होम / PM Modi Adressed BJP 42nd Foundation Day : बीजेपी में साथ-साथ चलते हैं राष्ट्रभक्ति और राष्ट्रनीति

PM Modi Adressed BJP 42nd Foundation Day : बीजेपी में साथ-साथ चलते हैं राष्ट्रभक्ति और राष्ट्रनीति

Vir Singh • LAST UPDATED : April 6, 2022, 4:11 pm IST

संबंधित खबरें

PM Modi Adressed BJP 42nd Foundation Day

इंडिया न्यूज, नई दिल्ली:

PM Modi Adressed BJP 42nd Foundation Day भारतीय जनता पाटी (बीजेपी) आज 42वां स्थापना दिवस है और इस अवसर पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (Prime Minister Narendra Modi) ने पार्टी के करोड़ों कार्यकर्ताओं को संबोधित किया। उन्होंने परिवारवाद पर निशाना साधते हुए कहा कि देश में अब भी दो तरह की राजनीति चल रही है। एक परिवारभक्ति की और दूसरी राष्ट्रनीति की। पीएम ने कहा, बीजेपी के लिए राष्ट्रनीति और राजनीति साथ-साथ चलते हैं। परिवारवादी पार्टियों ने हमेशा देश के युवाओं के साथ विश्वासघात किया है, उनका भरोसा तोड़ा है। इन पार्टियों ने देश के युवाओं को भी कभी आगे बढ़ने ही नहीं दिया।

कोरोना में सिर्फ बीजेपी ने की गरीबों की मदद : नड्डा

राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा ने कहा, बीजेपी ने न केवल एक राजनीतिक दल के रूप में खुद को स्थापित किया है बल्कि इसी के साथ पार्टी ने खुद को एक सामाजिक कल्याण संगठन के रूप में भी स्थापित किया है। उन्होंने कहा, हमारे विरोधी इस बात से रजामंद हैं कि हम कोरोना महामारी के दौरान गरीबों को राहत देने के मकसद से काम करने वाली एकमात्र पार्टी हैं।

चार राज्यों में जीत का कारण माना जा रहा दलित वर्ग का समर्थन

पीमए मोदी ने कार्यक्रम में केंद्र सरकार की योजनाओं के साथ ही वोटबैंक की राजनीति व देश की अर्थव्यवस्था जैसे कई मुद्दों पर कार्यकर्ताओं के साथ बातचीत की। उन्होंने कहा, आज बीजेपी ही इकलौती पार्टी है जो देश के युवाओं को परिवारवादी दलों से सतर्क रहने को लेकर अलर्ट कर रही है, जो गर्व की बात है। हाल ही में देश के सबसे बड़े राज्य उत्तर प्रदेश सहित चार राज्यों में हुए विधानसभा चुनावओं में बीजेपी ने वापसी की है और इस कामयाबी की बड़ी वजह दलित वर्ग के समर्थन को माना जा रहा है।

Also Read : Punjab Congress Leaders On Party Status In State : कहीं हाईकमान पर दबाव बनाने का प्रयास तो नहीं

परिवार के हित के लिए काम करते हैं कुछ दल

पीएम मोदी ने कहा, कुछ पार्टियां केवल अपने परिवार के हित के लिए काम करती हैं। ऐसी पार्टियां केंद्रीय व राज्य दोनों स्तरों पर हैं। परिवारवादी पार्टियों की सरकारों में भी परिवार के सदस्यों का संसद से लेकर स्थानीय निकाय तक दबदबा बना रहता है। इस तरह के दल अलग-अलग राज्यों में होने पर भी इनके परिवारवाद के तार से हर जगह जुड़े रहते हैं और एक दूसरे के भ्रष्टाचार पर ये पर्दा डालते हैं।

Also Read : Former Union Minister and MP Manish Tewari : राजनीति की बजाय कानून एवं व्यवस्था पर ध्यान दे आप

सबके हित में काम करती है भारतीय जनता पार्टी, ये पार्टी के मूल संस्कार

प्रधानमंत्री ने कहा कि बीजेपी सभी देशवासियों के हित में काम करती है। उन्होंने कहा, महिलाओं के अलावा दलितों, गरीबों और पिछड़ा वर्ग के हितों और उनके उत्थान के लिए काम करना हमारी पार्टी के मूल संस्कार हैं। बीजेपी के बेहतर काम का ही नतीजा है कि आज पिछड़ा वर्ग, दलित गरीब और आदिवासी समुदाय के साथ ही महिलाएं भी बीजेपी के पक्ष में खड़ी हुई हैं। यह नए युग की ताकत का प्रतिबिंब है। बीजेपी लगातार गरीबों, दलितों और देश की महिलाओं के कल्याण के लिए काम कर रही है।

भारत तेज गति से आगे बढ़ रहा : पीएम

पीएम मोदी ने कहा, एक समय था जब लोगों ने यह उम्मीद करना छोड़ दिया था कि भारत प्रगति कर सकता है, लेकिन आज हर इंडियन गर्व से कहता है कि भारत तेज गति से आगे बढ़ रहा है। पीएम ने कहा, दशकों तक कुछ दलों ने वोट बैंक की राजनीति की। वे कुछ के कल्याण के लिए काम करते थे। हमेशा बहुमत की चिंता करते थे। भेदभाव और भ्रष्टाचार वोट बैंक की राजनीति के परिणाम थे। अपने स्पष्ट और शुद्ध इरादों के साथ बीजेपी ने ऐसी राजनीति का सफलतापूर्वक मुकाबला किया है।

Connect With Us : Twitter | Facebook Youtube

Get Current Updates on News India, India News, News India sports, News India Health along with News India Entertainment, India Lok Sabha Election and Headlines from India and around the world.

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

Janhvi Kapoor अपने रूमर्ड बॉयफ्रेंड Shikhar Pahariya संग जल्द लेंगी सात फेरे! शादी की खबरों पर एक्ट्रेस ने तोड़ी चुप्पी -Indianews
Viral News: बुर्का पहन डेट पर आती थी महिला, शादी के बाद पति के उड़ गए होश
Pope Francis: पोप फ्रांसिस ने मांगी होमोफोबिक स्लर की रिपोर्ट पर माफी, वेटिकन ने बताया -India News
Babar Azam:’सर पर नहीं चढ़ो’, फैंस पर भड़के गुस्साए बाबर आजम, जानें क्या है पूरा मामला-Indianews
Prachi Nigam: इंस्टाग्राम इन्फ्लुएंसर ने किया यूपी टॉपर का मेकओवर, प्राची निगम ने फिर जीता दिल -India News
Indian UN Troops: भारत का UN में लहरा परचम, मेजर राधिका सेन को मिला संयुक्त राष्ट्र पुरस्कार -India News
‘Lady Don’ Arrested in Delhi: पुलिस ने वांछित गैंगस्टर कैली तंवर, दीपक अगरोला और करमवीर काला गैंग के सदस्य को फतेहपुर क्षेत्र से किया गिरफ्तार-Indianews
ADVERTISEMENT