्यवस्था की स्थिति पर होगी चर्चा

गृह मंत्री दिलीप वालसे आज होने वाली सर्वदलीय बैठक में लाउडस्पीकरों को लेकर चल रहे विवाद के बीच राज्य में कानून-व्यवस्था की स्थिति पर चर्चा होने की उम्मीद है। राज्य में चल रहे लाउडस्पीकर विवाद के मद्देनजर, ठाकरे ने कहा था कि देश के मुसलमानों को यह समझना चाहिए कि धर्म कानून और देश से ऊपर नहीं है और साथ ही उन्हें मस्जिदों से लाउडस्पीकर हटाने के लिए भी कहा।

ठाकरे ने कहा!

हम महाराष्ट्र में दंगे नहीं चाहते हैं। किसी ने भी नमाज़ अदा करने का विरोध नहीं किया है। मुसलमानों को समझना चाहिए कि धर्म कानून से बड़ा नहीं है। ठाकरे ने कहा में 3 मई के बाद देखूंगा कि क्या करना है । उनकी तीखी टिप्पणियों के बीच, महाराष्ट्र के गृह विभाग ने धार्मिक स्थलों पर लाउडस्पीकर के इस्तेमाल पर अदालत के पहले के आदेशों को लागू करने का फैसला किया है। राज्य सरकार अब धार्मिक स्थलों के लिए लाउडस्पीकर के उपयोग की अनुमति लेना अनिवार्य कर देगी।

ऐसे शुरू हुआ विवाद

यह विवाद तब शुरू हुआ जब मनसे प्रमुख ने राज्य सरकार से तीन मई तक मस्जिदों से लाउडस्पीकर हटाने के लिए कहा और चेतावनी दी कि अगर मांग पूरी नहीं हुई तो उनकी पार्टी के सदस्य “हनुमान चालीसा” बजाने के लिए लाउडस्पीकर लगाएंगे।

ये भी पढ़े : दूसरी बार फ्रांस के राष्ट्रपति बनने पर Emmanuel Macron को पीएम मोदी ने दी बधाई

हमें Google News पर फॉलो करे- क्लिक करे !
 

Connect With Us : Twitter | Facebook Youtube

SHARE
Sameer Sainihttp://indianews.in
Sub Editor @indianews | Quick learner with “can do” attitude | Have good organizing and management skills
RELATED ARTICLES

Most Popular