Friday, May 27, 2022
HomeNationalपीएम मोदी से खास अंदाज में मिले पीएम जॉनसन

पीएम मोदी से खास अंदाज में मिले पीएम जॉनसन

इंडिया न्यूज़, नई दिल्ली:
पीएम बोरिस जॉनसन (Prime Minister Boris Johnson) ने पीएम मोदी (Prime Minister Narendra Modi) के साथ खास अंदाज में मुलाकात की। उन्होंने अपने संबोधन में कहा, नरेंद्र मेरे खास दोस्त हैं। जॉनसन के संबोधन का अंदाज भी जोरदार रहा। उन्होंने कहा कि “इस चुनौतीपूर्ण समय में मेरा मानना है कि हम खास दोस्त और करीब हो जाते हैं।ब्रिटेन व भारत के बीच साझेदारी हमारे समय की परिभाषित दोस्ती में से एक है।” पीएम मोदी ने कहा कि पिछले कई वर्ष से ब्रिटेन और भारत के रिश्ते मजबूत करने में पीएम जानसन की महत्त्वपूर्ण भूमिका रही है।”

जानसन ने कहा कि “ब्रिटेन नौकरशाही को कम करने और रक्षा खरीद के लिए डिलीवरी के समय को कम करने के लिए एक भारत विशिष्ट खुला सामान्य निर्यात लाइसेंस बना रहा है। हिंद-प्रशांत क्षेत्र को मुक्त, खुला और नियम-आधारित रखने में दोनों देशों का साझा हित है। दोनों देश वायु, अंतरिक्ष और समुद्री खतरों से निपटने के लिए सहमत हुए हैं। हम स्थायी, घरेलू ऊर्जा के लिए कदम उठाएंगे। इस यात्रा ने दोनों देशों के संबंधों को गहरा किया है।”

माल्या और नीरव का प्रत्यर्पण किया जाएगा

बोरिस जानसन ने पीएम मोदी से मुलाकात में भरोसा दिया है कि बैंकों से धोखाधड़ी कर भागे विजय माल्या, नीरव मोदी का भारत प्रत्यर्पण किया जाएगा। उन्होंने कहा कि “कुछ कानूनी पेच हैं, जिसके चलते इन लोगों का भारत प्रत्यार्पण नहीं हो सका है।” जानसन ने कहा कि “यूके की सरकार ने उनके प्रत्यर्पण का आदेश दे दिया है। हम ऐसे लोगों का स्वागत नहीं करेंगे, जो हमारे कानूनी सिस्टम का इस्तेमाल भारत से बचने के लिए करना चाहते हैं।”

हमें Google News पर फॉलो करे- क्लिक करे !

ये भी पढ़ें :  Rajya Sabha की 4 सीटों के लिए कवायद शुरू, जुलाई में रिक्त होंगी सीटें

ये भी पढ़ें : Kejriwal Congratulates CM Bhagwant Mann: केजरीवाल ने ट्वीट कर सीएम भगवंत मान को दी बधाई

Connect With Us : Twitter | Facebook Youtube

SHARE
Vaibhav Shukla
Research, Write and Report – that’s my job | Sports Enthusiast | Working With @IndiaNews_itv @itvnetworkin | Life is Pareto 80/20
RELATED ARTICLES

Most Popular