होम / रेल सफर के दौरान "रेल मदद एप्प" से रेल यात्रियों को पहुंच रहा है फायदा

रेल सफर के दौरान "रेल मदद एप्प" से रेल यात्रियों को पहुंच रहा है फायदा

India News Desk • LAST UPDATED : May 18, 2022, 8:56 pm IST

संबंधित खबरें

मनोहर प्रसाद केसरी, स्पेशल कॉरेस्पोंडेंट, इंडिया न्यूज:
रेल यात्रियों को बेहतर से बेहतर मेडिकल सुविधाएं देने के लिए प्रयत्नशील है। इसी उद्देश्य के लिए प्रयागराज मंडल विभिन्न माध्यमों से मिलने वाली शिकायतों पर त्वरित कार्यवाही करता है। रेल प्रशासन द्वारा रेल मदद ऐप को यात्रा के दौरान ट्रेन के अंदर तथा स्टेशन पर रेल यात्रियों की परेशानी का तत्काल निराकरण करने के उद्देश्य से बनाया गया है। इसमें सभी हेल्पलाइन सेवा को भी मर्ज कर दिया गया है, जो भी शिकायतें रेल मदद पर आती हैं।

उस पर संबंधित मंडल कार्यालय त्वरित कार्यवाही करता है और सम्बंधित मंडल शिकायतकर्ता से संपर्क करता है और यात्री की समस्या का निदान करता है। इस एप्प के माध्यम से रेल यात्रा के दौरान पानी की समस्या, साफ-सफाई तथा मेडिकल जैसी शिकायतों का तत्काल निराकरण किया जाता है।

इसी क्रम में प्रयागराज मंडल के वाणिज्य विभाग द्वारा गत वित्तीय वर्ष में ट्रेनों के अंदर 2540 रेल यात्रियों को मेडिकल की सुविधाएं उपलब्ध कराई गई। इसी क्रम में 1 मई 2022 से 16 मई 2022 तक 211 रेल यात्रियों को वाणिज्य विभाग द्वारा मेडिकल सुविधा पहुचाई गयी।

हमें Google News पर फॉलो करे- क्लिक करे !

ये भी पढ़ें : ज्ञानवापी प्रकरण में अधिवक्ता कमिश्नर पद से हटाए, अब अजय प्रताप और विशाल सिंह को दो दिन में दाखिल करनी होगी सर्वे रिपोर्ट

Connect With Us:-  Twitter Facebook

Tags:

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT