होम / PM Modi Chairs High Level Meeting भारतीय छात्रों की सुरक्षा के लिए पीएम ने बुलाई अपात बैठक

PM Modi Chairs High Level Meeting भारतीय छात्रों की सुरक्षा के लिए पीएम ने बुलाई अपात बैठक

Sameer Saini • LAST UPDATED : February 28, 2022, 1:14 pm IST

संबंधित खबरें

PM Modi Chairs High Level Meeting

इंडिया न्यूज, नई दिल्ली :

PM Modi Chairs High Level Meeting रूस यूक्रेन के बीच चल रहे युद्ध का आज पांचवां दिन है। ऐसे में वहां पर कई भारतीय विद्यार्थी फंसे होने के कारण काफी भय दहशत का माहौल बना हुआ है। प्राप्त जनकारी के अनुसार वहां लगातार गोलीबारी हो रही है और मिसाइल अटैक के कारण यहां हर कोई दहशत के साये में ज़ी रहा है। भारतीय विद्यार्थियों की समस्या को देखते हुए ही प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (Prime Minister Narendra Modi) ने उच्च स्तरीय आपात बैठक बुलाई है। माना जा रहा है कि यूक्रेन में फंसे भारतीय छात्रों की निकासी के लिए चार केंद्रीय मंत्रियों को यूक्रेन के सीमावर्ती देशों में भेजा जा सकता है। (PM Calls Ukraine Meet)

18 हजार भारतीय फंसे है यूक्रेन में

निकासी मिशन के लिए विश्व के अन्य देशों के साथ समन्वय स्थापित किया जाएगा और वहां फंसे भारतीय छात्रों की मदद करने का काम करेंगे। सभी भारतीय नागरिकों की सुरक्षित निकासी हमारा प्रयास है। अभी भी करीब 18 हजार भारतीय यूक्रेन में फंसे हुए हैं। सूत्रों के अनुसार केंद्रीय मंत्री हरदीप सिंह पुरी, किरण रिजिजू, ज्योतिरादित्य सिंधिया व जनरल वीके सिंह यूक्रेन के पड़ोसी देशों में भेजे जाएंगे।

इतने विद्यार्थी आए वतन वापस  

भारतीय छात्रों की निकासी के लिए सरकार की ओर से आपरेशन गंगा की शुरुआत की गई थी। इस मिशन के तहत अभी तक पांच फ्लाइट यूक्रेन में फंसे छात्रों को लेकर दिल्ली लौट चुकी हैं। सोमवार को सुबह ही एक फ्लाइट 249 छात्रों को लेकर दिल्ली पहुंची। इससे पहले 26 फरवरी को एक और 27 फरवरी को तीन फ्लाइट दिल्ली पहुंची थीं। कुल मिलाकर बात की जाए तो अब तक 1100 छात्रों को यूक्रेन से इंडिया अपने वतन वापस आ चुके हैं।

Also Read : Ukraine Crisis Today Live Update : कनाडा और ईयू ने भी रूस के विमानों के लिए बंद किए सभी हवाई मार्ग व एयरपोर्ट

Also Read : Russia Ukraine Dialogue : रूस-यूक्रेन वार्ता के लिए तैयार, बेलारूस पहुंचे प्रतिनिधिमंडल 

Connect With Us : Twitter | Facebook 

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT