होम / Omicron Rajasthan Update नए वैरिएंट से संक्रमित सभी 9 मरीज ठीक हुए

Omicron Rajasthan Update नए वैरिएंट से संक्रमित सभी 9 मरीज ठीक हुए

Vir Singh • LAST UPDATED : December 10, 2021, 9:32 am IST

संबंधित खबरें

इंडिया न्यूज, जयपुर:

Omicron Rajasthan Update कोरोना के नए वैरिएंट को लेकर महाराष्ट्र के बाद राजस्थान से राहत की खबर आई है। हाल ही में ओमिक्रॉन से संक्रमित सभी 9 मरीज ठीक हो गए हैं और उन्हें अस्पताल से छुट्टी मिल गई है।

राजस्थान के स्वास्थ्य मंत्री Parsadi Lal Meena ने बताया कि जीनोम सीक्वेंसिंग की रिपोर्ट के बाद संक्रमितों को आरयूएचएस में भर्ती कराया गया था। इसके अलावा उनके संपर्क में आए सभी लोगों की ट्रैकिंग और ट्रेसिंग शुरू की गई। इस बीच पहले 9 में से 4 मरीजों को अस्पताल में छुट्टी दी गई। फिर रिपोर्ट नेगेटिव आने के बाद पांच अन्य को भी छुट्टी दे दी गई।

मरीज पूरी तरह स्वस्थ, सात दिन होम Quarantine रहने की सलाह (Omicron Rajasthan Update)

परसादी लाल मीणा ने बताया कि सभी नौ मरीज पूरी तरह स्वस्थ हैं। उनमें किसी तरह के लक्षण भी नहीं हैं। सभी मरीजों का ब्लड, सीटी स्कैन और अन्य परीक्षण नॉमर्ल हैं। डॉक्टरों ने उन्हें सात दिन तक होम क्वारंटाइन में रहने की सलाह दी है।

डेल्टा संस्करण की तरह घातक नहीं ओमिक्रॉन (Omicron Rajasthan Update)

सवाई मान सिंह मेडिकल कॉलेज के प्राचार्य डॉक्टर सुधीर भंडारी ने कहा, ओमिक्रॉन तेजी से फैलता है, पर यह डेल्टा संस्करण की तरह घातक नहीं है। वर्तमान में ओमिक्रॉन संस्करण पर शोध चल रहा है।

कोविड के टीकों की दोनों खुराक लेने पर इसका कम प्रभाव पड़ेगा। इससे पहले पिछले सप्ताहांत स्वास्थ्य विभाग ने कहा था कि दक्षिण अफ्रीका से आए 34 लोगों में से नौ लोग ओमिक्रॉन संक्रमित पाए गए थे। 25 लोगों की रिपोर्ट नेगेटिव आई थी।

Read More :Omicron’s Knock in India रोकथाम के लिए वैक्सीनेशन की तेज की रफ्तार

Connect With Us: Twitter Facebook

 

लेटेस्ट खबरें