Thursday, May 26, 2022
HomeNationalदूसरी बार फ्रांस के राष्ट्रपति बनने पर Emmanuel Macron को पीएम मोदी...

दूसरी बार फ्रांस के राष्ट्रपति बनने पर Emmanuel Macron को पीएम मोदी ने दी बधाई

मैक्रों ने राष्ट्रपति चुनाव के दूसरे दौर में 58.55 प्रतिशत मतों के साथ जीत हासिल की जबकि उनके प्रतिद्वंद्वी मरीन ले पेन को 41.45 प्रतिशत वोट मिले।

इंडिया न्यूज़, नई दिल्ली :

प्रधान मंत्री नरेंद्र मोदी ने सोमवार को फ्रांस के राष्ट्रपति इमैनुएल मैक्रों को फिर से चुने जाने पर बधाई दी और दोनों देशों के बीच द्विपक्षीय संबंधों को गहरा करने पर सहयोग के लिए तत्परता व्यक्त की। पीएम मोदी ने ट्वीट किया, “मेरे मित्र इमैनुएल मैक्रों को फ्रांस के राष्ट्रपति के रूप में फिर से चुने जाने पर बधाई!

मैं भारत-फ्रांस रणनीतिक साझेदारी को गहरा करने के लिए मिलकर काम करना जारी रखने के लिए तत्पर हूं।” मैक्रों ने राष्ट्रपति चुनाव के दूसरे दौर में 58.55 प्रतिशत मतों के साथ जीत हासिल की जबकि उनके प्रतिद्वंद्वी मरीन ले पेन को 41.45 प्रतिशत वोट मिले।

अमेरिकी राष्ट्रपति ने दी बधाई

मैक्रों के दोबारा राष्ट्रपति चुने जाने के बाद विश्व के नेताओं की ओर से बधाई संदेश आने लगे। फ्रांस को “सबसे पुराना सहयोगी” बताते हुए, अमेरिकी राष्ट्रपति जो बिडेन ने ट्वीट किया, “इमैनुएल मैक्रोन को उनके फिर से चुने जाने पर बधाई।

फ्रांस हमारा सबसे पुराना सहयोगी है और वैश्विक चुनौतियों का समाधान करने में एक प्रमुख भागीदार है। मैं हमारे निरंतर घनिष्ठ सहयोग की आशा करता हूं – जिसमें शामिल हैं यूक्रेन का समर्थन करना, लोकतंत्र की रक्षा करना और जलवायु परिवर्तन का मुकाबला करना।”

यूरोपीय परिषद के अध्यक्ष बोले!

यूरोपीय परिषद के अध्यक्ष चार्ल्स मिशेल ने कहा, “हम पांच और वर्षों के लिए फ्रांस पर भरोसा कर सकते हैं।”जर्मन चांसलर ओलाफ स्कोल्ज़ ने ट्विटर पर मैक्रों के साथ एक तस्वीर साझा की और कहा, “मुझे खुशी है कि हम अपना अच्छा सहयोग जारी रखेंगे।”

जस्टिन ट्रूडो ने भी दी बधाई

PM ट्रूडो ने कनाडा में लगाई इमर्जेंसी, लोगों ने दिलाई किसान आंदोलन की याद -  PM Justin Trudeau trolled for imposing Emergency In Canada to quell  truckers protest tlifw - AajTak

कनाडा के प्रधान मंत्री जस्टिन ट्रूडो ने कहा कि वह “कनाडा और फ्रांस में लोगों के लिए सबसे महत्वपूर्ण मुद्दों पर एक साथ काम जारी रखने की आशा कर रहे हैं – लोकतंत्र की रक्षा करने से, जलवायु परिवर्तन से लड़ने के लिए, अच्छी नौकरियां पैदा करने और मध्यम वर्ग के लिए आर्थिक विकास के लिए”। इस बीच रविवार को चुनाव जीतने के बाद मैक्रों ने पेरिस में एफिल टावर के पास बात की और अपने समर्थकों का शुक्रिया अदा किया जिन्होंने उन्हें वोट दिया।

ये भी पढ़े : कर्नाटक में हिजाब के बाद छिड़ा बाइबिल विवाद, निजी स्कूल ने किया बाइबिल लाना अनिवार्य

हमें Google News पर फॉलो करे- क्लिक करे !
 

Connect With Us : Twitter | Facebook Youtube

SHARE
Sameer Sainihttp://indianews.in
Sub Editor @indianews | Quick learner with “can do” attitude | Have good organizing and management skills
RELATED ARTICLES

Most Popular