Wednesday, December 8, 2021
HomeNationalOxygen Supply Stopped विमान के अंदर सांसत में पड़ी 170 जिंदगियां

Oxygen Supply Stopped विमान के अंदर सांसत में पड़ी 170 जिंदगियां

इंडिया न्यूज, पटना :

Oxygen Supply Stopped आसमान में उस समय 170 यात्रियों की जिंदगी सांसत में पड़ गई जब विमान के अंदर आॅक्सीजन की सप्लाई बंद हो गई। स्वाइस जेट का यह विमान अहमदाबाद से पटना जा रहा था। जब समस्या का पता चला उस समय विमान 30 हजार फीट की ऊंचाई पर था। अचानक यात्रियोें को सांस लेने में दिक्कत होने लगी और विमान में अफरातफरी का माहौल हो गया। तय समय से 15 मिनट पहले उड़ान को उतारा गया था। विमान में क्रू मेंबर सहित 170 यात्री मौजूद थे।

क्रू मेंबर की सूझबूझ से गंतव्य तक सेफ पहुंचे सभी यात्री, जांच शुरू (Oxygen Supply Stopped)

फ्लाइट के क्रू मेंबर और एयर ट्रैफिक कंट्रोल की मदद से हालांकि अचानक विमान में बंद हुई आक्सीजन की आकस्मिक स्थिति पर तेजी से फैसला लिया गया और सभी यात्री सुरक्षित अपने गंतव्य तक पहुंच गए। इस हादसे की जांच शुरू कर दी गई है। आक्सीजन प्रेशर में कमी मामले की जांच शुरू कर दी गई है। विमानन कंपनी जांच रिपोर्ट डीजीसीए को भेजेगी। पटना एयरपोर्ट प्रशासन भी घटना की पूरी जानकारी एयरपोर्ट अथारिटी आफ इंडिया के अधिकारियों से साझा करेगा।

12 मिनट आक्सीजन प्रेशर रहा बाधित, क्रू मेंबर्स की तारीफ (Oxygen Supply Stopped)

जांच में पता चला है कि करीब 12 मिनट विमान में आक्सीजन प्रेशर बाधित था। समय पर उड़ान को उतारने के लिए इंटरनेट मीडिया पर यात्री पायलट व कर्मियों की सराहना कर रहे हैं।

यात्री प्रसून कुमार ने ट्वीट किया है कि विमान के पायलट और क्रू मेंबर ने सूझबूझ दिखाई। ज्ञात हो कि स्?पाइस जेट के विमान में खराबी के कारण यात्री उड़ान से मुंबई नहीं जा पाए थे। इसके कारण उन्होंने बुधवार को पटना एयरपोर्ट पर हंगामा भी किया था।

Read More : Flight Emergency Landing गोवा में विमान की इमरजेंसी लैंडिंग, नेवी ने बचाए 276 यात्री

Connect With Us:-  Twitter Facebook
SHARE

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Most Popular

- Advertisment -
SHARE