Thursday, January 20, 2022
HomeNationalPM Meets CMs On Covid-19 घबराने नहीं सतर्कता बरतने की जरूरत ...

PM Meets CMs On Covid-19 घबराने नहीं सतर्कता बरतने की जरूरत : मोदी

PM Meets CMs On Covid-19

इंडिया न्यूज, नई दिल्ली:

PM Meets CMs On Covid देश में लगातार वैश्विक महामारी कोविड-19 (Covid-19) के बढ़ते मामलों और इससे हो रही मौतों के मामले पर लगातार प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (Prime Minister Narendra Modi) नजर बनाए हुए हैं और वह निरंतर स्वास्थ्य विभाग के संबंधित अधिकारियों के साथ ही राज्य सरकारों से भी संपर्क बनाए हुए हैं। इसी कड़ी में उन्होंने गुरुवार को फिर राज्यों के मुख्यमंत्रियों के साथ बैठक कर हालात का जायजा लिया और कहा कि कोरोना से घबराने नहीं बल्कि अलर्ट रहने की आवश्यकता है। प्रधानमंत्री ने राज्यों में स्वास्थ्य ढांचे की तैयारियों का जायजा लेने के साथ ही कई अन्य महत्वपूर्ण मुद्दों पर भी इस अवसर पर चर्चा की।

निश्चित तौर पर हम कोरोना को हराएंगे

Youth Festival 2022

मोदी ने कहा, हम भारत के 130 करोड़ लोग, अपने सामूहिक प्रयासों से निश्चित रूप से कोरोना को हराएंगे। ओमिक्रॉन पर उन्होंने कहा कि इसके बारे में प्रारंभिक तस्वीर धीरे-धीरे साफ हो रही है। यह वैरिएंट सामान्य आबादी को पिछले वाले वैरिएंट की तुलना में कई गुना तेजी से संक्रमित कर रहा है। प्रधानमंत्री ने कहा, आज राज्यों के पास पर्याप्त मात्रा में वैक्सीन है। फ्रंटलाइन वर्कर्स और वरिष्ठ नागरिकों को ‘प्रीकाशन डोज’ जितनी जल्द लगेगी उतना ही हमारे हेल्थ केयर सिस्टम का सामर्थ्य बढ़ेगा। शत-प्रतिशत टीकाकरण के लिए हर घर दस्तक अभियान को हमें और तेज करना है।

जिला स्तर पर स्वास्थ्य ढांचा तैयार करने के निर्देश

New Delhi, Jan 13 (ANI): Prime Minister Narendra Modi holds a virtual meeting with CMs to review the COVID19 situationin their respective states, in New Delhi on Thursday. Union Home Minister Amit Shah also present. (ANI Photo)

पीएम मोदी ने बैठक में यह भी कहा कि पिछले वैरिएंट की तुलना में नया ओमिक्रॉन (Omicron) तेजी से फैल रहा है, ये अधिक ट्रांसमिसिबल है। उन्होंने कहा, हमारे स्वास्थ्य विशेषज्ञ स्थितियों का आकलन कर रहे हैं और स्पष्ट है कि हमें सतर्क रहना है। प्रधानमंत्री जिला स्तर पर स्वास्थ्य ढांचे को तैयार करने का निर्देश दिया था। केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह भी बैठक में मौजूद रहे।

Also Read : Corona At Parliament संसद भवन के 718 कर्मचारी कोरोना पॉजिटिव

एक दिन में करीब ढाई लाख नए केस सामने आए

केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय के अनुसार गुरुवार सुबह आठ बजे तक बीते 24 घंटों में देश में 2,47,417 नए मामले आए और इस दौरान 380 कोरोना मरीजों की मौत हो गई। इसके साथ ही देश में मृतकों का आंकड़ा 4,85,035 पहुंच गया है। कुल नए केसों की संख्या बुधवार की तुलना में 52,697 ज्यादा है। बुधवार सुबह तक 24 घंटों में देश में कोरोना के 1,94,720 नए मामले दर्ज किए गए थे। कोविड-19 की तीसरी लहर में यह पहली बार है जब एक दिन में संक्रितों की संख्या दो लाख के पार हुई है।

Also Read : Union Health Ministry On Covid मरीजों की डिस्चार्ज नीति में बदलाव

Also Read : Covid At BJP Headquarters 42 कर्मी पॉजिटिव, कल हुई थी मीटिंग

Connect With Us: Twitter Facebook

SHARE

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Most Popular

- Advertisment -
SHARE