Wednesday, January 19, 2022
HomeNationalNIA Report आतंकियों के निशाने पर आरएसएस हेडक्वार्टर

NIA Report आतंकियों के निशाने पर आरएसएस हेडक्वार्टर

इंडिया न्यूज, मुंबई :

NIA Report जैश-ए-मोहम्मद के आतंकी राष्ट्रीय स्वयं सेवक संघ (आरएसएस) को निशाना बनाने की फिराक में है और जानकारी के अनुसार वे महाराष्ट्र के नागपुर स्थित आरएसएस हेडक्वार्टर की रेकी भी कर चुके हैं। नागपुर पुलिस आयुक्त अमिकेश कुमार ने यह खुलासा किया है। उन्होंने कहा है कि इस संबंध में जानकारी मिलने के बाद हमने यूएपीए के तहत मामला दर्ज कर आरएसएस मुख्यालय सहित सभी संबंधित प्रतिष्ठानों की सुरक्षा बढ़ा दी है।

Also Read : Big Conspiracy Of SFJ leader Foiled दिल्ली-मुंबई को दहलाने की थी साजिश, सरगना मुल्तानी जर्मनी से गिरफ्तार

आईएसआई कर रही साजिश (NIA Report)

बता दें कि पाकिस्तान की खुफिया एजेंसी आईएसआई महाराष्टÑ की राजधानी मुंबई के साथ ही देश के अन्य शहरों में भी आतंकी हमले की साजिश कर रही है। विदेश में बसे खालिस्तानी आतंकियों के इस्तेमाल से वह हमले करवाने की फिराक में है। जर्मनी से हाल ही में गिरफ्तार सिख फार जस्टिस के जसविंदर सिंह मुल्तानी पर दर्ज प्राथमिकी में यह बात सामने आई है। हाल में लुधियाना में हुए धमाके में मुल्तानी का नाम सामने आया था।

मुल्तानी के जरिये हमले करवाना चाहती है पाक खुफिया एजेंसी (NIA Report)

पाक खुफिया एजेंसी मुल्तानी से साथ मिलकर मुंबई व देश के अन्य हिस्सों में आतंकी हमलों की प्लान में है। इसको लेकर मुल्तानी व आईएसआई के बीच बात हुई है और राष्टÑीय जांच एजेंसी (एनआईए) के पास इसके पुख्ता हैं। मुल्तानी पर भारतीय युवाओं को देश के खिलाफ भड़काने व उन्हें आतंकी गतिविधियों के लिए भी उकसाने का भी आरोप है।

पंजाब में आतंकवाद को फिर खड़ा करने की फिराक में मुल्तानी (NIA Report)

हवाला के जरिये बड़े पैमाने पर पैसा भेजकर मुल्तानी पंजाब में आतंकवाद को फिर से खड़ा करने की योजना बना रहा है। एक अधिकारी ने कहा कि एनआईए जल्द मुल्तानी को भारत लाने की प्रक्रिया शुरू करेगी। जर्मनी के साथ भारत की प्रत्यर्पण संधि है। (NIA Report)

Read More : Jammu Kashmir News हत्या की कोशिश के आरोप में जेकेएलएफ चीफ यासीन मलिक के दो भांजे अरेस्ट

Connect With Us : Twitter | Facebook Youtube

 

SHARE

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Most Popular

- Advertisment -
SHARE