होम / PM Modi On Indian Stranded In Ukraine : सरकार का 'आपरेशन गंगा' भारत की बढ़ी ताकत का परिणाम

PM Modi On Indian Stranded In Ukraine : सरकार का 'आपरेशन गंगा' भारत की बढ़ी ताकत का परिणाम

Vir Singh • LAST UPDATED : March 2, 2022, 2:48 pm IST

संबंधित खबरें

PM Modi On Indian Stranded In Ukraine

इंडिया न्यूज, सोनभद्र:

PM Modi On Indian Stranded In Ukraine प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने आज उत्तर प्रदेश में चुनावी सभा को संबोधित किया। उन्होंने इस अवसर पर यूक्रेन व रूस के बीच जारी जंग के कारण यूक्रेन में फंसे भारतीय नागरिकों के लिए भारत सरकार द्वारा शुरू किए आपरेशन गंगा का जिक्र भी किया।

इस दौरान उन्होंने एक बार फिर परिवारवादियों पर निशाना साधा। पीएम ने कहा कि यह हमारी सरकार की ताकत का परिणाम है कि हम यूक्रेन में फंसे लोगों को सुरक्षित निकाल पा रहे हैं। देश की बढ़ी ताकत के कारण ही केंद्र सरकार इतना बड़ा अभियान चला रही है। इसमें सफलता हासिल कर भारतीय छात्रों व लोगों को सकुशल भारत पहुंचाने में कामयाबी भी मिल रही है।

देश को शक्तिशाली बनाने के लिए आत्मनिर्भरता जरूरी

PM Modi On Indian Stranded In Ukraine

पीएम मोदी ने यह भी कहा कि भारत को और शक्तिशाली बनाने के लिए आत्मनिर्भर बनना होगा। उन्होंने परिवारवादियों पर निशाना साधते हुए कहा कि इस तरह के लोग हालांकि इसका मजाक उड़ाते हैं। उन्होंने कहा, अब तक सरकार के आॅपरेशन गंगा के तहत यूक्रेन से कई हजार भारतीयों को स्वदेश लाया जा चुका है। मोदी ने कहा कि इस मिशन को गति देने के लिए सरकार की ओर से अपने चार कैबिनेट मंत्री यूक्रेन के पड़ोसी देशों में भेजे गए हैं ताकि वहां यूक्रेन से पहुंचे रहे छात्रों को सुरक्षित भारत भेजने के लिए वहां की सरकारों से समन्वय स्थापित कर सकें।

यूक्रेन से जल्द निकालने के लिए वायुसेना को भी लगाया

प्रधानमंत्री ने कहा कि यूक्रेन से भारतीयों को जल्द निकालने के मकसद से भारतीय वायुसेना को भी इस अभियान में लगा दिया गया है। उन्होंने कहा, मैं आज देश के लोगों को भी आश्वस्त करता हूं कि हमारी सरकार अपने नागरिकों की यूक्रेन से सेफ वापसी के लिए कोई कमी नहीं छोड़ेगी। मोदी ने कहा, बदलते समय में भारत को और पावरफुल बनना ही होगा। आज सुबह ही हिंडन एयरबेस से वायुसेना काा सी-ट्रांसपोर्ट एयरक्राफ्ट रोमानिया के लिए रवाना हुआ है।

जो लोग सरकार के अभियानों का मजाक उड़ाते हैं वे देश को क्या पावरफुल बनाएंगे

पीएम मोदी ने कहा कि हमारा देश तभी पावरफुल बनेगा जब हमारी अन्य देशों पर निर्भरता कम से कम होगी। उन्होंने कहा कि जो लोग देश की सेना का अपमान करते हैं। जो आत्मनिर्भर भारत अभियान का मजाक उड़ाते हों, जो देश के उद्योगपतियों की मेहनत से चल रहे मेक इन इंडिया अभियान का उल्लास करते हों, वे वे परिवारवादी दल या लोग देश को क्या शक्तिशाली बनाएंगे। वे उल्टा देश को गर्त में ले जाएंगे। ये ऐसे लोग हैं जो देश के ही टीके को लेकर अफवाह फैलाते हैं।

Also Read : PM Modi On Indian Student Killed in Ukraine : पीएम मोदी ने नवीन शेखरप्पा के पिता से की बात

Also Read : Ukraine Crisis Today Live Update : कनाडा और ईयू ने भी रूस के विमानों के लिए बंद किए सभी हवाई मार्ग व एयरपोर्ट

Connect With Us : Twitter | Facebook 

लेटेस्ट खबरें

Chhattisgarh: छत्तीसगढ़ में हाई प्रोफाइल कानूनी लड़ाई को मिला क्लोजर, अमन सिंह भ्रष्टाचार के आरोपों से बरी
Special Temple in India: इस मंदिर की खास प्रथा, पुरुष नहीं महिला कराती हैं पूजा-Indianews
अजय देवगन के आइकॉनिक पोज में दिखीं Deepika Padukone, रोहित शेट्टी ने Singham Again से पोस्टर किया जारी -Indianews
COVID-19: 613 दिनों तक कोविड से संक्रमित रहे पेसेंट की मौत, दुनिया में सबसे लंबे समय तक रहा पीड़ित
UP Board Result 2024: यूपी बोर्ड 10वीं और 12वीं का रिजल्ट कल होगा जारी, ऐसे करें चेक- Indianews
Dudhwa Tiger Reserve: यूपी के लखीमपुर खीरी में दुधवा टाइगर रिजर्व के 2 तेंदुए पाए गए मृत, मौत की वजह हैरान करने वाली- Indianews
Salman Khan की हत्या नहीं बल्कि डराना था शूटरों का मकसद, लॉरेंस के छोटे भाई ने दी थी इतनी मोटी रकम -Indianews