होम / पीएम मोदी ने दी महाराष्ट्र और गुजरात दिवस की बधाई

पीएम मोदी ने दी महाराष्ट्र और गुजरात दिवस की बधाई

India News Desk • LAST UPDATED : May 1, 2022, 1:11 pm IST

संबंधित खबरें

इंडिया न्यूज़, नई दिल्ली
प्रधान मंत्री नरेंद्र मोदी ने रविवार को राज्य के स्थापना दिवस पर गुजरात के लोगों को बधाई देते हुए कहा कि गुजराती लोगों को उनकी विविध उपलब्धियों के लिए व्यापक रूप से सराहा जाता है। पीएम मोदी ने एक ट्वीट में कहा कि गुजरात के स्थापना दिवस पर, गुजरात के लोगों को मेरी शुभकामनाएं। महात्मा गांधी, सरदार पटेल और कई अन्य महान लोगों के आदर्शों से प्रेरित होकर, गुजरात के लोगों को उनकी विविध उपलब्धियों के लिए व्यापक रूप से सराहा जाता है।

गुजरात आने वाले वर्षों में प्रगति करता रहे। इसके साथ ही प्रधान मंत्री नरेंद्र मोदी ने रविवार को महाराष्ट्र के लोगों को महाराष्ट्र दिवस की शुभकामनाएं दीं और उनकी समृद्धि के लिए प्रार्थना की। पीएम मोदी ने कहा कि राज्य ने राष्ट्रीय प्रगति में अभूतपूर्व योगदान दिया है, और विभिन्न क्षेत्रों में उत्कृष्ट प्रदर्शन किया है।

ट्विटर पर प्रधानमंत्री ने कहा, “महाराष्ट्र दिवस पर महाराष्ट्र के लोगों को शुभकामनाएं। इस राज्य ने राष्ट्रीय प्रगति में अभूतपूर्व योगदान दिया है। राज्य के लोगों ने विभिन्न क्षेत्रों में उत्कृष्ट प्रदर्शन किया है। मैं लोगों की समृद्धि के लिए प्रार्थना करता हूं। महाराष्ट्र का।” महाराष्ट्र दिवस, जिसे आमतौर पर महाराष्ट्र दिवस के रूप में जाना जाता है, भाषाई आधार पर “बॉम्बे” राज्य के दो राज्यों: गुजरात और महाराष्ट्र में विभाजन को चिह्नित करने के लिए मनाया जाता है।

बॉम्बे पुनर्गठन अधिनियम 1 मई, 1960 को कई विरोधों और आंदोलनों के परिणामस्वरूप लागू हुआ, जिसमें एक व्यक्तिगत राज्य के निर्माण की मांग की गई थी। 1 मई को मजदूरों और मजदूर वर्गों के उत्सव में अंतर्राष्ट्रीय श्रमिक दिवस के रूप में भी मनाया जाता है।

हमें Google News पर फॉलो करे- क्लिक करे !

ये भी पढ़ें : Power Crisis In India कोयला पहुंचाने के लिए सरकार ने रद्द की 657 पैसेंजर ट्रेन

Connect With Us : Twitter | Facebook Youtube

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT