Friday, December 3, 2021
HomeNationalPM Modi In Mahoba Today बुंदेलखंड को देंगे अरबों की सौगात

PM Modi In Mahoba Today बुंदेलखंड को देंगे अरबों की सौगात

इंडिया न्यूज लखनऊ:

PM Modi In Mahoba Today प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी आज बुंदेलखंड को अरबों की सौगात देंगे। यूपी में अगले साल होने वाले विधानसभा चुनाव से पहले पीएम के प्रदेश के दौरों से साफ है कि बीजेपी ने चुनावों की तैयारियां अभी से शुरू कर दी हैं। मोदी यूपी की वीर भूमि महोबा पहुंचेंगे और वह यहां एक कार्यक्रम के दौरा 32 अरब 64 करोड़ से ज्याद के प्रोजेक्ट्स का लोकार्पण करने के साथ ही बुंदेलखंड को कई सौगात देंगे।

पीएम मध्य प्रदेश के खजुराहो से हेलीकाप्टर से दोपहर 2:35 बजे महोबा पहुंचेंगे। यहां पर उनके स्वागत के लिए राज्यपाल आनंदी बेन पटेल और मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ मौजूद रहेंगे। इससे पहले महोबा में पीएम ने 2017 के विधानसभा चुनाव से पूर्व 24 अक्टूबर, 2016 को परिवर्तन रैली कर चुनाव का बिगुल फूंका था। इसी का नतीजा था कि पूरे बुंदेलखंड की सभी 19 सीटों पर कमल खिला था।

झांसी में  राष्ट्र रक्षा समर्पण पर्व मेें भी करेंगे शिरकत (PM Modi In Mahoba Today)

पीएम राष्ट्र रक्षा समर्पण पर्व में शामिल होने के लिए झांसी भी जाएंगे। महोबा से शाम चार बजे उनका हेलीकाप्टर उड़ान भरेगा, जो 4:50 बजे झांसी पहुंच जाएगा। वहां वह दुर्ग की तलहटी से देश को राष्ट्र रक्षा का संदेश देंगे।

इस अवसर पर वह भारत डायनामिक्स लिमिटेड के उपक्रम सहित प्रदेश के सबसे बड़े सोलर पावर प्लांट का नींव पत्थर भी रखेंगे। यहां के कार्यक्रम को चुनिंदा मेहमानों तक ही सीमित रखा गया है। कार्यक्रम का सीधा प्रसारण महानगर के 40 स्थानों पर लगी एलईडी पर किया जाएगा। शाम 7:10 बजे पीएम यहां से वापस हो जाएंगे। राज्यपाल आनंदीबेन पटेल और मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ दोनों कार्यक्रमों में मौजूद रहेंगे।

सेनाओं को समर्पित करेंगे आठ योजनाएं तीनों सेना प्रमुख भी मौजूद रहेंगे (PM Modi In Mahoba Today)

झांसी में दुर्ग की तलहटी से पीएम सेनाओं को आठ योजनाएं समर्पित करेंगे। वह सेना को ड्रोन, नौसोना को एडवांस इलेक्ट्रानिक वारफेयर सूट और वायुसेना को लाइट काम्बेट हेलिकाप्टर (एलसीएच) की सौगात देंगे।

एयरफोर्स को 40 लाइट काम्बेट हेलिकाप्टर दिए जाने हैं, जिसका माडल वायु सेना प्रमुख को सौंपा जाएगा। यह हेलिकाप्टर दो इंजन वाला है और 16,400 फीट की ऊंचाई से भी पेलोड के साथ टेकआफ कर सकता है। कार्यक्रम मेें रक्षामंत्री, तीनों सेना प्रमुख व रक्षा सचिव भी मौजूद रहेंगे।

Read More : PM Modi On Purvanchal Expressway एक्सप्रेस-वे यूपी की शान : मोदी

Read More : PM Modi 6 दिसंबर को रूसी राष्ट्रपति व्लादिमीर पुतिन की करेंगे मेजबानी

Connect With Us : Twitter Facebook

SHARE

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Most Popular

- Advertisment -
SHARE