होम / More Covid Variants May Appear in Future: WHO ने जताई आशंका, नए कोविड वेरिएंट आ सकते हैं सामने

More Covid Variants May Appear in Future: WHO ने जताई आशंका, नए कोविड वेरिएंट आ सकते हैं सामने

India News Editor • LAST UPDATED : January 24, 2022, 7:22 pm IST

संबंधित खबरें

More Covid Variants May Appear in Future

इंडिया न्यूज़, नई दिल्ली:
More Covid Variants May Appear in Future: दुनियाभर में कोरोनावायरस (Coronavirus) रोजाना लाखों लोगों की जान ले रहा है। आए दिन नए वेरिएंट्स दुनिया के लिए मुसीबत बनते जा रहे हैं। विश्व स्वास्थ्य संगठन (World Health Organization) के महानिदेशक टेड्रोस अदनोम गेब्रेयसस (Tedros Adhanom Ghebreyesus) ने सोमवार को कहा कि पूरी दुनिया में अभी जैसी परिस्थितियां हैं, वो ज्यादा से ज्यादा नए वेरिएंट्स को जन्म देने में सक्षम है। WHO चीफ ने कहा कि ओमिक्रॉन (omicron) के सामने आने के बाद से दुनियाभर में 8 करोड़ से ज्यादा केस आ चुके हैं। यह पूरे 2020 में आए मामलों से भी ज्यादा है।

More Covid Variants May Appear in Future

सही रणनीति से खत्म कर सकते है महामारी

WHO चीफ ने आगे कहा कि यह भी कहा कि यह आखिरी कोविड-19 वेरिएंट नहीं है और इस महामारी से जुड़े और भी नए वेरिएंट्स भविष्य में आते रहेंगे। WHO चीफ ने भरोसा जताया कि अगर वैश्विक स्वास्थ्य एजेंसी और तमाम देश मिलकर सही रणनीति के साथ आगे बढ़ें तो इस महामारी का खतरा इस साल में ही खत्म हो सकता है।

70 फीसदी आबादी का वैक्सीनेशन जरूरी

वैश्विक स्वास्थ्य एजेंसी के प्रमुख ने कहा है कि इस लक्ष्य को हासिल करने के लिए सभी देशों को कम से कम अपनी 70 फीसदी आबादी को वैक्सीनेट करना होगा। खासतौर से हाई प्राइरिटी ग्रुप्स को पहले वैक्सीनेट करना होगा, जिनमें बुजुर्ग, स्वास्थ्यकर्मी और बीमार लोग शामिल हैं। टेड्रोस ने कहा है कि सभी देशों को कोविड-19 टेस्टिंग को बढ़ाना होगा। भविष्य में आने वाले नए वेरिएंट्स को तलाशना होगा, उनका समाधान ढूंढना होगा। हम परेशानियों के खत्म होने के इंतजार में नहीं बैठ सकते। वहीं, WHO चीफ ने रायटर्स से कहा, ‘इस वैश्विक महामारी को खत्म करने के लिए हम सभी को मिलकर काम करना होगा। हम लापरवाही और घबराहट के साथ इसे ऐसे ही नहीं छोड़ सकते।

Read More: Why Does hair fall After Recovering from Corona Virus: कोरोना से रिकवर होने के बाद क्यों झड़ते हैं बाल?

Connect With Us: Twitter Facebook

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT