होम / Naxal Blow Up Railway Track In Jharkhand हावड़ा-दिल्ली रूट बाधित, राजधानी सहित कई ट्रेनों का रूट डायवर्ट

Naxal Blow Up Railway Track In Jharkhand हावड़ा-दिल्ली रूट बाधित, राजधानी सहित कई ट्रेनों का रूट डायवर्ट

Vir Singh • LAST UPDATED : January 27, 2022, 8:57 am IST

संबंधित खबरें

Naxal Blow Up Railway Track In Jharkhand

इंडिया न्यूज, पटना/रांची:

Naxal Blow Up Railway Track In Jharkhand नक्सलियों ने झारखंड के गिरिडीह में विस्फोट कर रेलवे ट्रैक को उड़ा दिया। पूर्व-मध्य रेल के सीपीआरओ राजेश कुमार के अनुसार वारदात कल आधी रात के बाद धनबाद रेल मंडल (Dhanbad Railway Division) के अंतर्गत चिचाकी और करमाबाद रेलवे स्टेशनों के बीच की है। विस्फोट से रेलवे पटरी क्षतिग्रस्त हो गई है जिसके बाद हावड़ा-गया-दिल्ली रेल मार्ग पर परिचालन रोक दिया गया है। इसके अलावा राजधानी सहित कई ट्रेनों का रूट बदल दिया गया है।

नक्सलियों ने आज किया है झारखंड-बिहार का आह्वन, अलर्ट था प्रशासन

Naxal Blow Up Railway Track In Jharkhand

गौरतलब है कि नक्सलियों ने आज झारखंड-बिहार का आह्वन किया है, जिसके चलते रेलवे प्रशासन पहले ही अलर्ट था। ट्रेनों को नियंत्रित रफ्तार से चलाने का निर्देश था। साथ ही सतर्कता भी बरती जा रही थी। संभवत: यही वजह रही विस्फोट से ट्रेन को नुकसान नहीं (No Loss of life ) हुआ।

जानिए क्या है नक्सलियों की मांग

Naxal Blow Up Railway Track In Jharkhand

नक्सलियों ने भाकपा के पोलित ब्यूरो मेंबर प्रशांत बोस व उनकी पत्नी शीला मरांडी की गिरफ्तारी विरोध व जेल में उनके उपचार की मांग को लेकर झारखंड-बिहार बंद बुलाया है। बता दें कि प्रशांत बोस की पत्नी भी नक्सली है। नक्सलियों ने इससे पहले 21 से 26 जनवरी तक प्रतिरोध दिवस मनाया व इस दौरान हिंसा भी की। उन्होंने गिरिडीह जिले में मोबाइल टावर व पुल को उड़ा दिया था।

Also Read : CRPF Encounter with Naxalites 6 नक्सली ढेर, ऑपरेशन जारी

.Connect With Us: Twitter Facebook

लेटेस्ट खबरें