होम / Odisha News 60 वर्षीय व्यक्ति ने अलग-अलग राज्यों में 14 महिलाओं से की शादी, गिरफ्तार

Odisha News 60 वर्षीय व्यक्ति ने अलग-अलग राज्यों में 14 महिलाओं से की शादी, गिरफ्तार

Vir Singh • LAST UPDATED : February 15, 2022, 10:13 am IST

संबंधित खबरें

Odisha News

इंडिया न्यूज, भुवनेश्वर:

Odisha News ओडिशा पुलिस odisha Police) ने एक ऐसे व्यक्ति को गिरफ्तार किया है जो पिछले 48 वर्ष में देश के सात राज्यों में 14 महिलाओं के साथ शादी (married with 14 women) कर चुका है। उसने शादी करने वाली महिलाओं से रुपए भी ठगे हैं। 60 वर्षीय इस आरोपी (accused 60 year old) को ओडिशा की राजधानी भुवनेश्वर से स्थानीय पुलिस ने दबोचा है।

पुलिस के अनुसार मामले का खुलासा तब हुआ जब मूल रूप से दिल्ली की रहने वाली उसकी अंतिम पत्नी ने गत वर्ष महिला थाने में कंपलेन की। यह महिला टीचर है। आरोपी ओडिशा के केंद्रपाड़ा जिले (Kendrapara district) के एक गांव का रहने वाला है। हालांकि व्यक्ति ने आरोपों से इनकार किया है।

जानिए क्या कहती है पुलिस

Odisha News
Bhubaneshwar Police Deputy Commissioner Umashankar Das

भुवनेश्वर पुलिस के डिप्टी कमिश्नर उमाशंकर दास (DCP Umashankar Das) का कहना है कि वैवाहिक वेबसाइटों के जरिये आरोपी ने शादियां कीं। उन्होंने कहा, जिन-जिन महिलाओं से आरोपी ने शादी की छोड़ने से पहले उन महिलाओं से भी रुपए लिए हैं। हालांकि प्रांरभिक पूछताछ में व्यक्ति आरोपों से इनकार किया है।

उमाशंकर दास ने बताया कि वर्ष 1982 में आरोपी ने पहली व साल 2002 में दूसरी शादी। दोनों शादियों से 5 बच्चे हुए। पुलिस डीसी ने बताया कि 2002 से 2020 तक पहले की शादियों के बारे में बिना बताए उसने और महिलाओं के साथ विवाह कर लिया।

पंजाब व दिल्ली में भी दे चुका है महिलाओं को धोखा, पहली दो पत्नियां ओडिशा की

आरोपी ओडिशा ही नहीं पंजाब व दिल्ली (Punjab and Delhi) में भी महिलाओं  से धोखे से शादी कर चुका है। इसके अलावा उसने असम, झारखंड व अन्य तीन राज्यों में महिलाओं को वेबसाइटों के माध्यम से अपने घेरे में लेकर उनके साथ शादी की और रुपए ऐंठे हैं। उसकी पहली दो बीवियां ओडिशा की थीं। डीसीपी के अनुसार आरोपी एर्नाकुलम व हैदराबाद पहले भी बेरोजगार युवकों को धोखा दे चुका है। कर्ज फ्राड के मामले मेें दो बार अरेस्ट हो चुका है।

भुवनेश्वर में दिल्ली की अंतिम पत्नी के साथ रह रहा था

डीसीपी (DCP) ने बताया कि आरोपी को तब गिरफ्तार करने में सफलता मिली जब वह अपनी अंतिम पत्नी संग भुवनेश्वर में किराए पर रह रहा था। यह महिला दिल्ली के एक स्कूल में टीचर है। उसे आरोपी की पिछली शादियों के का किसी तरह पता चला था। उसने पुलिस में शिकायत दर्ज कराई थी।

जानिए ज्यादातर किन महिलाओं को बनाता था अपना शिकार

उमाशंकर दास Umashankar Das ने बताया कि आरोपी ज्यादातर उन महिलाओं को अपना शिकार बनाता था जिनका तलाक हो गया होता था। इसके अलावा वह मध्यम आयु वर्ग की सिंगल वूमेन को अपने जाल में फंसाकर उन्हें अपना शिकार बनाता था। मध्यम वर्ग की महिलाएं अक्सर वैवाहिक वेबसाइटों पर जीवन साथी तलाशती हैं। पुलिस ने बताया कि महिलाओं को छोड़ने से पहले आरोपी उनसे पैसे ऐंठ लेता था। आरोपी से चार आधार कार्ड, 11 एटीएम कार्ड व अन्य कागजात बरामद किए गए हैं।

Also Read : Odisha गाय ने दिया दो सिर और तीन आंखों वाले दुर्लभ बछड़े को जन्म

Connect With Us : Twitter Facebook

लेटेस्ट खबरें