होम / Oath Ceremony of Pramod Sawant Live Updates लगातार दूसरी बार प्रमोद सावंत ने ली गोवा के मुख्यमंत्री पद की शपथ

Oath Ceremony of Pramod Sawant Live Updates लगातार दूसरी बार प्रमोद सावंत ने ली गोवा के मुख्यमंत्री पद की शपथ

Sameer Saini • LAST UPDATED : March 28, 2022, 11:57 am IST

संबंधित खबरें

Oath Ceremony of Pramod Sawant Live Updates

इंडिया न्यूज़, पणजी :

Oath Ceremony of Pramod Sawant Live Updates प्रमोद सावंत ने सोमवार को डॉ श्यामा प्रसाद मुखर्जी स्टेडियम में लगातार दूसरी बार गोवा के मुख्यमंत्री के रूप में शपथ ली। उपस्थित लोगों में प्रधान मंत्री नरेंद्र मोदी, भाजपा अध्यक्ष जेपी नड्डा, हरियाणा के सीएम एमएल खट्टर और कर्नाटक के मुख्यमंत्री बसवराज बोम्मई शामिल थे।

इन मंत्रियों ने भी ली शपथ

Oath Ceremony of Pramod Sawant Live Updates
Oath Ceremony of Pramod Sawant Live Updates

विश्वजीत राणे, मौविन गोडिन्हो, रवि नाइक, नीलेश कैबराल, सुभाष शिरोडकर, रोहन खुंटे, अतानासियो मोनसेरेट और गोविंद गौडे ने भी आज मंत्री पद की शपथ ली। सावंत ने 2008 में विधानसभा सीट से भाजपा के टिकट पर उपचुनाव लड़ा था पर्रिकर द्वारा राजनीति में लाए गए सावंत ने भाजपा की राज्य इकाई में लगातार बढ़त हासिल की और जल्द ही चुनावी राजनीति में उतर गए। सबसे पहले, उन्होंने 2008 में विधानसभा सीट से भाजपा के टिकट पर उपचुनाव लड़ा था। हालांकि, वह कांग्रेस के प्रताप गौंस से हार गए।

पार्टी ने सौंपी उन्हें प्रवक्ता की जिम्मेदारी 

2012 के विधानसभा चुनावों में चुनावी मैदान में वापस आ गए। उन्होंने सफलता हासिल की और सैंक्वेलिम विधानसभा क्षेत्र से जीत गए। पार्टी ने उन्हें प्रवक्ता की जिम्मेदारी सौंपी है। 2017 के विधानसभा चुनावों में अपनी चुनावी सफलता को दोहराया। 2017 के विधानसभा चुनावों में सावंत ने अपनी चुनावी सफलता को दोहराया, और गोवा विधानसभा के अध्यक्ष के लिए चुने जाने के बाद उन्हें पदोन्नति के साथ पुरस्कृत किया गया।

Oath Ceremony of Pramod Sawant Live Updates

2019 में कैंसर से लंबी लड़ाई के बाद पर्रिकर की मृत्यु के बाद, भाजपा ने सावंत को मुख्यमंत्री बनने के लिए राज्य का शासन संभालने के लिए तैयार पाया। 19 मार्च, 2019 को गोवा के 13वें मुख्यमंत्री के रूप में शपथ लेने के बाद मुख्यमंत्री के रूप में अपनी यात्रा की शुरुआत की ।

सबसे बड़ी पार्टी के रूप में उभरी भाजपा

हाल ही में संपन्न राज्य विधानसभा चुनावों में, भाजपा गोवा में सबसे बड़ी पार्टी के रूप में उभरी, जिसने 40 सदस्यीय राज्य विधानसभा में 20 सीटें जीतीं, जबकि कांग्रेस 11 सीटों के साथ दूसरे स्थान पर रही। भाजपा को महाराष्ट्रवादी गोमांतक पार्टी (एमजीपी) और निर्दलीय उम्मीदवारों का समर्थन हासिल है। सावंत ने महाराष्ट्र के कोल्हापुर जिले में गंगा एजुकेशन सोसाइटी के आयुर्वेदिक कॉलेज से आयुर्वेद, मेडिसिन और सर्जरी में स्नातक की डिग्री हासिल की है। उनकी पत्नी सुलक्षणा गोवा में भाजपा महिला मोर्चा की प्रमुख हैं।

Oath Ceremony of Pramod Sawant Live Updates

Also Read : Bharat Bandh Today LIVE कार्यकर्ताओं ने रेलवे ट्रैक को किया ब्लाक, केरल-बंगाल में दिखा भारत बंद का सबसे ज्यादा असर

Connect With Us: Twitter Facebook

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

Rahul Gandhi: ‘राहुल का DNA जांच हो, वो गांधी कहलाने लायक नहीं’, केरल में LDF विधायक के बयान पर मचा बवाल – India News
Lok Sabha Election: अफजल गुरु के समर्थक…, मनोज तिवारी ने कन्हैया कुमार पर साधा निशाना- Indianews
Nuclear Weapons: संयुक्त राष्ट्र में आमने-सामने होंगे अमेरिका-रूस, अंतरिक्ष में परमाणु हथियार बनी वजह – India News
North Korea: ‘उत्तर कोरिया बनाएगा भारी सैन्य शक्ति’, किम जोंग उन की बहन का बड़ा खुलासा – India News
SC ने चित्रदुर्ग मुरुगा मठ के महंत की जमानत याचिका की खारिज, नाबालिग लड़कियों के यौन उत्पीड़न का है आरोप- Indianews
Israel India Relations: ‘भारत का राजदूत और दूतावास साल 1992 तक इजरायल में क्यों नहीं था’, एस जयशंकर ने पूछा सवाल – India News
Lok Sabha elections: उंगली पर लगी स्याही दिखाइए मुफ्त जलेबी-पोहा पाईए, इंदौर में वोटरों के लिए खास पेशकश- Indianews
ADVERTISEMENT