होम / PM Modi Birthday 9 घंटे मे 2 करोड़ वैक्सीनेशन कर रचा इतिहास

PM Modi Birthday 9 घंटे मे 2 करोड़ वैक्सीनेशन कर रचा इतिहास

Vir Singh • LAST UPDATED : September 17, 2021, 12:19 pm IST

संबंधित खबरें

इंडिया न्यूज, नई दिल्ली :

PM Modi Birthday प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के 71वें जन्मदिन पर शुक्रवार को बीजेपी ने देशभर में कई कार्यक्रमों का आयोजन किया। कई लोगों ने इस अवसर पर केक काटे। इस अवसर पर भाजपा ने एक दिन में ज्यादा से ज्यादा वैक्सीन लगाने का लक्ष्य रखा था जिस समय से पहले हासिल कर लिया। सिर्फ नौ घंटे में ही दो करोड़ से ज्यादा लोगों को कोरोना की वैक्सीन लगा दी गई। दोपहर 1.30 बजे तक ही देश में एक करोड़ से अधिक वैक्सीन लगा दी गई थी। स्वास्थ्य मंत्री मनसुख मांडविया ने यह जानकारी दी। दोपहर के बाद भी वैक्सीनेशन का काम तेजी के साथ चलता रहा।

PM Modi Birthday 1:30 बजे एक करोड़ वैक्सीन का आंकड़ा पार

मांडविया ने ट्वीट करते हुए बताया, प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के जन्मदिन पर देश ने 1:30 बजे तक अब तक सबसे तेज एक करोड़ वैक्सीन लगाने का आंकड़ा पार कर लिया है। उन्होंने कहा, हम निरंतर तेजी से वैक्सीन लगाने का कार्य जारी रखे हुए हैं। मांडविया ने ट्वीट में लिखा, मुझे विश्वास है कि हम सभी टीकाकरण का नया कीर्तिमान बना कर प्रधानमंत्री मोदी को उपहार के रूप में देंगे। भाजपा ने पहले ही पीएम मोदी को 1.50 से 2 करोड़ लोगों का टीकाकरण करके उन्हें गिफ्ट देने की तैयारी की थी। हर घंटे 22 लाख लोगों को कोरोना की वैक्सीन लगाई गई। शाम 5 बजे तक रफ्तार ऐसी थी कि तकरीबन हर सेकंड 617 और हर मिनट 37 हजार लोगों को वैक्सीन की खुराक दी गई। देश में 1,09,686 टीकाकरण केंद्र बनाए गए हैं। बता दें कि भारत में अब तक 78 करोड़ से ज्यादा वैक्सीन की खुराक दी जा चुकी है। इससे पहले 31 अगस्त को, भारत ने 1.30 करोड़ से अधिक वैक्सीन की खुराकें दीं हैं, जो अब तक का सबसे अधिक एक दिन में किया गया टीकाकरण है।

PM Modi Birthday एक मिनट में 37 हजार को दी वैक्सीन

एक वरिष्ठ स्वास्थ्य अधिकारी ने ट्विटर पर बताया कि पीएम मोदी के बर्थडे पर प्रति मिनट 37 हजार लोगों को कोरोना का टीका लगाया गया। सरकार ने कोविड पोर्टल पर एक रियल टाइम ट्रैकर भी लगाया है, जो हर पल अपडेट हो रहा है। 2:50 बजे तक 1 करोड़ 35 लाख लोगों को टीका मिल चुका है। नेशनल हेल्थ अथॉरिटी के प्रमुख आरएस शर्मा ने ट्विटर पर रियल टाइम ट्रैकर शेयर करते हुए लिखा, कोविड-19 के खिलाफ भारत के टीके लगाने वालों के अथक प्रयासों का जश्न। हमने रियल टाइम में हो रहे टीकाकरण को दिखाने के लिए एक ट्रैकर लगाया है। इस समय हमारी स्पीड प्रति मिनट 42 हजार या 700 प्रति सेकेंड है।

PM Modi Birthday 71 नावों पर काटे 71 केक, गंगा में छोड़ीं 71 हजार मछलियां

पटना। दरभंगा में मछुआरा समुदाय के लोगों ने पीएम मोदी का बर्थडे पानी में नावों पर मनाया। उन्होंने इस अवसर 71 नावों पर 71 केक काटे। कार्यक्रम का आयोजन बीजेपी विधान पार्षद अर्जुन सहनी व सेवा और समर्पण अभियान के प्रदेश संयोजक व दरभंगा के बीजेपी विधायक संजय सरावगी ने दरभंगा के हराही पोखर में किया। सहनी ने प्रधानमंत्री को बर्थडे की बधाई देते हुए कहा कि प्रधानमंत्री को सम्मान देने की यह उनकी छोटी-सी पहल रही। उधर, विकासशील इंसान पार्टी के अध्यक्ष मुकेश सहनी ने गंगा नदी में 71 हजार मछलियों को छोड़ा। कई मंत्रियों व नेताओं ने पूजा व चादरपोशी की। कई जगह विविध आयोजन किए गए।

Read More : PM Modi Birthday अक्षय ने दी मोदी को बधाई, बोले- आपने हमेशा हौसला दिया

Connact Us: Twitter Facebook

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

US Elections 2024: चीन कर रहा आगामी अमेरिकी चुनाव में हस्तक्षेप करने का प्रयास, बीजिंग में एंटनी ब्लिंकन का दावा -India News
US TikTok Ban: टिकटॉक के जनरल काउंसल छोड़ेंगे पद, अमेरिकी कानून से लड़ने पर करेंगे ध्यान केंद्रित -India News
Shahnawaz Hussain: पिछड़े वर्ग में मुस्लिमों को जानबूझकर शामिल किया गया, बीजेपी नेता शाहनवाज हुसैन का दावा -India News
Jairam Ramesh: ‘कांग्रेस वीवीपैट के अधिक से अधिक उपयोग पर अभियान जारी रखेगी’, जयराम रमेश ने ट्वीट कर दी जानकारी -India News
Aaj Ka Rashifal: मेष, वृषभ और मिथुन राशियों के लिए आज का दिन लाभकारी, मिलेगी बड़ी खुशखबरी- Indianews
Lok Sabha Election: राजस्थान में दूसरे चरण में 64.6% मतदान दर्ज, बाड़मेर में सबसे अधिक 74.25% वोटिंग- Indianews
PM Modi Road Show: बरेली में पीएम मोदी ने किया रोड शो, सीएम योगी भी रहे मौजूद -India News
ADVERTISEMENT