होम / Omicron Cases देश में ओमिक्रॉन के कुल 838, कोरोना के 9195 नए केस

Omicron Cases देश में ओमिक्रॉन के कुल 838, कोरोना के 9195 नए केस

Vir Singh • LAST UPDATED : December 29, 2021, 9:38 pm IST

संबंधित खबरें

इंडिया न्यूज, नई दिल्ली:

Omicron Cases देश में आज ओमिक्रॉन के केस 800 से ज्यादा हो गए। केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय के अनुसार यह संख्या 838 पहुंच गई है। कोरोना के मामले भी लगातार बढ़ते जा रहे हैं। आज कोरोना के 9,195 नए मामले सामने आए हैं जिससे देश में कुल संक्रमितों की संख्या बढ़कर 3,48,08,886 हो गई है।

इसके साथ ही कोरोना के एक्टिव मरीजों की संख्या बढ़कर 77,002 हो गई है। इस दौरान 302 लोगों की कोरोना से मौत हो गई। इसके बाद शुरू से लेकर अब तक कोरोना से देश में मरने वालों की संख्या बढ़कर 4,80,592 हो गई है। राहत की बात यह है कि लगातार 62 दिन से कोरोना के दैनिक मामले 15 हजार से कम हैं।

दिल्ली में ओमिक्रॉन के सर्वाधिक 238 केस (Omicron Cases)

केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय के अनुसार ओमिक्रॉन अब तक 21 राज्यों और केंद्र शासित प्रदेशों में पहुंच गया है। दिल्ली में इस वैरिएंट के सबसे अधिक 238 मामले सामने आ चुके हैं।

Omicron Cases A total of 838 of Omicron in the country 9195 new cases of corona
New Delhi, Dec 29 (ANI): People throng Sarojini Nagar market flouting social distancing norms amid rising cases of new COVID-19 variant Omicron despite the implementation of Level-I (Yellow alert) of the Graded Response Action Plan (GRAP), in New Delhi on Wednesday. (ANI Photo)

दूसरे नंबर पर अब महाराष्ट्र है जहां अब तक ओमिक्रॉन के 167 मामले सामने आए हैं। बता दें कि इससे पहले महाराष्टÑ इस मामले में पहले नंबर पर था।

अतरराष्ट्रीय उड़ानों के कारण बढ़ रहे केस : सत्येंद्र जैन (Omicron Cases)

Delhi Health Minister Satyendar Jain

दिल्ली के स्वास्थ्य मंत्री सत्येंद्र जैन ने बताया कि कई अंतरराष्ट्रीय यात्री जिनकी एयरपोर्ट पर जांच की गई थी और जिन लोगों की रिपोर्ट निगेटिव आई थी, ऐसे लोग कुछ दिन के बाद संक्रमित पाए जा रहे हैं। इतना ही नहीं इन लोगों के परिवार के सदस्य भी कोरोना पॉजिटिव हो रहे हैं। देश में अंतरराष्ट्रीय उड़ानों के कारण ही मामले बढ़े हैं। जैन ने कहा कि अब जोखिम वाले देशों से आने वाले लोगों की जांच रिपोर्ट एयरपोर्ट पर निगेटिव आती है तो भी उनको एक हफ्ते के लिए होम क्वारंटाइन के नियम का पालन करना होगा।

प्रधानमंत्री का दुबई और कुवैत का दौरा टला (Omicron Cases)

Pre-Caution Dose 

दुनियाभर में ओमिक्रॉन के संकट के चलते प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का संयुक्त अरब अमीरात और कुवैत का दौरान स्थगित कर दिया गया है। उन्होंने छह जनवरी को विदेश दौरे पर जाना था। साउथ ब्लॉक के सूत्रों के मुताबिक ओमिक्रॉन के मामलों की बढ़ती संख्या के कारण पीएम के दौरे को पुनर्निर्धारित करना होगा और संभवत: फरवरी में आयोजित किया जा सकता है।  (Omicron Cases) 

Also Read :Omicron: Rajdhani will Run on Grape from Today बदल जाएंगे व्यापार समेत परिवहन के भी नियम

Connect With Us: Twitter Facebook

Get Current Updates on News India, India News, News India sports, News India Health along with News India Entertainment, India Lok Sabha Election and Headlines from India and around the world.

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

India Maldives Tension: बॉयकॉट कैंपेन से खफा हैं मालदीव के लोग, माले में भारतीयों से भिड़े स्थानीय -India News
Russia Ukraine War: यूक्रेन पर रूस ने किया मिसाइल हमला, हैरी पॉटर महल को किया तबाह -India News
Russia Ukraine War: यूक्रेन युद्ध में रूस ने किया वैश्विक रासायनिक हथियार प्रतिबंध का उल्लंघन, अमेरिका ने लगाया बड़ा आरोप -India News
LS polls: चुनाव आयोग ने तेलंगाना में लिया बड़ा फैसला, हीटवेव को देखते हुए बढ़ाया मतदान का समय -India News
Water on Moon: चांद पर छिपा है अथाह पानी, ISRO ने किया बड़ा खुलासा-Indianews
Brazil Rainfall: ब्राजील में बारिश ने बरपाया कहर, 10 लोगों की मौत, 21 लापता -India News
Chanakya Niti: किस-किस स्थान पर होता है माता लक्ष्मी का वास? जानिए क्या कहता है चाणक्य नीति-Indianews
ADVERTISEMENT