होम / PM Greets Netaji Subhash Chandra Bose Birth Anniversary: प्रधानमंत्री मोदी ने नेताजी सुभाष चंद्र बोस की जयंती पर देशवासियों को दी बधाई, राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद और अमित शाह समेत कई नेताओं ने किया नेताजी को किया याद

PM Greets Netaji Subhash Chandra Bose Birth Anniversary: प्रधानमंत्री मोदी ने नेताजी सुभाष चंद्र बोस की जयंती पर देशवासियों को दी बधाई, राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद और अमित शाह समेत कई नेताओं ने किया नेताजी को किया याद

India News Editor • LAST UPDATED : January 23, 2022, 12:19 pm IST

संबंधित खबरें

PM Greets Netaji Subhash Chandra Bose Birth Anniversary

इंडिया न्यूज़, नई दिल्ली:
PM Greets Netaji Subhash Chandra Bose Birth Anniversary: देश महान स्वतंत्रता सेनानी नेताजी सुभाष चंद्र बोस की 125वीं जयंती (Subhas Chandra Bose 125th Birth Anniversary) मना रहा है। इस मौके पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (Prime Minister Narendra Modi) केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह (Union Home Minister Amit Shah) और राहुल गांधी (Rahul Gandhi) समेत देश के कई नेताओं ने ट्वीट करके नेताजी सुभाष चंद्र बोस (Subhash Chandra Bose) को उनकी 125वीं जयंती पर श्रद्धांजलि दी है। पीएम मोदी ने ट्वीट कर कहा कि सभी देशवासियों को पराक्रम दिवस की ढेरों शुभकामनाएं। नेताजी सुभाष चंद्र बोस की 125वीं जयंती पर उन्हें मेरी आदरपूर्ण श्रद्धांजलि।

इंडिया गेट पर लगेगी नेताजी कि मूर्ति

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी आज स्वतंत्रता सेनानी नेताजी सुभाष चंद्र बोस की मूर्ति का इंडिया गेट पर अनावरण करेंगे। पीएम मोदी ने मूर्ति के उद्घाटन की जानकारी शुक्रवार को देते हुए कहा था कि इंडिया गेट पर नेताजी सुभाष चंद्र बोस की मूर्ति को स्थापित करके हम देश के प्रति उनके ऋण के प्रतीक के तौर पर स्थापित किया जाएगा। देश की स्वतंत्रता के लिए नेताजी सुभाष चंद्र बोस ने जो बलिदान किया देश उसे कभी नहीं भूल सकता है।

पीएम ने ट्वीट में लिखा था कि ऐसे समय में जब पूरा देश नेता जी की जयंती की 125वीं सालगिरह मना रहा है, मुझे इस बात की जानकारी देते हुए खुशी हो रही है कि नेताजी की विशाल ग्रेनाइट की मूर्ति को इंडिया गेट के सामने स्थापित किया जाएगा। यह मूर्ति नेताजी देश के लिए नेताजी के ऋण का प्रतीक होगी।

राष्ट्रपति ने दी नेताजी को श्रद्धांजलि

राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद (President Ram Nath Kovind) ने नेताजी को याद करते हुए ट्वीट कर कहा कि नेताजी सुभाष चंद्र बोस की 125वीं जयंती पर भारत कृतज्ञतापूर्वक श्रद्धांजलि देता है। स्वतंत्र भारत के विचार के प्रति अपनी उग्र प्रतिबद्धता को पूरा करने के लिए उन्होंने जो साहसी कदम उठाए आजाद हिंद -उन्हें एक राष्ट्रीय प्रतीक बनाते हैं। उनके आदर्श और बलिदान हर भारतीय को हमेशा प्रेरित करते रहेंगे।

अमित शाह ने किया नेताजी को नमन

केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह (Union Home Minister Amit Shah) ने नेताजी को श्रद्धांजलि देते हुए कहा कि आजादी के महानायक नेताजी सुभाष चन्द्र बोस की जयंती पर उन्हें कोटिशः नमन करता हूं। उन्होंने अपने असाधारण देशप्रेम, अदम्य साहस व तेजस्वी वाणी से युवाओं को संगठित कर विदेशी शासन की नींव हिला दी। मातृभूमि के लिए उनका अद्वितीय त्याग, तप व संघर्ष सदैव देश का मार्गदर्शन करता रहेगा।

राहुल गांधी का ट्वीट

वहीं, कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने भी ट्वीट करते हुए कहा कि नेताजी सुभाष चंद्र बोस की जयंती पर देश उन्हें व उनके जोशीले शब्दों को याद करता है। नेताजी सुभाष चंद्र बोस की जयंती पर देश उन्हें व उनके जोशीले शब्दों को याद करता है। विनम्र श्रद्धांजलि।

रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह ने दी देशवासियों को बधाई

रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह (Defense Minister Rajnath Singh) ने भी देशवासियों को बधाई देते हुए लिखा कि आपको ‘पराक्रम दिवस’ की बधाई। मैं इस अवसर पर साहस और वीरता के प्रतीक नेताजी सुभाष चंद्र बोस को नमन करता हूं। उन्होंने अपनी मातृभूमि की स्वतंत्रता के लिए लड़ते हुए काफी संघर्ष किया। भारत के स्वतंत्रता संग्राम में उनका योगदान हमें आज भी प्रेरणा देता है।

Read More: Encounter In Jammu Kashmir सुरक्षा बलों और आतंकियों में मुठभेड़, दो आतंकी ढेर

Connect With Us : Twitter Facebook

लेटेस्ट खबरें

Salman-Lawrence Bishnoi: सलमान खान के पते पर ‘लॉरेंस बिश्नोई’ को लेने के लिए यूपी के शख्स ने भेजी कैब, पुलिस ने किया गिरफ्तार
China Military Reorganisation: ‘लड़ो और जीतो’ युद्ध, चीन के सबसे बड़े सैन्य पुनर्गठन का शी जिनपिंग ने दिया आदेश
China Flooding: चीन के लिए आई बहुत बुरी खबर, शोधकर्ताओं ने कहा डूब रहे हैं लगभग आधे प्रमुख शहर
Bird Flu Virus: H5N1 बर्ड फ्लू स्ट्रेन का दूध में चला पता, WHO की रिपोर्ट में खुलासा
अचानक डरावनी फिल्म में बदल गई शख्स की जिंदगी! सता रहा जान जाने की खतरा
LSG vs CSK: चेन्नई सुपर किंग्स के विरुद्ध LSG ने हासिल की आसान जीत, राहुल-डिकॉक ने खेली धमाकेदार पारी
घर बैठे शाइनी और स्ट्रेट हेयर के लिए इन मास्क को करें अप्लाई, रूखे-बेजान बाल होंगे हेल्दी -Indianews