Friday, January 21, 2022
HomeNationalPM Modi K Man Ki Bat मेरे लिए सत्ता नहीं देश की...

PM Modi K Man Ki Bat मेरे लिए सत्ता नहीं देश की सेवा पहले

इंडिया न्यूज, नई दिल्ली:

PM Modi K Man Ki Bat प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कहा है कि उनके लिए सत्ता नहीं देश की सेवा पहले है। वह रविवार को रेडियो कार्यक्रम ‘मन की बात’ में बोल रहे थे। मन की बात के 83वें एपिसोड को संबोधित करते हुए पीएम ने कहा, मैं सत्ता में नहीं हूं और न ही भविष्य में सत्ता में जाना चाहता हूं। मैं केवल देश की सेवा करना चाहता हंू। इस मौके पर प्रधानमंत्री ने आजादी के अमृत महोत्सव की बात भी की। इसके अलावा उन्होंने आॅस्ट्रेलिया में बनी वृंदावन गैलरी का जिक्र किया। (PM Modi K Man Ki Bat)

मोदी ने सरकारी योजनाओं का फायदा लेने वाले लोगों से भी बात की। इसी बीच आयुष्मान कार्ड के जरिए इलाज कराने वाले एक लाभार्थी ने जब मोदी को सत्ता में बने रहने का आशीर्वाद दिया, तो पीएम ने कहा, मुझे सत्ता में रहने का आशीर्वाद मत दीजिए, मैं हमेशा सेवा में जुटे रहना चाहता हूं। दरअसल लाभार्थी ने पीएम से कहा था कि आप लंबे समय तक सत्ता में रहें और आपकी उम्र बहुत लंबी हो। इस पर पीएम ने कहा कि मेरे लिए सत्ता नहीं देश की सेवा पहले है।

तमिलनाडु में तूतूकुड़ी के लोगों ने पेश की प्रकृति के संरक्षण की मिसाल (PM Modi K Man Ki Bat)

प्रधानमंत्री ने कहा, जब हम प्रकृति का संरक्षण करते हैं, तो प्रकृति भी हमें संरक्षण देती है। यह उदाहरण तमिलनाडु के तूतूकुड़ी का है। यहां कई इलाकों के समुद्र में डूबने का खतरा था। लोगों ने इसका इलाज प्रकृति से ही खोजा। लोगों ने वहां पर खास तरह के पौधे लगाए, जो तूफान और पानी में भी बचे रहते हैं। ऐसी ही कोशिशें दूसरी जगह भी हो रही हैं।

वृंदावन में रहने के बाद आस्ट्रेलिया में बनाई इंडिया गैलरी की तारीफ की (PM Modi K Man Ki Bat)

पीएम ने मन की बात में पश्चिमी आस्ट्रेलिया के पर्थ में बनाई गई सेक्रेड इंडिया गैलरी की सराहना की। उन्होंने कहा, यह आॅस्ट्रेलिया की निवासी जगततारिणी की कोशिशों का नतीजा है। पीएम ने बताया कि जगततारिणी जी का जन्म वहीं हुआ, लेकिन 13 साल वृंदावन में रहीं।

उनका कहना है कि लौटने के बाद भी वे वृंदावन को भूल नहीं पाईं, इसलिए उन्होंने वहीं एक वृंदावन खड़ा कर दिया। यहां आने वाले लोगों को भारत के तीर्थ और संस्कृति देखने को मिलती है। एक कलाकृति ऐसी भी है, जिसमें भगवान कृष्ण ने गोवर्धन पर्वत को अपनी छोटी उंगली पर उठा रखा है। उनकी कृष्ण भक्ति के लिए उन्हें बहुत-बहुत बधाई देता हूं।

यूनिकॉर्न्स की दुनिया में तेज उड़ान भर रहा भारत (PM Modi K Man Ki Bat)

प्रधानमंत्री मोदी ने मन की बात में यह भी कहा कि अब यूनिकॉर्न्स की दुनिया में भी भारत तेज उड़ान भर रहा है। एक रिपोर्ट के मुताबिक इसी साल एक बड़ा बदलाव आया है। उन्होंने कहा कि आज भारत में 70 से अधिक यूनिकॉर्न्स हो चुके हैं यानी 70 से अधिक स्टार्टअप ऐसे हैं जो एक अरब से ज्यादा के वैल्यूएशन को पार कर गए हैं।

(PM Modi K Man Ki Bat)

Read More :PM Modi Lay Foundation Stone जेवर एयरपोर्ट का शिलान्यास आज, 2024 तक पुरा होगा पहला चरण

Read More : PM Modi – Foundation Stone Laying पुलिस ने विरोधियों को किया नजरबंद

Connect With Us : Twitter Facebook

SHARE

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Most Popular

- Advertisment -
SHARE