होम / Pakistani Drone At Border अमृतसर में सीमा पर 200 मीटर अंदर मिला ड्रोन

Pakistani Drone At Border अमृतसर में सीमा पर 200 मीटर अंदर मिला ड्रोन

Vir Singh • LAST UPDATED : January 20, 2022, 9:06 am IST

संबंधित खबरें

Pakistani Drone At Border

इंडिया न्यूज, चंडीगढ़:

Pakistani Drone At Border पाकिस्तान (Pakistan) अपनी हरकतों से बाज नहीं आ रहा है। एक बार फिर पंजाब में भारत-पाक सीमा पर ड्रोन मिला। घटना पंजाब के अमृतसर सेक्टर में कल की है। जानकारी के अनुसार यह ड्रोन बॉर्डर के 200 मीटर अंदर पाया गया है। बीएसएफ (BSF) फ्रंटियर (पंजाब) ने यह जानकारी दी। अधिकारियों ने कहा यह ड्रोन एक quadcopter है और सीमा पर की गई तारबंदी के 50 मीटर दूर व 200 मीटर अंदर यह मिला है। एक दिसंबर को गुरदासपुर के दीनानगर इलाके में 900 ग्राम RDX बरामद किया गया था। इसके बाद से बीएसएफ अलर्ट है।

Also Read : Drone Near LOC जम्मू जिले के कानाचक इलाके में फिर दिखा ड्रोन

एक माह पहले फिरोजपुर में गिराया था ड्रोन

Pakistani Drone At Border
बीएसएफ के डायरेक्टर जनरल पंकज सिंह

पंजाब में सीमा पर ड्रोन मिलने की यह कोई नई घटना नहीं है। एक महीना पहले फिरोजपुर सेक्टर में पाकिस्तान की तरफ से आया ड्रोन मिला था। बीएसएफ ने उसे गिरा था। यह पहली बार था जब सीमा सुरक्षा बल ने पंजाब में ड्रोन को गिरा दिया था। घटना 17 दिसंबर की है। बीएसएफ के डायरेक्टर जनरल पंकज सिंह (Director General Pankaj Singh) का कहना है कि पिछले साल एक दिसंबर तक पाक की तरफ 67 बार ड्रोन सीमा पर स्पॉट किया गया है।

Also Read : Pakistani Drone Entered Punjab Again बीएसएफ ने बनाया शिकार

चाइना मेड था फिरोजपुर में गिराया गया ड्रोन

Pakistani Drone At Border

जिस ड्रोन को फिरोजपुर सेक्टर में मार गिराया था वह चाइना मेड और काले रंग का था। इस डोन पर काले रंग की पट्टियां भी लगी थीं, वो इसलिए ताकि ये अंधेरे में किसी को दिखाई न दे। यह ड्रोन लगभग 10 किलो तक वजन उठाकर दूसरी जगह फेंक सकता है। पाकिस्तान की एजेंसियां ड्रोन से भारतीय क्षेत्र में हथियार व हेरोइन भेजती हैं।

Also Read : Pakistani Drone Seen Again in Gurdaspur Sector जवानों ने फायरिंग कर खदेड़ा

Connect With Us : Twitter Facebook

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT