Tuesday, January 18, 2022
HomeNationalPM Modi on Punjab Tour फिरोजपुर में रैली कर देंगे पंजाब को...

PM Modi on Punjab Tour फिरोजपुर में रैली कर देंगे पंजाब को 42750 करोड़ रुपये के विकास कार्यों की सौगात

इंडिया न्यूज़, चंडीगढ़:

PM Modi on Punjab Tour  पंजाब असेंबली के चुनावों से ठीक पहले प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी आज पंजाब के दौरे पर हैं। इस दौरान पीमए मोदी (firozpur) फिरोजपुर में (Pm modi rally in punjab) एक रैली को संबोधित करने वाले हैं। पीएम मोदी की जनसभा को देखते हुए सुरक्षा में पंजाब पुलिस के 10 हजार जवानों की ड्यूटियां लगाई गई हैं। रैली स्थल को मंगलवार रात से ही सुरक्षाबलों ने अपने घेरे में ले लिया है। वहीं पंजाब के अनेकों स्थानों पर गहन तलाशी अभियान भी चलाया जा रहा है। बता दें कि पीएम का यह दौरा किसान आंदोलन ( kisan andolan) के समाप्त होने के बाद पंजाब का यह पहला दौरा है। जानकारी मिल रही है कि पंजाब का एक किसान संगठन पीएम की रैली का विरोध करने का ऐलान कर चुका है।

पंजाब को देंगे विकास कार्यों की सौगात Pm modi rally in punjab

PM Modi on Punjab Tour  प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी आज एक (Pm modi rally in punjab) दिवसीय पंजाब दौरे पर पहुंच रहे हैं। इस दौरान वह फिरोजपुर में एक रैली को संबोधित करेंगे। इसके बाद पीएम 42750 करोड़ रुपए की लागत से तैयार होने वाले फिरोजपुर (firozpur) में पीजीआई सैटेलाइट सेंटर, होशियारपुर और कपूरथला में दो मेडिकल कॉलेजों का नींवपत्थर रखेंगे। बता दें कि केंद्र सरकार इस क्षेत्र में स्वास्थ्य के बुनियादी ढांचे को लेकर काफी पहले से ही कार्य कर रही थी जो कि आज से शुरू हो जाएगा। बता दें कि पंजाब में कुछ ही महीने बाद विधानसभा चुनाव होने वाले हैं। तारीखों की घोषणा भी किसी भी समय निर्वाचन आयोग कर सकता है। ऐसे में पीएम मोदी का यह चुनाव से पहले आखिरी दौरा हो सकता है।

रैली स्थल को अभेद्य बनाने में जुटीं सुरक्षा एजेंसियां Pm modi rally in punjab

PM Modi on Punjab Tour  पीएम मोदी की सुरक्षा को लेकर (Pm modi rally in punjab) सुरक्षाएजेंसियां कोई कसर नहीं छोड़ रही हैं। एक तरफ जमीनी स्तर (firozpur) पर सुरक्षा का जिम्मा 10 हजार जवानों के कंधों पर है तो वहीं आसमान की सुरक्षा अभेद्य करने के लिए चार हेलीकॉप्टर तैनात कर दिए गए हैं। आधुनिक हथियारों से लैस ये आसमानी रक्षक रैली स्थल को अपने कब्जे में लेकर चप्पे चप्पे पर निगरानी रख रहे हैं। इसके अलावा कई ड्रोन हवा में रहते हुए हर आने जाने ( kisan andolan) वालों पर पैनी नजर बनाए हुए हैं। बता दें कि पीएम मोदी की सुरक्षा तब और अहम हो जाती है जब हाल ही के दिनों में पाकिस्तान से मिले फरमान के बाद लुधियाना कोर्ट में ब्लास्ट कर दिया गया था।

पीएम की रैली का विरोध कर रहा किसान संगठन Pm modi rally in punjab

PM Modi on Punjab Tour  पीएम मोदी का पंजाब (Pm modi rally in punjab) दौरा ऐसे समय में है जब किसान संगठन दिल्ली की सीमाओं से आंदोलन समाप्त कर घर वापसी को इस शर्त पर तैयार हुए थे कि किसानों की तीन मांगों को पूरा कर दिया जाएगा। लेकिन उन पर अभी तक काम नहीं किया गया। (firozpur)वहीं रैली का विरोध कर ( kisan andolan) किसान संगठन के साथ पंजाब भाजपा के प्रभारी व केंद्रीय मंत्री गजेंद्र सिंह शेखावत ने बैठक की है। कैबिनेट मंत्री शेखावत ने  किसानों को आश्वासन दिया है कि एमएसपी गारंटी कानून बनाने और प्रदूषण एक्ट में से किसानों को निकालने के लिए 15 जनवरी तक कमेटी बना दी जाएगी। वहीं किसान संगठन की मांग है कि किसानों पर आंदोलन के दौरान दर्ज किए गए मामले रद्द करने और लखीमपुर खीरी के आरोपियों को सजा देने संबंधी कोई सहमति नहीं बन पाई है। किसान नेता सरवन सिंह पंधेर ने साफ किया है कि हम पीएम की  रैली का विरोध करते हैं।

किसानों को पुलिस ने बीच रास्ते में रोका
किसानों को पुलिस ने बीच रास्ते में रोका

Pm modi rally in punjab

PM Modi on Punjab Tour  पीएम के कार्यक्रम (Pm modi rally in punjab) का विरोध करने आ रहे सैंकड़ों किसानों को पुलिस ने नाकेबंदी कर बीच रास्ते में रोक दिया है। बताया जा रहा है कि जलालाबाद में किसानों का एक जत्था पुलिस ने आगे बढ़ने से रोक दिया है। वहीं फिरोजपुर (firozpur) से जालंधर और लुधियाना मार्ग पर भी पुलिस ने फिरोजपुर जाने वाले किसानों(kisan andolan) को रोक दिया है। यहां तो किसानों ने सड़क पर ही धरना शुरू कर दिया है। पंजाब के हालात अब यह हैं कि जलालाबाद से फाजिल्का और राजस्थान के श्री गंगानगर रोड पर भारी जाम की स्थिति बन गई है। जिसके कारण यातायात पूरी तरह से प्रभावित हो गया है। पुलिस वाहनों को वैकल्पिक रास्तों से निकालने का प्रयास कर रही है।

(PM Modi on Punjab Tour)

Also Read : Encounter In Jammu Kashmir जैश के तीन और आतंकी ढेर, 24 घंटे में 9 का सफाया

Connect With Us : Twitter | Facebook Youtube

 

SHARE

Rakesh Banwal
Sub Editor: @ India news Broadcasting Pvt Ltd. मंजिल की राह में कामयाबी धुंधली नजर आए तो, रास्ता बदलो इरादा नहीं
RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Most Popular

- Advertisment -
SHARE