होम / Omicron Update India महाराष्ट्र में 8, कर्नाटक में नए वैरिएंट के छह और केस

Omicron Update India महाराष्ट्र में 8, कर्नाटक में नए वैरिएंट के छह और केस

Vir Singh • LAST UPDATED : December 18, 2021, 10:22 pm IST

संबंधित खबरें

इंडिया न्यूज, नई दिल्ली:

Omicron Update India कोरोना के नए वैरिएंट के मामले थमने का नाम नहीं ले रहे हैं। हर रोज खासकर महाराष्ट्र में इस वैरिएंट के नए मामले सामने आ रहे हैं जहां कुल मामलों में सबसे ज्यादा पहले से इसी राज्य में हैं। आज देर शाम मिली जानकारी के अनुसार महाराष्ट्र में ओमिक्रान के आठ और कर्नाटक में छह नए मामले सामने आए।

देश में कुल मामले 127, चंडीगढ़ में स्कूल बंद (Omicron Update India)

कर्नाटक और महाराष्टÑ में 14 नए मामले सामने आने के बाद देश में अब ओमिक्रॉन के कुल केसों की संख्या बढ़कर 127 हो गई है। कर्नाटक के स्वास्थ्य मंत्री के. सुधाकर ने छह मामलों में से पांच दक्षिण कन्नड़ जिले के दो शैक्षणिक संस्थानों से सामने आए। कोरोना का यह वैरिएंट उत्तर प्रदेश समेत देश के 12 राज्यों तक पहुंच गया है। चंडीगढ़ प्रशासन ने शहर के स्कूलों को बंद करने का फैसला लिया है।

 महाराष्ट्र में Omicron के केसों की संख्या 48 हुई (Omicron Update India)

पुणे के अधिकारियों ने आज देर शाम बताया कि महाराष्ट्र में Omicron के आठ नए मामले सामने आने के बाद राज्य में कुल केसों की संख्या 48 हो गई है। ताजा मामलों में पश्चिमी महाराष्ट्र के सतारा में युगांडा से लौटे एक दंपति और उनकी 13 वर्षीय बेटी भी शामिल हैं। दंपति की एक दूसरी बेटी जिसकी उम्र पांच साल है उसे भी कोविड-19 पाजिटिव पाया गया है।

दिल्ली चार अस्पताल ओमिक्रॉन समर्पित केंद्रों में तब्दील (Omicron Update India)

Omicron की चिंताओं के बीच दिल्ली सरकार ने चार निजी अस्पतालों को ओमिक्रॉन समर्पित केंद्रों में तब्दील कर दिया। इनमें Sir Ganga Ram Hospital, Max (Saket), Fortis (Vasant Kunj) and Batra Hospital (Tughlakabad). Now Lok Nayak Jai Prakash (LNJP) समेत दिल्ली के कुल पांच अस्पताल ओमिक्रोन के संक्रमितों को इलाज की सुविधा मुहैया कराएंगे।

Read More : New Covid 19 Omicron Test Kit आईआईटी दिल्ली ने ओमिक्रॉन की जांच के लिए किट बनाने का किया दावा

Read more: 16 Students Corona Infected in a School in Navi Mumbai कतर से लौटे थे एक छात्र के पिता

Connect With Us : Twitter Facebook

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT