Thursday, May 19, 2022
HomeNationalप्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी आज करेंगे मन की बात के 88वें एपिसोड को...

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी आज करेंगे मन की बात के 88वें एपिसोड को संबोधित

इंडिया न्यूज़, नई दिल्ली:
हर महीने के आखिरी रविवार को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (Prime Minister Narendra Modi) अपने मासिक रेडियो कार्यक्रम ‘मन की बात’ को संबोधित करते हैं। आज रविवार 24 अप्रैल को भी पीएम मोदी अपने रेडियो कार्यक्रम ‘मन की बात’ के 88वें एपिसोड को संबोधित करेंगे। कार्यक्रम का प्रसारण ऑल इंडिया रेडियो (All India Radio) पर सुबह 11 बजे से शुरू होगा। इस कार्यक्रम को डीडी न्यूज पर भी प्रसारित किया जाएगा। कार्यक्रम खत्म होने के कुछ देर बाद ही आकाशवाणी पर क्षेत्रीय भाषाओं में इसका प्रसारण किया जाएगा।

27 मार्च को हुआ था 87वें एपिसोड का प्रसारण

इससे पहले 27 मार्च को इस कार्यक्रम के 87वें एपिसोड का प्रसारण हुआ था। जिसमें पीएम मोदी ने 30 लाख रुपए के ऐतिहासिक निर्यात पर खुशी जताते हुए देश की जनता को बधाई दी थी। पीएम मोदी ने कहा था “कि इसका एक मतलब ये है कि दुनिया भर में भारत में बनी चीजों की मांग बढ़ रही है, दूसरा मतलब ये कि भारत की सप्लाई दिनों-दिन और मजबूत हो रही है और इसका एक बहुत बड़ा सन्देश भी है।”

पीएम मोदी ने कहा कि “एक समय में भारत से निर्यात का आंकड़ा कभी 100 बिलियन, कभी डेढ़-सौ बिलियन, कभी 200 बिलियन तक हुआ करता था, अब आज, भारत 400 बिलियन डॉलर पर पहुंच गया है। देश, विराट कदम तब उठाता है, जब सपनों से बड़े संकल्प होते हैं।”

भारत का सामर्थ्य दुनिया के कोने-कोने तक पहुंच रहा

पीएम मोदी ने आगे कहा था कि “भारत के लोगों का ये सामर्थ्य अब दुनिया के कोने-कोने में, नए बाजारों में पहुंच रहा है। इसकी बदौलत ही हम 400 बिलियन डॉलर का लक्ष्य हासिल कर सके हैं। कामयाबी की यह लिस्ट बहुत लम्बी है और जितनी लम्बी ये लिस्ट है, उतनी ही बड़ी Make in India की ताकत है, उतना ही विराट भारत का सामर्थ्य है।”

हमें Google News पर फॉलो करे- क्लिक करे !

यह भी पढ़ें : मुंबई में खार पुलिस स्टेशन के बाहर भाजपा नेता किरीट सोमैया पर शिवसैनिकों ने किया हमला

Connect With Us : Twitter | Facebook Youtube

SHARE
Vaibhav Shukla
Research, Write and Report – that’s my job | Sports Enthusiast | Working With @IndiaNews_itv @itvnetworkin | Life is Pareto 80/20
RELATED ARTICLES

Most Popular