Wednesday, May 18, 2022
HomeNationalPM Modi Jammu Visit सांबा जिले के पल्ली गांव पहुंचे पीएम मोदी,...

PM Modi Jammu Visit सांबा जिले के पल्ली गांव पहुंचे पीएम मोदी, नारों से मोदीमय हुआ रैली स्थल

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (Prime Minister Narendra Modi) राष्ट्रीय पंचायती राज दिवस पर जम्मू में सांबा जिले (Samba District) के पल्ली गांव (Palli Village) में आयोजित कार्यक्रम में पहुंच गए हैं। यहां से वह देश की 700 पंचायतों को वर्चुअली संबोधित करेंगे।

इंडिया न्यूज, जम्मू:
प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (Prime Minister Narendra Modi) राष्ट्रीय पंचायती राज दिवस पर जम्मू में सांबा जिले के पल्ली गांव (Palli Vilage) में आयोजित कार्यक्रम में जल्द पहुंच गए हैं। यहां से वह देश की 700 पंचायतों को वर्चुअली संबोधित करेंगे। पीएम को सुनने के लिए पल्ली गांव में जनसैलाब उमड़ आया है। अभी करीब एक घंटे बाद रैली शुरू होगी, लेकिन इससे पहले ही पल्ली में हजारों की संख्या में बीजेपी कार्यकर्ता व आम लोग पहुंच गए हैं और अब भी भीड़ का वहां पहुंचना जारी है।

कश्मीर के लिए देंगे 38,082 करोड़ की निवेश योजनाओं को मंजूरी

पीएम मोदी केंद्र शासित प्रदेश जम्मू-कश्मीर में लगभग 38,082 करोड़ रुपए की निवेश योजनाओं कों के प्रस्ताव को मंजूरी देंगे। उद्योग जगत की बड़ी हस्तियां भी इस अवसर पर मौजूद रहेंगी। पीएम दो जलविद्युत परियोजनाओं का शिलान्यास भी करेंगे। ये प्रोजेक्ट लगभग 1400 मेगावाट के होंगे।

इनमें से एक रतले पनबिजली परियोजना है जिसकी क्षमता 850 मेगावाट होगी और दूसरी कवार पनबिजली परियोजना है। इसकी क्षमता 540 मेगावाट की होगी। इन प्रोजेक्ट्स के तहत जेएंडके में बिजली उत्पादन को दोगुना करना सरकार की कोशिश है।

पांच नए एक्सप्रेस-वे की भी आधारशिला रखेंगे प्रधानमंत्री

प्रधानमंत्री पल्ली रैली के दौरान जम्मू-कश्मीर में 5 नए एक्सप्रेस-वे की आधारशिला भी रखेंगे। इसके अलावा वह बनिहाल-काजीगुंड सुरंग का लोकार्पण करेंगे। इसी के साथ पीएम मोदी जनता को 100 जन औषधी केंद्र भी समर्पित करेंगे। इसके अलावा पीएम एक क्लिक से देश की सभी पंचायतों को पुरस्कार राशि भी वितरित करेंगे।

हमें Google News पर फॉलो करे- क्लिक करे !

यह भी पढ़ें : पीएम मोदी ने पंचायतों को बताया भारतीय लोकतंत्र का स्तंभ

Connect With Us : Twitter | Facebook Youtube

 

SHARE
RELATED ARTICLES

Most Popular