होम / PM Modi ने फिर की योगी की तारीफ

PM Modi ने फिर की योगी की तारीफ

Sunita • LAST UPDATED : September 14, 2021, 12:03 pm IST

संबंधित खबरें

कहा, डबल इंजन का मिल रहा यूपी को लाभ, गुंडे सलाखों के पीछे

अजय त्रिवेदी, लखनऊ :
एक बार फिर से Uttar Pradesh Chief Minister Yogi Adityanath की फीठ थपथपाते हुए प्रधानमंत्री मोदी ने कहा है कि उनके राज में ईमानदारी और सुशासन दिख रहा है जबकि गुंडे माफिया सलाखों के पीछे हैं। मंगलवार को उत्तर प्रदेश के अलीगढ़ में रक्षा गलियारे के नोड और विदेश में आजाद भारत की निर्वासित सरकार का गठन करने वाले राजा महेंद्र प्रताप के नाम पर बनने वाले विश्वविद्यालय का शिलान्यास करते हुए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कहा कि आज उत्तर प्रदेश देश और दुनिया के हर छोटे-बड़े निवेशक के लिए बहुत आकर्षक स्थान बनता जा रहा है। यह तब होता है जब निवेश के लिए जरूरी माहौल बनता है, जरूरी सुविधाएं मिलती हैं। डबल इंजन की सरकार के चलते उत्तर प्रदेश देश ही नहीं बल्कि दुनिया भर के निवेशकों के लिए पसंदीदा स्थान बन गया है। इस प्रदेश की चर्चा अब बड़ी आधारभूत परियोजनाओं के लिए हो रही है। उत्तर प्रदेश डबल इंजन सरकार के डबल लाभ का एक बहुत बड़ा उदाहरण बन रहा है।

PM Modi ने विपक्ष पर साधा निशाना

इस मौके पर मोदी ने जनता को संबोधित करते हुए विपक्ष पर निशाना साधा और उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी की जमकर तारीफ की । उन्होंने विपक्ष पर हमलावर होते हुए कहा कि उत्तर प्रदेश के लोग भूल नहीं सकते कि पहले यहां किस तरह के घोटाले होते थे, किस तरह राज-काज को भ्रष्टाचारियों के हवाले कर दिया गया था। आज योगी जी की सरकार पूरी ईमानदारी से यूपी के विकास में जुटी हुई है। उन्होंने कहा कि एक दौर था जब यहां शासन-प्रशासन, गुंडों और माफियाओं की मनमानी से चलता था। लेकिन अब वसूली करने वाले, माफियाराज चलाने वाले सलाखों के पीछे हैं। उन्होंने विपक्ष पर तंज कसते हुए कहा कि मुझे आज ये देखकर बहुत खुशी होती है कि जिस उत्तर प्रदेश को देश के विकास में एक रुकावट के रूप में देखा जाता था, वही  आज देश के बड़े अभियानों का नेतृत्व कर रहा है। समाज में विकास के अवसरों से जिन्हें दूर रखा गया, ऐसे हर समाज को शिक्षा और सरकारी नौकरियों में अवसर दिए जा रहे हैं।

छोटे किसानों पर केंद्र सरकार का फोकस

PM Modi ने कहा कि केंद्र सरकार का निरंतर प्रयास है कि छोटी जोत वालों को ताकत दी जाए। उनका सरकार ने लगाकार कोशिश करते हुए यह सुनिश्चित किया है कि किसान को डेढ़ गुना न्यूनतम समर्थन मूल्य मिले, किसान क्रेडिट कार्ड का विस्तार हो, बीमा योजना में सुधार हो साथ ही 3000 रुपए की पेंशन की व्यवस्था हो, ऐसे अनेक फैसले छोटे किसानों को सशक्त कर रहे हैं।

19 कंपनियों को होगी जमीन अलॉट

रक्षा गलियारे के जिस अलीगढ़ नोड का मंगलवार को प्रधानमंत्री ने शिलान्यास किया है वहां अपनी ईकाई लगाने वाली 19 कंपनियों को अब तक जमीन आवंटन की प्रक्रिया पूरी कर ली गयी है। अब कंपनियां अलीगढ़ नोड में 1245 करोड़ रुपये का निवेश करेंगी। अलीगढ़ नोड में छोटे हथियार, आयुध, ड्रोन, एयरोस्पेस मेटल कम्पोनेण्ट्स, एण्टी ड्रोन सिस्टम, डिफेंस पैकेजिंग एवं अन्य इंडस्ट्रीज प्रस्तावित हैं।

आज भारत दुनिया में मिसाल बना : योगी

इस दौरान मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने प्रधानमंत्री का आभार जताते हुए कहा कि उनके प्रयासों से इस समय देश में हर किसी को कोरोना वैक्सीन लगाई जा रही है। उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री मोदी की अगुवाई में भारत दुनिया के लिए मिसाल बना है। साथ ही उन्होंने कहा कि राजा महेंद्र प्रताप सिंह राज्य विश्वविद्यालय से शिक्षा क्षेत्र में राज्य के साथ ही देश को भी बढ़ावा मिलेगा। यह विश्वविद्यालय अलीगढ़ जिले की कोल तहसील कोल में कुल 92.27 एकड़ क्षेत्रफल में स्थापित किया जा रहा है। विश्वविद्यालय के प्रशासनिक भवन, शैक्षणिक भवन, छात्रावास, आवासीय भवन आदि के निर्माण के प्रथम चरण के लिए 101.41 करोड़ रुपए की लागत के निर्माण कार्यों की स्वीकृति दी गई है। इस विश्वविद्यालय के क्षेत्राधिकार में अलीगढ़ मण्डल के चारों जिले अलीगढ़, कासगंज, हाथरस एवं एटा शामिल हैं। अलीगढ़ मंडल के 395 महाविद्यालय इस विश्वविद्यालय से संबद्ध होंगे।

लेटेस्ट खबरें

इजरायल एयर डिफेंस सिस्टम को देख आकर्षित हुए Anand Mahindra, भारत को दी ये सलाह
Pakistan Petrol Price Hike: पाकिस्तान सरकार ने बढ़ाई ईंधन की कीमतें, पेट्रोल- 293.94, डीजल- 290.38 पाकिस्तानी रुपया प्रति लीटर
Drone License: ड्रोन लाइसेंसिंग को आसान बनाने पर सरकार की नजर, अब इस्तेमाल करना हो सकता है आसान
Iran-Israel dispute: क्या थम जाएगी ईरान-इजरायल के बीच का युद्ध? जानकारों ने बताई ये बड़ी वजह
Jharkhand High Court Recruitment 2024: झारखंड उच्च न्यायालय में इन पदों पर निकली भर्ती, जल्द करें आवेदन
Astra 2 Missile मिसाइल का परीक्षण जल्द, हाई स्पीड मारक क्षमता से दुश्मनों पर बनाएगी निशाना
US intelligence On Pakistan: शीर्ष अमेरिकी खुफिया अधिकारी का खुलासा, पाकिस्तान ने आर्थिक दिक्कत के बावजूद अपना परमाणु कार्यक्रम जारी रखा