Thursday, January 20, 2022
HomeNationalPM Hold Emergency Meeting कोरोना से जीतेगा भारत : मोदी

PM Hold Emergency Meeting कोरोना से जीतेगा भारत : मोदी

इंडिया न्यूज, नई दिल्ली:

PM Hold Emergency Meeting देश में लगातार बढ़ती कोविड-19 के मामलों की रफ्तार को देखते हुए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी रविवार को अपात बैठक की। आधिकारिक सूत्रों के अनुसार वीडियो कांफ्रेंसिंग के जरिए आयोजित इस बैठक में उन्होंने कोरोना के नए वैरिएंट के चलते पैदा हुए ताजा हालात की समीक्षा की। बैठक में केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री मनसुख मंडाविया, केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह, केंद्रीय गृह सचिव, कैबिनेट सचिव और कोविड टास्क फोर्स के उच्चाधिकारी शामिल हुए।

गौरतलब है कि प्रधानमंत्री मोदी समय समय पर कोविड-19 के मसले पर बैठकें करते रहे हैं। पिछले महीने भी मोदी ने लोगों को कोरोना के नए वैरिएंट ओमिक्रॉन से सतर्क और सावधान रहने को कहा था। उन्होंने कहा था कि कोरोना के खिलाफ लड़ाई अभी खत्म नहीं हुई है। ताजा बैठक को लेकर खबर लिखे जाने तक आधिकारिक बयान जारी नहीं किया गया था।

Read More: Corona Becoming Uncontrollable in the Country 1.60 लाख लोग मिले नए संक्रमित

ओमिक्रॉन के केस 3623, संसद के 400 से ज्यादा कर्मचारी और सुरक्षाकर्मी संक्रमित (PM Hold Emergency Meeting)

केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय के अनुसार रविवार सुबह आठ बजे तक देश में बीते 24 घंटों में 1,59, 632 नए केस सामने आए और इस दौरान 327 कोरोना मरीजों की मौत गई। वहीं शाम तक ओमिक्रॉन के देश में कुल 3623 मामले हो गए। इनमें महाराष्ट्र में सबसे ज्यादा 1009 हैं।

इस बीच मिली जानकारी के अनुसार संसद भवन में काम करने वाले 400 से ज्यादा कर्मचारी और सुरक्षाकर्मी कोरोना संक्रमित पाए गए हैं। उधर रविवार को रेलवे मंत्रालय में भी कार्यकारी निदेशक व मल्टी टास्क स्टाफ के अलावा आरपीएफ के जवानों सहित 127 कर्मचारी कोरोना पॉजिटिव पाए गए हैं।

तीन माह चल सकती है तीसरी लहर (PM Hold Emergency Meeting)

स्वास्थ्य विशेषज्ञों का मानना है कि देश में कोविड मामले बहुत जल्द पीक पर पहुंच सकते हैं। उनका कहना है कि मौजूदा लहर के उतनी ही तेजी से घटने की संभावना भी जताई है। इंडियन काउंसिल आफ मेडिकल रिसर्च (आईसीएमआर) के एडिशनल डॉयरेक्टर डॉक्टर समीरन पांडा ने बताया कि हाल ही में बढ़ोतरी दर्ज करने वाले इलाकों में कोरोना के एक्टिव मामले 3 महीने के भीतर कम होने शुरू हो जाएंगे। उन्होंने ने बताया कि ओमिक्रॉन के फीसदी से ज्यादा मामले बड़े शहरों में ही मिल रहे हैं। (PM Hold Emergency Meeting)

Also Read : Corona Havoc Complete Lockdown in Chennai देश के पहले राज्य ने लगाया अपने प्रतिष्ठित शहर में संपूर्ण लॉकडाउन

Connect With Us: Twitter Facebook

SHARE

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Most Popular

- Advertisment -
SHARE